Benefits Of Green Tea: अगर आप भी करते हैं ग्रीन टी के साथ इन चार चीज़ों का सेवन, तो फायदे जान हो जाएंगे हैरान!

Green Tea Health Benefits: ग्रीन टी को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. आपको बता दें कि ग्रीन टी न सिर्फ बॉडी को डिटॉक्स करने का काम करती है. बल्कि ग्रीन टी के सेवन से कोलेस्ट्रॉल एवं ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल किया जा सकता है. लेकिन अगर इसमें कुछ चीजों को शामिल कर दिया जाए तो इसके फायदे और बढ़ सकते हैं.

Benefits Of Green Tea: अगर आप भी करते हैं ग्रीन टी के साथ इन चार चीज़ों का सेवन, तो फायदे जान हो जाएंगे हैरान!

Green Tea Benefits: ग्रीन टी के सेवन से मन और शरीर को शांत रखने में मदद मिल सकती है.

खास बातें

  • शहद को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है.
  • नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है
  • दालचीनी और ग्रीन टी को साथ में मिलाकर पीने से वजन को कम किया जा सकता है.

Green Tea Health Benefits: ग्रीन टी को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है आपको बता दें कि ग्रीन टी न सिर्फ बॉडी को डिटॉक्स करने का काम करती है. बल्कि शरीर से एक्स्ट्रा चर्बी को बहाने में भी मदद कर सकती है. ग्रीन टी में पाए जाने वाले तत्व वजन को कंट्रोल करने में मददगार माने जाते हैं. ग्रीन टी में एंटीबैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं. आपको बता दें कि ग्रीन टी को डायबिटीज में भी फायदेमंद माना जाता है. इतना ही नहीं ग्रीन टी के सेवन से कोलेस्ट्रॉल एवं ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल किया जा सकता है. दरअसल ग्रीन टी इतनी पॉपुलर है कि इसे किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है. ग्रीन टी के सेवन से मन और शरीर को शांत रखने में मदद मिल सकती है. इतना ही नहीं ये दिन के किसी भी समय हमें अंदर से रिफ्रेश करने का काम भी कर सकती है. ग्रीन टी को एनर्जी के लिए भी अच्छा माना जाता है. लेकिन अगर इसमें कुछ चीजों को शामिल कर दिया जाए तो इसके फायदे और बढ़ सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आप किन चीजों को मिला कर ग्रीन टी का अधिक लाभ पा सकते हैं.

इन चार चीजों के साथ फायदेमंद है ग्रीन टी का सेवनः

1. शहदः

शहद को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. ग्रीन टी में आप शहद को मिला कर पी सकते हैं. इससे आपको नेचुरल शुगर भी मिल जाएगा और ग्रीन टी का कड़वा पन भी कम होगा. इसके अलावा ये स्किन को हेल्दी रखने और इम्यूनिटी को मजबूत बनाने में भी मदद कर सकता है. 

Chamomile Tea Benefits: गुणों का खजाना है कैमोमाइल टी, जानें हैरान करने वाले फायदे!

d5vpjqgg

शहद को स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. Photo Credit: iStock

2. नींबूः

नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है, और जब आप इसे ग्रीन टी में मिला के पीते हैं तो इसके स्वास्थ्य लाभ और बढ़ जाते हैं. आपको बता दें कि नींबू में एंटी-ऑक्सीडेंट के गुण पाए जाते हैं, जो शरीर के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं. ग्रीन टी में नींबू को मिला के सेवन करने से इम्यूनिटी को मजबूत बनाया जा सकता है.

3. अदरकः

अदरक को सर्दी-खांसी में काफी फायदेमंद माना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि जब आप इसे ग्रीन टी के साथ पीते हैं तो ये स्ट्रेस और शरीर के दर्द में राहत दिलाने का काम कर सकता है.

4. दालचीनीः

दालचीनी को मसाले के रूप में इस्तेमाल किया जाता है. दालचीनी और ग्रीन टी को साथ में मिलाकर पीने से वजन को आसानी से कम किया जा सकता है. इतना ही नहीं ये पाचन को भी बेहतर रखने में मदद कर सकती है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Pumpkin Seeds For Health: तनाव को कम करने और दिल को दुरुस्त रखने में मददगार हैं कद्दू के बीज, जानें पांच शानदार लाभ!

Promise Day 2021: आज है वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन, प्रॉमिस डे पर इस स्पेशल रेसिपी के साथ करें पार्टनर से वादा

Fish Curry Recipe: झटपट और आसानी से घर पर बनाएं मालाबार फिश करी रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

Surbhi Jyoti Drink: जानें क़ुबूल है 2' की एक्ट्रेस सुरभि ज्योति खुद को फिट और एनर्जेटिक रखने के लिए कैसा एनर्जी ड्रिंक लेती हैं!