Homemade Poha Medu Vada : मिनटों में बनाएं क्रिस्पी और क्रंची यह पोहा मेदु वड़ा (Recipe Inside)

पोहा मेदु वड़ा किससे बनता है, आपने एकदम सही अंदाजा लगाया - पोहा. पोहे का स्वाद और टेक्सचर रात भर भीगी हुई दाल की जगह पर एक शानदार विकल्प है

Homemade Poha Medu Vada : मिनटों में बनाएं क्रिस्पी और क्रंची यह पोहा मेदु वड़ा (Recipe Inside)

खास बातें

  • मेदु वड़ा एक लोकप्रिय दक्षिण-भारतीय फ्रिटर है.
  • ये क्रिस्पी और स्पाइसी वड़े लोकप्रिय डोनट्स की तरह दिखते हैं.
  • आमतौर पर वड़े दाल के बैटर से बनाएं जाते हैं.

मेदु वड़ा एक लोकप्रिय दक्षिण-भारतीय फ्रिटर है जिसे हम सभी पसंद करते हैं. ये क्रिस्पी और स्पाइसी वड़े लोकप्रिय डोनट्स की तरह दिखते हैं. इन्हें भीगी हुए चने की दाल से बनाया जाता है और नारियल की चटनी और सांबर या दही के साथ जोड़ा जाता है. इन वड़ों को हम कुछ ही समय में खत्म कर सकते हैं, लेकिन दूसरी तरफ, इन वड़ों को बनाना एक लंबा काम हो सकता है. तो, क्या हुआ अगर हमने आपसे कहा कि आप अपने पसंदीदा फ्रिटर को अपनी किचन में आराम से खा सकते हैं और भी बिना घंटो की मेहनत के, वास्तव में, यह रेसिपी मिनटों में तैयार हो जाएगी! जिसका नाम है पोहा मेदु वड़ा, इन्हें झटपट और आसानी से तैयार किया जा सकता है.

Besan Dosa: झटपट नाश्ते के लिए इस क्विक और हेल्दी डोसा रेसिपी को ट्राई करें (Recipe Inside)

पोहा मेदु वड़ा किससे बनता है, आपने एकदम सही अंदाजा लगाया - पोहा. पोहे का स्वाद और टेक्सचर रात भर भीगी हुई दाल की जगह पर एक शानदार विकल्प है और आपका दक्षिण भारतीय नाश्ता मिनटों में बिना किसी परेशानी के तैयार हो जाएगा.  इन झटपट तैयार होने वाले वड़ों के लिए बेहद ही कम तैयारी और सामग्री की जरूरत होती है, अगर आपकी पेंट्री में पोहा और दही है, तो, हो जाइए तैयार इस लाजवाब रेसिपी को बनाने के लिए. आज ही इन स्पाइसी वड़ों को बनाने की कोशिश करें, परफेक्शन के साथ फ्राई करें.

कैसे बनाएं होममेड पोहा मेदु वड़ा l पोहा मेदु वड़ा रेसिपी:

एक बाउल में धुला हुआ पोहा, दही, मसाले जैसे हींग, जीरा, हरा धनिया, नमक, कढ़ीपत्ता डालिये. अब सब कुछ एक साथ मैश करके नरम आटा गूंथ लीजिये, आटा ज्यादा नरम होने पर चावल का आटा या सूजी मिला दीजिये. गोल चपटा डिस्क बना लें और बीच में छेद करने के लिए उंगली का प्रयोग करें, उन्हें सुनहरा होने तक तलें और गरमागरम परोसें.

पोहा मेदु वड़ा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इन झटपट और स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय व्यंजन को तैयार करें, जो बाहर से क्रिस्पी और अंदर से नर्म होते आपको यह रेसिपी कैसी लगी हमें नीचे कमेंट्स में बताएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Achari Pulao: एक ही तरह का पुलाव खाकर हो गए हैं बोर तो उसे दें अचारी ट्विस्ट और मिनटों में बनाएं स्वादिष्ट अचारी पुलाव