Healthy Breakfast: हेल्दी और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के साथ करें दिन की शुरूआत, ऐसे करें तैयार

Healthy Breakfast: सुबह उठ कर सबसे बड़ी टेंशन यही होती है कि नाश्ते में क्या बनाया जाए. क्या ऐेसा बनाया जाए जिसे बनाना आसान भी हो और खाने में स्वादिष्ट भी हो. रोजाना एक जैसा नाश्ता करने से लोग उभ जाते हैं और हमें उतने पोषक तत्व नहीं मिल पाते जितने अलग-अलग चीजों का खाकर मिल सकते हैं.

Healthy Breakfast: हेल्दी और स्वादिष्ट ब्रेकफास्ट के साथ करें दिन की शुरूआत, ऐसे करें तैयार

Healthy Breakfast: यहां नाश्ते में बनाई जाने वाली झटपट रेसिपी

Healthy Breakfast: सुबह उठ कर सबसे बड़ी टेंशन यही होती है कि नाश्ते में क्या बनाया जाए. क्या ऐेसा बनाया जाए जिसे बनाना आसान भी हो और खाने में स्वादिष्ट भी हो. रोजाना एक जैसा नाश्ता करने से लोग उभ जाते हैं और हमें उतने पोषक तत्व नहीं मिल पाते जितने अलग-अलग चीजों का खाकर मिल सकते हैं. इसलिए हेल्दी नाश्ता (Healthy Breakfast) और अच्छी नाश्ता रेसिपी (Breakfast Recipes) के लिए हम यहां कुछ रेसिपी के बारे में बता रहे जिन्हें ट्राई कर आपने नाश्ते अलग और स्वादिष्ट बना सकते हैं. डाइटीशियन और न्यूट्रिशनिस्ट सुबह नाश्ते में पोष्टिक खाना खाने की सलाह देते हैं, लेकिन क्या आपको पता है क्या होता है पोष्टिक नाश्ता.. अगर आप सुबह ब्रेकफास्ट की टेंशन को दूर करना चाहते हैं तो हम बता रहे हैं आपको ऐसी कई झटपट रेसिपी जिन्हें बनाकर आप न सिर्फ रोजाना के नाश्ते में वैरायटी ला सकते हैं बल्कि हेल्दी नाश्ता भी कर पाएंगे तो आइए जानते हैं कुछ ब्रेकफास्ट आइडिया के बारे में... 

ट्विंकल खन्ना ने कई सेलिब्रिटी को दिया चैंलेंज, अक्षय कुमार, सोनाली बेंद्रे और सोनम कपूर ने खोला अपने डब्बे का राज!

नाश्ते में ऐसे बनाएं कुछ अलग


1. ब्रेड रोल (Bread Roll)

ब्रेड रोल झटपट बनने वाली ईजी ब्रेकफास्ट रेसिपी (Easy Breakfast Recipe) है, जो ब्रेड से बनती है. इसका स्वाद बहुत टेस्टी होता है. आप भी लजीज ब्रेड रोल बनाकर देखें, और नाश्ते में वैरायटी का मजा लें. 

दूध के साथ गुड़ खाने के होते हैं कई गजब फायदे! पेट, जोड़ों का दर्द और मोटापे से लेकर पीरियड्स में भी कमाल

2. पनीर के पकोड़े (Paneer Pakora)

पनीर के पकोड़े जितने टेस्टी होते हैं, उतने ही बनाने में भी आसान होते हैं. हां, आप जिसे भी इन्हें खिला देंगे, वह आपकी कुकिंग का मुरीद हो जाएगा.

ये 4 तरह की चाय तेजी से घटा सकती हैं आपका वजन, पेट की चर्बी के साथ मोटापा भी होगा कम! और भी कई फायदे

ael8di4Healthy Breakfast: नाश्ते में झटपट बनाएं पनीर पकोड़े 


3. फ्रेंच फ्राइज (French Fries)

रेस्टोरेंट वाले टेस्टी फ्रेंच फ्राई नाश्ते के लिए सबसे बेहतरीन हो सकते हैं. आप इन्हें घर पर बनाएं और रेस्टोरेंट वाला क्रिस्पी स्वाद घर बैठे पाएं.

4. बेसन के पकोड़े (Besan Pakora)

बेसन के पकौड़े नॉर्थ इंडिया का बनने वाला झटपट नाश्ता है. इसे आप इवनिंग नाश्ता के रूप में भी ले सकते हैं और मार्निंग नाश्ते के रूप में भी. रोज एक एक ही नाश्ते को अलग करने के लिए इसे जरूर ट्राई करें.


5. फ्रेंच टोस्ट (French Toast)

फ्रेंच टोस्ट टेस्टी होने के साथ साथ एक हेल्दी नाश्ता है, जो बच्चों को ही नहीं, मेहमानों को भी पसंद आता है. आपभी फ्रेंच टोस्ट बनाएं और हर किसी से तारीफ पाएं.

masala cheese french toast recipeHealthy Breakfast: नाश्ते में फ्रेंच टोस्ट बनाकर लाएं वैरायटी

6. ब्रेड पकोड़ा (Bread Pakora)

ये ब्रेड पकोड़े की स्पेशल रेसिपी है, जो आपको सिर्फ होटल में देखने को मिलती है. बेड पकोड़ा झटपट बनता है और मेहमानों के लिए बनने वाला बेहद आसान नाश्ता है. जो आपके सुबर के झटपट नाश्ते का एक विकल्प हो सकता है.

7. आलू सैंडविच (Potato Sandwich)

आलू सैंडविच या पोटेटो सैंडविच सभी को पसंद आते है. आलू सैंडविच झटपट बन जाते हैं. आप भी हमारी यह स्पेशल रेसिपी अपनाएं और होटल जैसी आलू सैंडविच घर बैठे बनाएं.

और खबरों के लिए क्लिक करें

कब्ज, गैस, पेट दर्द के साथ हार्ट, स्किन और बालों के लिए रामबाण हैं ये 3 मुरब्बे! और भी कई फायदे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com