Sabudana Papad Recipe: होली के लिए बनाएं साबूदाना पापड़, झटपट बनकर हो जाएंगे तैयार, यहां देखें रेसिपी

चाय के साथ क्रिस्पी पापड़ उसके स्वाद को और बढ़ा देते हैं. शायद ही कोई हो जो उनको देखकर खाने से मना कर पाए. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही झटपट बनकर तैयार होने वाले साबूदाना पापड़ों की सिंपल सी रेसिपी. 

Sabudana Papad Recipe: होली के लिए बनाएं साबूदाना पापड़, झटपट बनकर हो जाएंगे तैयार, यहां देखें रेसिपी

होली पर बनाएं साबूदाना पापड़.

Sabudana Papad Recipe: होली का त्योहार आते ही लोगों के बीच एक अलग उत्साह और एक अलग ही माहौल देखने को मिलता है. इस दौरान घरों में कई तरह के पकवान बनते हैं उनकी तैयारी पहले से ही शुरू हो जाती है. जिनमें से एक है पापड़. जिनमें लोग पापड़, चिप्स और गुझिया जैसी चीजें बनाकर स्टोर कर लेते हैं. होली पर कई तरह के पापड़ बनते हैं इनको बनाने में काफी समय और मेहनत भी लगती है, लेकिन कहते हैं न कि मेहनत का फल अच्छा ही होता है. उसी तरह से ये पापड़ बनने में समय जरूर लगता है लेकिन ये खाने में भी उतने ही टेस्टी लगते हैं. चाय के साथ क्रिस्पी पापड़ उसके स्वाद को और बढ़ा देते हैं. शायद ही कोई हो जो उनको देखकर खाने से मना कर पाए. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं ऐसे ही झटपट बनकर तैयार होने वाले साबूदाना पापड़ों की सिंपल सी रेसिपी. 

Holi 2023: इस बार होली पर अपने मेहमानें को लिए बनाएं स्पेशल पान ठंडाई, यहां देखें रेसिपी

साबूदाना पापड़ बनाने के लिए सामग्री 

साबूदाना - 2 कप
नमक -  स्वादानुसार

Holi 2023: होली पर हनुमान जी को चढ़ाएं मीठा पान, बन जाएगा हर बिगड़ा काम! यहां है आसान रेसिपी...

साबूदाना पापड़ बनाने की विधि

साबूदाना पापड़ बनाने के लिए हमेशा छोटे साबूदानों को चुनें. सबसे पहले साबूदाने को 3-4 बार पानी से अच्छे से धोलें. फिर एक बड़े बर्तन में पानी को गरम होने के लिए रखें. जब पानी उबलने लगे तो उसमें साबूदाना और नमक डालकर अच्छे से मिक्स कर दें. इसको लगातार चलाते रहे और तब इस इसे पकाएं जब तक साबूदाना पूरी तरह से घुल न जाएं. जब एक ट्रांसपेरेंट घोल बनकर तैयार हो जाएं तो इसे गैस से उतार दें. अब इस घोल को किसी पॉलीथीन पर डालकर छोटे-छोटे से गोले बनाकर फैला लें. इसी तरह से पापड़ बना लें और धूप में उन्हें सुखाने को रख दें. पापड़ सूख जाएं तो इसे बर्तन में स्टोर कर दें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साबूदाना के पापड़ बनकर तैयार हैं. जब आपका मन हो इसे तेल में फ्राई करें और इनका आनंद उठाएं.