फिटनेस फ्रीक कृति सेनन गप से खा गईं गोलगप्पा, लो कैलोरी गोल गप्पा बनाने की ये है आसान ट्रिक

Kriti Sanon: वैसे गोलगप्पे भूख कम करने वाले और वेट लॉस में मददगार ही माने जाते हैं. फिर भी डाइट कॉन्शियस लोग इसे खाना कम पसंद करते हैं. लेकिन कृति सेनन का ये वीडियो देखकर आपके मुंह में भी पानी आ जाएगा.

फिटनेस फ्रीक कृति सेनन गप से खा गईं गोलगप्पा, लो कैलोरी गोल गप्पा बनाने की ये है आसान ट्रिक

कृति सेनन को गोलगप्पा खाते देख आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी.

खास बातें

  • कृति सेनन को बेहद पसंद है गोलगप्पे.
  • आपको पता है हेल्दी गोलगप्पा बनाने की रेसिपी.
  • झटपट बनकर हो जाएंगे तैयार.

Healthy Golgappe: फिटनेस का ध्यान रखने में और टफ से टफ वर्कआउट करने में कृति सेनन का कोई मुकाबला नहीं है. कृति सेनन अपने वर्कआउट वीडियोज पोस्ट कर जितना इंस्पायर करती हैं उतने ही नए गोल्स भी देती हैं. उन्हें देखकर कभी ऐसा लगता नहीं कि वो भी चटपटी चाट की शौकीन होंगी. खासतौर से गोलगप्पों की. वैसे गोलगप्पे भूख कम करने वाले और वेट लॉस में मददगार ही माने जाते हैं. फिर भी डाइट कॉन्शियस लोग इसे खाना कम पसंद करते हैं. लेकिन कृति सेनन का ये वीडियो देखकर आपके मुंह में भी पानी आ जाएगा.

Genelia D'souza Vegan Food: लो कार्ब्स और हाई प्रोटीन से भरपूर है जेनेलिया डिसूजा का 'होममेड मील', Pics Inside

गप से खाया गोलगप्पा

गोल गप्पे का तो ये नियम और मजा ही है कि उसे चटपटे पानी से भरें और गप से खा जाएं. एक्ट्रेस कृति सेनन भी इसमें पीछे नहीं है. कृति सेनन ने हाल ही में अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज में एक वीडियो पोस्ट किया है. जिसमें उनके सामने गोलगप्पे और उसके दो तरह के पानी से भरी प्लेट रखी है. कृति ने भी एक गोल गप्पा तैयार किया, उसे पानी से भरा और झट से खा लिया. उनके खाने के अंदाज को देख ये कौन कह सकता है भला कि कृति सेनन ऐसी चीजें खाने की शौकीन होंगी. अगर आप भी चाहते हैं कि अपनी वेट लॉस जर्नी को जारी रखते हुए आप साफ सुथरे तरीके से बने गोलगप्पे जी भर कर खाएं. और, अगर वो थोड़े और लो कैलोरी हो जाएं तो फिर बात ही क्या है. हम यहां आपको बता रहे हैं कुछ टिप्स जिनसे आप मजेदार गोलगप्पों को बिना किसी टेंशन के खा सकते हैं.

Shraddha Kapoor ने शेयर की अपनी फेवरेट फूड डायरी, देखकर ड्रूल करने लगे फैंस

ऐसे बनाएं लो कैलोरी गोलगप्पे

  • खुद घर पर ही गोलगप्पे बना रही हों तो मैदा का इस्तेमाल न करें. गोल गप्पे बनाने के लिए आप आटा ले लें. इसकी फुल्कियां बनाएं. ये फुल्कियां आपको कुरकरी नहीं लगें तो आप आटे में ही थोड़ा रवा मिला लें. आटा माढ कर कुछ देर के लिए रख दें. फिर फुल्की बनाना शुरू करें.
  • फुल्की तलने के लिए किसी लाइट ऑयल का इस्तेमाल करें. घर का ऑयल बार बार इस्तेमाल किया हुआ नहीं होता. इसलिए उसमें ट्रांसफैट पहले से ही कम रहता है.
  • फुल्की में पानी भरने से पहले आलू भी भरे जाते हैं. फिटनेस फ्रीक आलू से दूर रहना पसंद करते हैं. आप आलू की जगह शकरकंद ले सकते हैं. शक्कर कंद वेट लॉस में सहायक होता है और पौष्टिक भी. शकरकंद को उबालकर आप बिलकुल आलू की तरह उपयोग कर सकते हैं.
  • गोल गप्पे का पानी आप जैसे बनाते हैं वैसे ही बनाएं. बस मीठी चटनी का उपयोग न करें. इससे भी शरीर को सीमित कैलोरी ही मिलेगी.

तो अगर आप भी गोलगप्पे खाने के शौकीन है और हेल्थ के चलते आप इनको नहीं खा पाते हैं तो अब आप घर पर लो कैलोरी वाले गोलगप्पे बनाएं और बिना डरे उनके मजे ले.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com