Gujarati Tikha Pudla:अगर ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और स्पाइसी तो ट्राई करें गुजराती तीखा पुडला (Recipe Inside)

गुजराती खाना भारत में सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है. मुंह में पानी ला देने वाला ढोकला, फाफड़ा से लेकर हल्का और मीठा मोहनथाल और जलेबी तक गुजराती खाना दुनिया भर में मशहूर है.

Gujarati Tikha Pudla:अगर ब्रेकफास्ट में खाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और स्पाइसी तो ट्राई करें गुजराती तीखा पुडला (Recipe Inside)

खास बातें

  • गुजराती व्यंजनों में मसालों का उपयोग ज्यादातर शाकाहारियों के लिए होता है.
  • पुडला एक गुजराती पैनकेक है.
  • इसे बेसन, मसालों और सब्जियों के मिश्रण से बनाया जाता है.

गुजराती खाना भारत में सबसे पसंदीदा व्यंजनों में से एक है. मुंह में पानी ला देने वाला ढोकला, फाफड़ा से लेकर हल्का और मीठा मोहनथाल और जलेबी तक गुजराती खाना दुनिया भर में मशहूर है. इसके अलावा, गुजराती व्यंजनों में मसालों का उपयोग ज्यादातर शाकाहारियों के लिए होता है. अगर आप एक शाकाहारी गुजराती थाली आजमाते हैं, तो आपको हर वह व्यंजन मिल जाएगा जो आपके स्वाद को मीठा, नमकीन और मसालेदार स्वाद का एक बेहतरीन कॉम्बिनेश प्रदान करता है. सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी चाय या कॉफी के साथ गुजराती स्नैक्स का सही कॉम्बिनेशन चुनने में कभी भी गलत नहीं हो सकते. आइए एक ऐसी ही मॉर्निंग स्नैक रेसिपी के बारे में बात करते हैं जिसका नाम गुजराती तीखा पुडला है.

crhdlpg8

अगर आप सोच रहे हैं कि पुडला क्या है तो हमारे पास बताने के लिए है - पुडला विभिन्न मसालों और मौसमी सब्जियों के साथ बेसन या गेहूं के आटे जैसी स्वस्थ सामग्री से बने गुजराती पैनकेक का नाम है. जैसा कि नाम से पता चलता है, यह तीखा पुडला उन लोगों के लिए बिल्कुल फरफेक्ट होगा जो मसालेदार भोजन चाहते हैं. स्वाद से भरपूर होने के साथ-साथ यह रेसिपी प्रोटीन से भरपूर और बहुत ही सेहतमंद भी है. अब, बिना किसी देरी के, चलिए शुरू करते हैं गुजराती तीखा पुडला की रेसिपी.

Aloo Handi Chaat: चाट खाने के शौकीन लोगों को बेहद पसंद आएगी स्ट्रीट साइड आलू हांडी चाट

कैसे बनाएं गुजराती तीखा पुडला | गुजराती तीखा पुडला रेसिपी

सबसे पहले, एक बड़ा कंटेनर लें और उसमें अपनी पसंद की कुछ कटी हुई या कद्दूकस की हुई मौसमी सब्जियों के साथ आटा डालें. अब इस मिश्रण में अदरक लहसुन का पेस्ट, हरी मिर्च, हरा धनिया और मसाले डालें. पानी डालें और इसे तब तक अच्छी तरह मिलाएं जब तक यह एक गाढ़ा घोल न बन जाए.

अब, एक नॉन-स्टिक पैन गरम करें, उसमें तेल की कुछ बूंदें डालें, उस पर घोल डालें और उसे गोल आकार में फैलाएं. पुडला के चारों ओर थोड़ा और तेल डालें और दोनों तरफ से सुनहरा भूरा होने तक इतंजार करें. इसे दही या चटनी के साथ परोसें और एक कप अपने पसंदीदा गर्म पेय के साथ सुबह के नाश्ते इसका मजा लें.

गुजराती तीखा पुडला की स्टेप-बाय-स्टेप पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बताएं कि आपको यह रेसिपी कैसी लगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Butter Chicken Burger: बटर चिकन का मजा लें अब बर्गर में, सबको इम्प्रेस करेगी यह रेसिपी-Video Inside