अगर अंडे उबालते वक्त टूट जाते हैं तो आजमाएं ये टिप्स

उबले हुए अंडे का इस्तेमाल भी बहुत सी रेसिपीज किया जाता है, सैलेड, सैंडविच या फिर करी. लेकिन, इन सभी चीजों को बनाने के लिए हमें अंडे को सबसे पहले उबालना होता है.

अगर अंडे उबालते वक्त टूट जाते हैं तो आजमाएं ये टिप्स

अंडे प्रोटीन का एक बहुत बढ़िया स्रोत होता है.

खास बातें

  • बहुत सी रेसिपीज के लिए अंडों को उबालना होता है.
  • कई लोग ब्रेकफास्ट में अंडा उबालकर खाते हैं.
  • अंडों को उबालते वक्त वे टूट जाते है.

एक बहुत ही फेमस जिंगल है जिसे हम सबने अपने बचपन में जरूर सुना होगा, सनडे हो या मनडे रोज खाओ अंडे. अंडे प्रोटीन का एक बहुत बढ़िया स्रोत होता है और शायद यही वजह है लोग इसे अपनी डाइट में शामिल करते हैं. वैसे तो अंडे को अपने आहार में कई तरह से शामिल किया जा सकता है, एक सबसे बेसिक तरीका है उसे उबालकर खाना बहुत से लोग पसंद करते हैं. उबले हुए अंडे का इस्तेमाल भी बहुत सी रेसिपीज किया जाता है, सैलेड, सैंडविच या फिर करी. लेकिन, इन सभी चीजों को बनाने के लिए हमें अंडे को सबसे पहले उबालना होता है और बहुत सी बार अंडों को उबालते वक्त वे टूट जाते है पानी में निकलकर फैल जाते है. अगर आपको भी ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो टेंशन न लें, हमने आपके लिए एक बेहतरीन नुस्खा ढूंढ निकाला है, जिसे मास्टरशेफ पंकज भदौरिया ने शेयर किया है.

मिड वीक क्रेविंग्स को पूरा करने के लिए आज ही बनाएं यह मसालेदार वेज तंदूरी पुलाव- Video Inside

हमने अक्सर देखा है कि मास्टरशेफ पंकज भदौरिया अपने इंस्टाग्राम पर कमाल के टिप्स शेयर करती है जो आपकी रासोई में बेहद काम आते है. इस बार उन्होंने अंडों को सही ढंग से उबालने के लिए कुछ टिप्स शेयर किए है जिससे वह टूटेंगे भी नहीं और उन्हें आसानी से छीला भी जा सकता है. तो बिना किसी देरी के चलिए इन टिप्स पर नजर डालते हैं.

1. सबसे पहले अंडे बर्तन में एक लेयर में होने चाहिए और उस बर्तन को ओवरफिल न करें.
2. अंडो को उबालने के लिए उसमें ठंडा पानी भरें.
3. अंडे में उबाल आने के बाद इसे सिमर कर दें.
4. पानी के अंदर थोड़ा सा सिरका डालें. ऐसा करने से अंडे पानी में टूटेंगे नहीं, अगर कोई अंडा टूट भी जाता है तो पानी में फैलेगा नहीं.

वीडियो यहां देखेंः

पंकज अक्सर इस तरह के वीडियो शेयर करती रहती है. इसे पहले नॉनस्टिक पैन को साफ करने के लिए कुछ तरीके बताएं थे जिससे उसकी लाइफ भी अच्छी रहती है. इसके बारे में यहां पढ़ें.

तो अगली बार आप जब भी अंडे उबाले तो इन टिप्स को आजमाएं और हमें बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Viral: वर्क प्लेस पर अपने बच्चों को लेकर गया जोमैटो डिलीवरी एजेंट, जोमैटो ने दी प्रतिक्रिया