Badaam Barfi: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं फेस्टिवल स्पेशल बादाम बर्फी

Festive-Special Badaam Barfi: इंडियन फेस्टिवल और सेलिब्रेशन हमारे पसंदीदा मिठाई के दिन का पर्याय हैं. हम इस फेस्टिवल सीजन में कहीं भी जाते हैं, हमें कई प्रकार के मीठे व्यंजन पेश किए जाते हैं.

Badaam Barfi: सिर्फ 30 मिनट में बनाएं फेस्टिवल स्पेशल बादाम बर्फी

Badaam Barfi: काजू बर्फी दिवाली सेलिब्रेशन के लिए एक हाई लेवल पसंद है.

खास बातें

  • बादाम को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.
  • बादाम बर्फी एक टेस्टी रेसिपी है.
  • बादाम बर्फी को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Festive-Special Badaam Barfi:  इंडियन फेस्टिवल और सेलिब्रेशन हमारे पसंदीदा मिठाई के दिन का पर्याय हैं. हम इस फेस्टिवल सीजन में कहीं भी जाते हैं, हमें कई प्रकार के मीठे व्यंजन पेश किए जाते हैं, और हम निश्चित रूप से अपने गेस्ट के लिए भी ऐसा ही करना चाहेंगे, है ना? अगर आप सादी पुरानी काजू की कतली सर्व करने की सोच रहे हैं, तो जरा सोचिए! निश्चित रूप से, काजू बर्फी दिवाली सेलिब्रेशन के लिए एक हाई लेवल पसंद है, लेकिन क्यों न एक ऐसी मिठाई बनाई जाए जो बहुत अधिक स्वादिष्ट और इंडल्जेंट हो? चिंता मत करो, यह एक पूरी बैक-ब्रेकिंग तैयारी नहीं है. इसके बजाय, ये स्वीट रेसिपी 30 मिनट से भी कम समय में और कुछ ही सामग्री के साथ तैयार हो जाएंगी. यह बर्फी मीठी, थोड़ी नट्टी, रोस्टेड है, और इस दिवाली आपके फेस्टिवल मूड के लिए परफेक्ट है, इसे बादाम बर्फी कहा जाता है.

qriig1f8
स्वीट रेसिपी 30 मिनट से भी कम समय में और कुछ ही सामग्री के साथ तैयार हो जाएंगी.

इस टेस्टी बादाम बर्फी के लिए केवल तीन मुख्य सामग्री की आवश्यकता होती है- खोया, बादाम और अपनी पसंद का स्वीटनर. आप इस आसान रेसिपी को 30 मिनट से भी कम समय में बना सकते हैं, जिससे यह आपके समय और मेहनत को बचाने के लिए एक परफेक्ट सेलिब्रेशन ट्रीट बन जाएगा. बादाम स्वीट थोड़ा रोस्टेड सॉफ्ट और क्रीमी खोये के साथ एक भरपूर मिश्रण बनाता है. आप इसे हल्का मीठा कर सकते हैं और इसे एक सपाट सतह पर प्लेट कर सकते हैं. सेट होने से पहले डायमंड, चौकोर या त्रिकोणीय साइज में काट लें. आप वैकल्पिक रूप से कुछ कटे हुए पिस्ता के साथ गार्निश कर सकते हैं या कुछ हल्के गुलाब जल की बूंद डाल सकते हैं. और इस बर्फी का आनंद ले सकते हैं, हमें यकीन है कि आप इसे वैसे भी पसंद करेंगे! यहां बादाम बर्फी की रेसिपी है जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं.

30 मिनट में कैसे बनाएं बादाम बर्फीः (How To Make Badaam Barfi In 30 Minutes) 

कद्दूकस किया हुआ खोआ अपनी पसंद के स्वीटनर के साथ एक या दो मिनट के लिए पकाएं, एक तरफ रख दें. भुने हुए बादाम डालें और अच्छी तरह मिलाएं. बर्फी के कुरकुरे कैरामेलाइज़्ड लुक के लिए एक डिश में रखें और माइक्रोवेव करें. आप इसे प्लेट में भी फ्रिज में सेट करने के लिए रख सकते हैं, पसंद आपकी है.

आप टॉपिंग के साथ प्रयोग कर सकते हैं, शाही लुक के लिए आप बारीक कटा हुआ पिस्ता, बादाम, काजू, या बस कुछ गुलाब की पंखुड़ियों का उपयोग कर सकते हैं.

बादाम बर्फी की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस बार दिवाली पर ट्राई करें यह स्वादिष्ट बादाम बर्फी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Vegetarian Recipes: लंच या डिनर किसी भी समय के लिए परफेक्ट हैं ये इंडियन वेज रेसिपीज
Dahi Sandwich: क्विक और टेस्टी नाश्ते की है तलाश तो ट्राई करें दही सैंडविच
Adrak Achar: इन चार चीजों से घर पर झटपट बनाएं अदरक का अचार
Saffron For Skin: मुंहासे, डार्क सर्कल और सूजन को दूर करने में मददगार है केसर