Anda Khichdi: बची हुए खिचड़ी को दें फ्लेवरफुल-प्रोटीन ट्विस्ट और बनाएं अंडा खिचड़ी

Flavours And Protein Khichdi: देश भर में खिचड़ी की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग हो सकती है, फिर भी बहुत से लोग हैं जो इसे पसंद नहीं करते हैं, खासकर बच्चों को. खिचड़ी को अक्सर एक उबाऊ मील के रूप में मना कर दिया जाता है.

Anda Khichdi: बची हुए खिचड़ी को दें फ्लेवरफुल-प्रोटीन ट्विस्ट और बनाएं अंडा खिचड़ी

Anda Khichdi: खिचड़ी को अक्सर एक उबाऊ मील के रूप में मना कर दिया जाता है.

खास बातें

  • दाल-चावल की खिचड़ी को अंडा खिचड़ी में बदल सकते हैं.
  • अंडा खिचड़ी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • अंडा खिचड़ी को आसानी से बनाया जा सकता है.

Flavours And Protein Khichdi: देश भर में खिचड़ी की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग हो सकती है, फिर भी बहुत से लोग हैं जो इसे पसंद नहीं करते हैं, खासकर बच्चों को. इसकी सादगी या फ्लेवर की कमी के लिए इसे दोष दें, खिचड़ी को अक्सर एक उबाऊ मील के रूप में मना कर दिया जाता है. असली दिक्कत तब होती है जब आप इसे बड़ी मात्रा में बनाते हैं, लेकिन आपके परिवार के सदस्य इसे नज़रअंदाज़ कर देते हैं और पिज्जा या बर्गर मंगवाते हैं. कई किचन में बची हुई खिचड़ी एक आम बात है. इसका मतलब यह नहीं है कि इसे कूड़ेदान में जाना है. आप उसी 'उबाऊ' खिचड़ी का उपयोग किसी दिलचस्प और टेस्टी चीज़ में बदलने के लिए कर सकते हैं. अधिक जानने के लिए उत्सुक हैं? यहां पढ़ें. 

हमें एक यूनिक रेसिपी मिली जो एक सिम्पल दाल-चावल की खिचड़ी को अंडा खिचड़ी में बदल देती है. सरप्राइज होना? जब हमें इसके बारे में पता चला तो हम भी थे. दाल की खिचड़ी में अंडा मिलाने से सुनने में अजीब लग सकता है, लेकिन यह काफी टेस्टी व्यंजन बन जाता है. साथ ही कटे हुए प्याज और टमाटर, कुछ सामान्य मसालों के साथ इसमें और तत्वों को एड करने के लिए डाल सकते हैं. एक बार जब आप खिचड़ी का टेस्ट चख लेंगे तो बच्चे कभी भी खिचड़ी को 'ना' नहीं कहेंगे. प्रोटीन सामग्री का धमाका एक और बोनस है! 

अंडा खिचड़ी बनाने की रेसिपीः (How To Make Anda Khichdi)

घर पर आसानी से अंडा खिचड़ी बनाने की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

आपको बस हरी मिर्च, अदरक और लहसुन में कुछ प्याज और टमाटर भूनना हैं. इसमें अंडे डालें, थोड़ा नमक और लाल मिर्च पाउडर डालें और अच्छी तरह फेंटें. पकी हुई खिचड़ी डालें, अच्छी तरह मिलाएं और आपकी अंडा खिचड़ी तैयार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Maggi Bhel Recipe: शाम के नाश्ते के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मैगी भेल रेसिपी
Kachcha Badam: कच्चा बादाम खाने के हैरान करने वाले नुकसान
Mushroom Health Benefits: रोजाना मशरूम खाने के चार अद्भुत फायदे
Gajar Patta Gobhi Vada: रेगुलर वड़ा को दें वेजी स्पिन और बनाएं टेस्टी गाजर पत्ता गोभी वड़ा