Garlic Chicken: फटाफट घर पर आसानी से बनाएं लहसुनी मुर्ग, यहां जानें रेसिपी

Garlic Chicken Recipe: यदि आप अभी कुछ समय से खाना बना रहे हैं, तो डिश को अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए आपके पास किचन के सीक्रेट का एक सेट होना चाहिए. लहसुन किचन में मौजूद एक ऐसी सामग्री है जो सिर्फ स्वाद ही नहीं बल्कि लहसुन का सक्रिय यौगिक एलिसिन कोलेस्ट्रॉल, रक्तचाप, कोल्ड और फ्लू का मुकाबला करने में मदद करता है.

Garlic Chicken: फटाफट घर पर आसानी से बनाएं लहसुनी मुर्ग, यहां जानें रेसिपी

Garlic Chicken: लहसुन ही है जो आपकी करी को एक यूनिक कैरेक्टर दे सकता है.

खास बातें

  • लहसुन किसी भी खाने के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है.
  • लहसुन में एंटी-इंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं.
  • लहसुन कोलेस्ट्रॉल के स्तर को नियंत्रित करने में मदद करता है.

Garlic Chicken Recipe: यदि आप अभी कुछ समय से खाना बना रहे हैं, तो डिश को अधिक स्वादिष्ट बनाने के लिए आपके पास किचन के सीक्रेट का एक सेट होना चाहिए. खैर, हमारे अपने भी कुछ हैं, और उनमें से कुछ वास्तव में साझा करने लायक हैं. उदाहरण के लिए, यदि आपको लगता है कि आपके चिकन करी में चटपटे स्वाद की कमी है, तो लहसुन के साथ ट्राई करें. यहां कुछ भी नहीं है कि एक गर्ली किक नहीं उबार सकता है, और हम एक तथ्य के लिए यह जानते हैं. लहसुन ही है जो आपकी करी को एक यूनिक कैरेक्टर दे सकता है. इसे बोल्डर और रिचर बनाता है. यह अच्छी बात है कि लहसुन भी आपके चिकन में सबसे स्वास्थ्यप्रद चीजों में से एक है. लहसुन का सक्रिय यौगिक एलिसिन कोलेस्ट्रॉल, रक्तचाप, कोल्ड और फ्लू का मुकाबला करने में मदद करता है और आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाता है.

 

peov65fg

इस लेहसुनी चिकन में चारों तरफ भोग लिखा गया है.

इस लेहसुनी चिकन में चारों तरफ भोग लिखा गया है, फिर भी यह सबसे सरल व्यंजनों में से एक है जिसे आप चारों ओर पा सकते हैं. चिकन, घी, दही, अदरक-लहसुन का पेस्ट और तले हुए लहसुन लाल मिर्च पाउडर, जायफल, काली मिर्च और जावित्री जैसे आसानी से उपलब्ध मसालों के संयोजन इस रेसिपी के मुख्य तत्व हैं. इस रेसिपी में बादाम के पेस्ट और केसर के पानी का भी उपयोग किया जाता है. जो इस रेसिपी को एक इमीटेबल रिचनेश देता है. आप घर पर बादाम का पेस्ट बना सकते हैं, बस उन्हें जेंटली रोस्ट करें और एक मोटे मिक्चर में ब्लेंड करने से पहले पानी में भिगो दें.

लेहसुनी चिकन या लहसुन चिकन एक स्पेशल आइडिया है. जैसे कि डिनर पार्टी, पोट्लक या संडे ब्रंच. इसका लुभावनी समृद्ध रंग और मजबूत सुगंध मिनटों के भीतर कमरे से बाहर आने वालों को आकर्षित करेगी.

k3j4nqm8

लहसुन किसी भी डिश के टेस्ट को बढ़ाने का काम करती है.

लहसुनी मुर्ग कैसे बनाएंः 

इस डिश को बनाने के लिए, आपको घी में प्याज को भूनना होगा. फिर आपको अदरक-लहसुन के पेस्ट में डालना होगा, इसे धनिया पाउडर और कुछ पानी के साथ मिलाया जाएगा. इसके बाद दही और लाल मिर्च पाउडर मिलाएं. सब कुछ अच्छी तरह से मिलाएं. बादाम पेस्ट, चिकन, नमक और पानी डालें. एक बार जब सब कुछ पक जाए और अच्छी तरह से मिक्स हो जाए, तो मसालों, में कटे हुए लहसुन और केसर को कुछ मिनटों के लिए पकाएं और फ्रेश धनिया पत्ती से गार्निश कर गर्म सर्व करें. 

लेहसुनी चिकन को चावल या रोटी के साथ पेयर किया जा सकता है. आप इसे नान या लच्छा पराठा के साथ भी एड कर सकते हैं. यहां लेहसुनी मुर्ग की स्टेप-बाय-स्टेप रेसिपी है. इसे घर पर ट्राई करें. 

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Acidity Home Remedies: एसिडिटी की समस्या से हैं परेशान तो इन पांच चीजों का करें इस्तेमाल झट से मिलेगी राहत!

Raspberries For Health: इम्यूनिटी को मजबूत बनाने से लेकर वजन को घटाने तक, जानें रास्पबेरी खाने के कमाल के फायदे

बेसन कढ़ी से हटकर एक बार जरूर ट्राई करें यह स्वादिष्ट सिंधी कढ़ी- Recipe Inside

High-Protein Diet के लिए इन 5 क्लासिक इंडियन रेसिपी को आज ही करें ट्राई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Skin Care Tips: गर्मियों के मौसम में इन पांच चीजों से रखें अपनी त्वचा का ध्यान, नहीं होगा स्किन को कोई नुकसान!