Soya Poha Recipe: सोया पोहा के साथ रेगुलर पोहा को दें पोषण का ट्विस्ट

High-Protein Breakfast: जब हल्का, हार्टली और फुलफिल्लिंग ब्रेकफास्ट करने की बात आती है, तो पोहा एक ऐसी चीज है जो निश्चित रूप से सभी को पसंद आता है. हम में से कई लोगों के लिए सब्जियों और मूंगफली में डाले गए मुरमुरे नाश्ते का एक आम ऑप्शन है.

Soya Poha Recipe: सोया पोहा के साथ रेगुलर पोहा को दें पोषण का ट्विस्ट

Soya Poha Recipe: दिन की शुरुआत एक हाई प्रोटीन डिश के साथ करना सबसे अच्छा है.

खास बातें

  • पोहा कैलोरी में कम होता है.
  • सोया एक हाई प्रोटीन फूड है.
  • सोया पोहा को कम समय में बना सकते हैं.

High-Protein Breakfast:   जब हल्का, हार्टली और फुलफिल्लिंग ब्रेकफास्ट करने की बात आती है, तो पोहा एक ऐसी चीज है जो निश्चित रूप से सभी को पसंद आता है. हम में से कई लोगों के लिए सब्जियों और मूंगफली में डाले गए मुरमुरे नाश्ते का एक आम ऑप्शन है. कोशिश करने के लिए विभिन्न पोहा व्यंजनों के साथ, हमने निश्चित रूप से पोहा का आनंद लेने के लिए नए तरीके ट्राई करने का एक लंबा सफर तय किया है. तो, अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो किचन में प्रयोग करना पसंद करते हैं, तो अब समय आ गया है कि स्वादिष्ट सोया पोहा बनाकर अपने पोहा को पोषण से भरपूर ब्रेकफास्ट में बदल दें! चूंकि ब्रेकफास्ट दिन के आवश्यक मील में से एक है, इसलिए दिन की शुरुआत एक हाई प्रोटीन डिश के साथ करना सबसे अच्छा है जो आपको लंबे समय तक भरा रखेगा.

हाल के वर्षों में, सोयाबीन एक ऐसा घटक बन गया है जिसने व्यापक रूप से पॉपुलेरिटी हासिल की है. यह कम कैलोरी सामग्री आवश्यक पोषक तत्वों और वजन घटाने में सहायता जैसे लाभों से भरी है, कोलेस्ट्रॉल को मेंटेन रखने में मदद करती है, हार्ट की स्थिति में सुधार करती है और ओमेगा -3 में समृद्ध है. इन लाभों के अलावा, सोया का उपयोग कई व्यंजनों जैसे चाप, पुलाव, टिक्की और क्या नहीं में किया जाता है! तो, अगर आप भी इस सामग्री की अच्छाई का आनंद लेना चाहते हैं, तो स्वादिष्ट सोया पोहा ट्राई करें.

loudr2go

यहां जानें सोया पोहा की रेसिपीः (Here Is The Recipe Of Soya Poha)

इस डिश को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में ऑलिव ऑयल डालें. इसके बाद, जीरा और राई डालें, फिर कटा हुआ अदरक और हरी मिर्च डालें और इसके बाद फ्रेश कुटी हुई जड़ी-बूटियां जैसे करी पत्ता डालें. कुछ सेकंड के बाद, प्याज और टमाटर डालें, जब यह हल्का पक जाए, तो सोया क्रम्बल और मीठा और खट्टा मसाला के साथ ब्लांच की हुई हरी बीन्स और हरी मटर डालें. एक दो मिनट तक पकाएं. भीगे हुए ऑर्गेनिक चपटे चावल डालें और इसे सभी सामग्रियों के साथ अच्छी तरह से पकने तक अच्छी तरह से भूनें.

नींबू के रस और बारीक कटे हुए फ्रेश हरे धनिये से गार्निश करें. सोया स्टिक और हरी चटनी के साथ गरमागरम सर्व करें. 

सोया पोहा की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Monsoon Snacks: मानसून का मजा डबल कर देंगे ये टेस्टी बंगाली स्टाइल फूलगोभी समोसे
Soya Paneer Wada: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी सोया पनीर वड़ा रेसिपी
Benefits Of Cinnamon: मोटापा, पाचन और डायबिटीज में फायदेमंद है दालचीनी का सेवन
Soaked Peanuts Benefits: रोजाना भिगोकर मूंगफली खाने के पांच अद्भुत फायदे
Benefits Of Lemon Tea: मोटापा, पाचन, ब्लड प्रेशर समेत लेमन टी पीने के पांच फायदे