विज्ञापन
Story ProgressBack

पेट पर जमा चर्बी को मक्खन की तरह पिघालने में मदद करेंगे ये होममेड ड्रिंक्स, जानिए कैसे और कब करना है सेवन

How to Burn Belly Fat: वजन कम करना कई लोगों के लिए एक ऐसा गोल है जिसको पाने के लिए कई लोग बहुत मेहनत करते हैं. एक सुडौल और टोंड पेट पाना हममें से ज़्यादातर लोगों की ख्वाहिश होती है.

Read Time: 3 mins
पेट पर जमा चर्बी को मक्खन की तरह पिघालने में मदद करेंगे ये होममेड ड्रिंक्स, जानिए कैसे और कब करना है सेवन
पेट में जमा चर्बी को कम करने में मदद करेंगे ये ड्रिंक्स.

How to Burn Belly Fat: वजन कम करना कई लोगों के लिए एक ऐसा गोल है जिसको पाने के लिए कई लोग बहुत मेहनत करते हैं. एक सुडौल और टोंड पेट पाना हममें से ज़्यादातर लोगों की ख्वाहिश होती है. लेकिन पेट पर जमा चर्बी को कम कर के उसको शेप में लाना बेहद कठिन होता है. इसलिए हमें इसके लिए खास मेहनत करने के साथ ही अपने खानपान पर भी ध्यान देना होता है. आप जो खाते या पीते हैं उसका आपके पेट की चर्बी घटाने पर सीधा असर हो सकता है. इसलिए अपनी डाइट में हेल्दी और पौष्टिक चीजों को शामिल करना आपके लिए फायदेमंद होने के साथ ही वेट लॉस में अहम भूमिका निभाता है. हेल्दी ड्रिंक्स का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म में सुधार हो सकता है, डाइजेशन बेहतर हो सकती है और आपकी फूड क्रेविंग और एक्स्ट्रा खाने को कंट्रोल भी किया जा सकता है, जिससे वजन कम करने में काफी कमी आ सकती है. यहाँ कुछ हेल्दी ड्रिंक्स दिए गए हैं जिन्हें आपको पेट की चर्बी कम करने और तेज़ी से वजन कम करने के लिए पी सकते हैं.

पेट की चर्बी कम करने के लिए होममेड ड्रिंक्स

शरीर को एनर्जेटिक रखने के लिए योग के बाद करें इन ड्रिंक्स का सेवन, कमजोरी नहीं होगी महसूस

पानी

अपने दिन की शुरुआत एक गिलास पानी पीकर करना आपकी सेहत के लिए चमत्कार साबित हो सकता है. अपने शरीर को पर्याप्त मात्रा में पानी से हाइड्रेट करने से शरीर के मेटाबॉलिज्म को सपोर्ट मिलता है और फैट को बर्न करने में भी ये मदद करता है. वेट लॉस करने के लिए आपको पर्याप्त मात्रा में पानी पीना चाहिए.

ग्रीन टी

ग्रीन टी में मौजूद पोषक तत्व और एंटीऑक्सीडेंट मेटाबोलिज्म को तेज करने और पेट की चर्बी को जलाने में मदद कर सकते हैं. ग्रीन टी आपके ब्लड शुगर के लेवल को कंट्रोल करने में मदद कर सकती है और फैट को अधिक कुशलता से तोड़कर पेट की चर्बी को जलाने में मदद कर सकती है.

खीरे का पानी

खीरे का पानी पीने से आपको जिद्दी चर्बी से छुटकारा पाने के साथ-साथ शरीर से पाए जाने वाले टॉक्सिक पदार्थों को बाहर निकालने में भी मदद मिल सकती है. खीरे में मौजूद सॉल्यूबल फाइबर न सिर्फ वेट लॉस में मदद करते हैं बल्कि आपके डाइजेस्टिव सिस्टम को भी बेहतर बना सकता है.
 

लंबाई बढ़ाने के लिए 5 योगासन | 5 Yoga Poses To Increase Height | Sharanya Chawla | Mahua

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्वरा भास्कर को फूड ब्लॉगर की "मुझे गर्व है कि मैं वेजिटेरियन हूं" पोस्ट पर आया गु्स्सा, दिया ऐसा रिएक्शन
पेट पर जमा चर्बी को मक्खन की तरह पिघालने में मदद करेंगे ये होममेड ड्रिंक्स, जानिए कैसे और कब करना है सेवन
International picnic day 2024: पिकनिक पर साथ लेकर जाएं ये यमी डिशेज, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को आएंगी पसंद
Next Article
International picnic day 2024: पिकनिक पर साथ लेकर जाएं ये यमी डिशेज, बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को आएंगी पसंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;