High Protein Diet: एक हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी के लिए ट्राई करें ये 5 एग सैंडविच रेसिपीज

हम सभी ने यह अक्सर सुना है कि अगर किसी को स्वस्थ और फिट रहना है तो सुबह के भोजन को नहीं छोड़ना चाहिए.

High Protein Diet: एक हेल्दी ब्रेकफास्ट रेसिपी के लिए ट्राई करें ये 5 एग सैंडविच रेसिपीज

खास बातें

  • प्रोटीन से भरपूर सामग्री के लिए कई विकल्प हैं.
  • अंडा एक बहुत लोकप्रिय सामग्री है.
  • अंडे को अनोखे और स्वादिष्ट तरीकों से बनाया जा सकता है.

हम सभी ने यह अक्सर सुना है कि अगर किसी को स्वस्थ और फिट रहना है तो सुबह के भोजन को नहीं छोड़ना चाहिए. सबसे बुनियादी शब्दों में, नाश्ते को एक कारण से 'ब्रेकफास्ट' कहा जाता है. आप सचमुच दिन के अपने पहले भोजन के साथ 10-12 घंटे का उपवास तोड़ रहे होते हैं. इसलिए, पौष्टिक और पोषक तत्वों से भरपूर नाश्ता करना महत्वपूर्ण है. हमारे पास नाश्ते में खाने के लिए प्रोटीन से भरपूर सामग्री है, उदाहरण के लिए पनीर, सोया, मूंग दाल, चिकन और भी काफी कुछ. हालांकि, अगर कोई एक सामग्री है जिसे ज्यादातर लोग पसंद करते हैं, तो वह बहुमुखी 'अंडा' हो सकता है. विभिन्न प्रकार के आमलेट, सैंडविच से लेकर फ्रेंच टोस्ट तक, अंडे को अनोखे और स्वादिष्ट तरीकों से बनाया जा सकता है. अगर आप अंडे से उतना ही प्यार करते हैं जितना हम करते हैं, तो यहां हम आपके लिए 5 हाई प्रोटीन एग सैंडविच रेसिपी की एक सूची लेकर आए हैं, जो हमें यकीन है कि आप इन्हें ट्राई करना पसंद करेंगे. ब्रेकफास्ट के लिए इन्हें घर पर बनाना भी काफी आसान है. जरा यहां देखें:

Namkeen Chicken Masala Handi: अपने वीकेंड को स्पेशल बनाने के लिए आजमाएं नमकीन चिकन मसाला हांडी

यहां 5 एग सैंडविच व्यंजनों की सूची दी गई है जिन्हें आपको आजमाना चाहिए:

1. अंडा भुर्जी सैंडविच - हमारी रेकेमेंडेशन

यहां हमें एक देसी-स्टाइल सैंडविच रेसिपी मिली, जो दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ - अंडे की भुर्जी सैंडवच लाती है. बटर टोस्टेड ब्रेड में मसाला और भुर्जी की फिलिंग - जो इस कम्फर्ट फूड बनाता है. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

2. 2-मिनट ओपन एग सैंडविच

ओपन ब्रेड सैंडविच प्रोटीन से भरपूर अंडे के साथ पोषक तत्वों से भरपूर पीली शिमला मिर्च और लाल शिमला मिर्च और कुछ मसालों के साथ बनाया जाता है. आप इसे लजीज बनाने के लिए चीज भी मिला सकते हैं. 2 मिनट के ब्रेकफास्ट एग सैंडविच की पूरी रेसिपी वीडियो यहां देखें.

3. ब्लॉइल एग सैंडविच

इसके बाद यह सुपर आसान और भरने वाला उबला अंडा सैंडविच है. यह सैंडविच शायद आपके बचे हुए उबले अंडे का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है. यह हल्का, प्रोटीन से भरपूर होता है और 15 मिनट से भी कम समय में पौष्टिक नाश्ता बन जाता है. यहां रेसिपी देखें:

4. चीजी एग काली मिर्च सैंडविच

यह चीजी एग सैंडविच रेसिपी आपके दिल को छू लेने वाली है.पौष्टिक, स्वास्थ्यवर्धक और मन को तृप्त करने वाला, यह पावर-पैक नाश्ते के लिए एकदम सही है. इस रेसिपी को बनाने के लिए स्टेप बाय स्टेप निर्देशों के लिए यहां क्लिक करें.

93j1en0g

5. एग मेयो सैंडविच

कुछ आसान स्टेप्स के साथ, आप आसानी से इस प्रोटीन से भरपूर सैंडविच को व्हिप कर सकते हैं. एग मेयो सैंडविच बनाना बेहद आसान है. इसे तैयार करने के लिए, आपको उबले हुए अंडे, मेयोनेज़ और सीज़निंग की फिलिंग बनानी होगी और फिलिंग को टोस्टेड ब्रेड के अंदर रखना होगा. बस इतना ही. व्यंजन के लिए यहां क्लिक करें.

घर पर इन आसान रेसिपीज को आजमाएं और हमें अपना एक्सपीरियंस नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं. इस तरह के और भी रेसिपी लेखों के लिए बने रहें!

Mango Sandwich: आम खाने के हैं शौकीन तो गर्मी में इस बार बच्चों को बनाकर खिलाएं मैंगो सैंडविच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com