Grape Oil: स्किन और बालों के लिए फायदेमंद है अंगूर का तेल

Grape Oil For Skin: लोग अपनी त्वचा और बालों को सेहतमंद रखने के लिए हर वो मुककिन कोशिश करते हैं जो वो कर सकते हैं. आज कल मार्केट में ढेर सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जो आपकी त्वचा और बालों को ढेरों फायदे दे सकते हैं. लेकिन कई सारे प्रोडक्ट्स के कई सारे साइड इफेक्ट्स भी होते हैं.

Grape Oil: स्किन और बालों के लिए फायदेमंद है अंगूर का तेल

Grapefruit Oil: मुहांसों की समस्या से आज के समय में ज्यादातर युवा वर्ग परेशान है.

खास बातें

  • अंगूर के तेल में एंटी-इनफ्लामेट्री और एंटी-माइक्रोबियल गुण पाए जाते हैं.
  • विटामिन ई त्वचा के लिए अच्छा माना जाता है.
  • अंगूर के तेल से त्वचा को चमकदार बनाया जा सकता है.

Grape Oil For Skin: लोग अपनी त्वचा और बालों को सेहतमंद रखने के लिए हर वो मुककिन कोशिश करते हैं जो वो कर सकते हैं. आज कल मार्केट में ढेर सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जो आपकी त्वचा और बालों को ढेरों फायदे दे सकते हैं. लेकिन कई बार हमें अपनी स्किन का टाइप न पता होने के कारण ये चीजें हमें फायदा पहुंचाने की जगह नुकसान भी पहुंचा सकती हैं. कई सारे प्रोडक्ट्स के कई सारे साइड इफेक्ट्स भी होते हैं जो समय बीतने के साथ ही आपको नजर आने लगते हैं. दूसरी बात ये प्रोड्क्ट काफी महंगे होते हैं जो आपकी जेब में अच्छा खासा असर डाल सकते हैं. लेकिन इन सबके अलावा आप कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके बजट और स्किन दोनों के अनुकूल हो सकता है. आज हम आपको ऐसे एक फल के बारे में बता रहे हैं जिसके खाने के फायदे तो आप जानते होंगे लेकिन इसके तेल फायदे जान हैरान हो जाएंगे.

स्किन के लिए फायदेमंद है अंगूर का तेलः

1. मुहांसोंः

मुहांसों की समस्या से आज के समय में ज्यादातर युवा वर्ग परेशान है. ये समस्या खान-पान, पेट साफ न होने, या हार्मोनल बदलाव के कारण हो सकती है. लेकिन इस समस्या से बचने के लिए आप अंगूर के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तेल में एंटी-इनफ्लामेट्री और एंटी-माइक्रोबियल गुण पाए जाते हैं जो मुंहासों से लड़ने का काम करते हैं. इसे आप अपने पसंदीदा तेल के साथ मिलाकर स्किन पर लगा सकते हैं.

Raw Milk For Skin: त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए कच्चे दूध का ऐसे करें इस्तेमाल

31u9ermo

मुहांसों की समस्या से बचने के लिए आप अंगूर के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

2. सॉफ्ट स्किनः

त्वचा को मुलायम बनाने के लिए नियमित रूप से आपनी त्वचा पर अंगूर का तेल लगाएं. इसमें मौजूद विटामिन ई और सी दोनों ही त्वचा के लिए अच्छे माने जाते हैं. इसे त्वचा पर लगाने से त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाया जा सकता है.

3. बालोंः

आप अंगूर के तेल को सिर्फ त्वचा के लिए ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तेल का इस्तेमाल करने से बालों को हेल्दी और मजबूत बनाया जा सकता है. इसमें पाया जाने वाला विटामिन ई बालों की ग्रोथ के लिए अच्छा माना जाता है. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Skin Care Remedies: गर्मियों में स्किन हो गई है टैन तो अपनाएं ये अचूक उपाय

Beauty Tips: स्किन को जवां बनाएं रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार चीजें!

Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!

Pudina Drinks: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए इन पांच पुदीना ड्रिंक को करें ट्राई!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Benefits Of Kakdi: गर्मियों में जरूर खाएं ककड़ी नहीं होगी पानी की कमी!