How To Make Chicken Madras - यह साउथ इंडियन चिकन डिश नहीं है किसी ट्रीट से कम

केरल चिली मटन, रोस्ट चिकन के लिए जाना जाता है, आंध्र प्रदेश चिकन मजेस्टिक, चिकन फ्राई और बहुत सारी चीजों के लिए लोकप्रिय है.

How To Make Chicken Madras - यह साउथ इंडियन चिकन डिश नहीं है किसी ट्रीट से कम

खास बातें

  • दक्षिण भारतीय व्यंजन विशाल हैं.
  • चिकन फ्राई और बहुत सारी चीजों के लिए लोकप्रिय है.
  • चिकन मद्रास एकदम परफेक्ट व्यंजन है.

जब आप दक्षिण भारतीय व्यंजनों के बारे में सोचते हैं तो आपके दिमाग में क्या आता है? डोसा, इडली, उत्तपम निश्चित रूप से हमारे दिमाग में आने वाले पहले कुछ नाम होंगे. लेकिन क्या आपको पता है? दक्षिण भारतीय व्यंजन विशाल हैं. दक्षिण भारत के हर क्षेत्र में कुछ न कुछ है. उदाहरण के लिए, केरल चिली मटन, रोस्ट चिकन के लिए जाना जाता है, आंध्र प्रदेश चिकन मजेस्टिक, चिकन फ्राई और बहुत सारी चीजों के लिए लोकप्रिय है. इसी तरह, यहां हम आपके लिए चेन्नई की एक रेसिपी लेकर आए हैं. अब तक, हमें यकीन है कि आपने सभी प्रकार की चिकन करी खा ली होगी और उस लिस्ट में जोड़ने के लिए- चिकन मद्रास एकदम परफेक्ट व्यंजन है.

Tawa Paneer Chilli Toast: सिर्फ दो मिनट में बनाएं यह स्वादिष्ट और फीलिंग टोस्ट

अन्य चिकन करी रेसिपीज के विपरीत, यह चिकन करी रेसिपी बनाने में बहुत आसान है क्योंकि इसे पकाने की प्रक्रिया में मैरिनेशन की जरूरत नहीं होती है. इसके अलावा, इसे मुट्ठी भर सामग्री की जरूरत होती है जो कि किचन पेंट्री में आसानी से उपलब्ध हो. उदाहरण के लिए, कुछ मसाले जैसे धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, कुछ सब्जियां जैसे प्याज, टमाटर और बस इतना ही. तो, अगली बार जब आपके घर में अचानक से मेहमान इकट्ठा हो, तो इस व्यंजन को परोटे, रोटी या अपनी पसंद की किसी भी तरह की रोटी के साथ रात के खाने के लिए तैयार कर सकते है.

चिकन मद्रास रेसिपी: कैसे बनाएं चिकन मद्रास

रेसिपी शुरू करने के लिए, आपको बस इतना करना है कि प्याज, लहसुन, अदरक, लाल मिर्च को एक साथ दरदरा पीस लें.

एक कड़ाही में तेल गरम करें, इस मिश्रण को लगभग 4-5 मिनट तक भूनें. अगर यह कड़ाही में चिपकना शुरू कर दे, तो पानी डालें. अब समय है हल्दी, जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर और अच्छी तरह मिलाने का. लगभग 4-5 मिनट तक पकाएं. चिकन मद्रास की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य साउथ इंडियन रेसिपीज के लिए यहां क्लिक करें.

अगर आप साउथ इंडियन स्टाइल की करी पसंद करते हैं, तो कुछ स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए यहां क्लिक करें.

अब आप सही तरीका जानते हैं, घर पर इस आसान-चिकन रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि यह कैसे बनी! हैप्पी कुकिंग!

Dhaba Style Arbi: इस तरह बनाएं मिनटों में अरबी की स्वादिष्ट सब्जी- Recipe Inside
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com