Egg Makhani: पनीर मखनी की जगह एक बार जरूर ट्राई करें क्रीमी और रिच एग मखनी (Recipe Inside)

जैसा कि नाम से पता चलता है, एग मखनी मक्खन करी का सार बरकरार रखती है जिसे हम हमेशा पसंद करते हैं और पनीर और चिकन की तैयारी में पसंद करते रहेंगे.

Egg Makhani: पनीर मखनी की जगह एक बार जरूर ट्राई करें क्रीमी और रिच एग मखनी (Recipe Inside)

खास बातें

  • एग मखनी मक्खन करी का सार बरकरार रखती है.
  • ग्रेवी को रिच बनाने के लिए मक्खन और बहुत सारी क्रीम डाली जाती है.
  • अंडे प्रोटीन का अच्छा स्रोत भी हैं.

शाकाहारियों को पनीर बहुत पसंद होता है और पनीर मखनी उनके पसंदीदा में से एक है. एपिक बटर चिकन की लंबी फैन फालोइंग बाद, पनीर मखनी मांसाहारी लोगों के बीच भी काफी लोकप्रिय हैं. बटर चिकन और पनीर मक्खनी में से क्या बेस्ट है यह मुद्दा हमेशा बहस का हिस्सा रहता है. वहीं कई शाकाहारी ऐसे हैं जो चिकन का सेवन करना पसंद नहीं करते लेकिन कभी-कभी अंडे को प्रोटीन के रूप में लेना ठीक समझते हैं. उन्हीं लोगों के लिए हम लाए हैं एक खास रेसिपी जो सबके होश उड़ा देगी. बटर चिकन और पनीर मखनी की एक करीबी रेसिपी है, एग मखनी जो एक ऐसी रेसिपी है जिसे शाकाहारी और मांसाहारी दोनों ही पसंद कर सकते हैं. दिलचस्प है ना?

जैसा कि नाम से पता चलता है, एग मखनी मक्खन करी का सार बरकरार रखती है जिसे हम हमेशा पसंद करते हैं और पनीर और चिकन की तैयारी में पसंद करते रहेंगे. इसकी स्वादिष्ट ग्रेवी को प्याज, टमाटर और काजू के गाढ़े पेस्ट के साथ पकाया जाता है, जिसे इलायची, लौंग, दालचीनी जैसे साबुत मसालों के साथ मसालेदार बनाया जाता है. बेशक, ग्रेवी को रिच बनाने के लिए मक्खन और बहुत सारी क्रीम डाली जाती है. इसे क्रीमी और सिल्की बनाएं, जैसा हम इसे पसंद करते हैं.

Soya Keema Parantha: गोभी या आलू के पराठे की जगह ब्रेकफास्ट में बनाएं प्रोटीन से भरपूर सोया कीमा पराठा- Must Try

यह परिचित रेसिपी यहीं समाप्त नहीं होती है. उबले अंडे पहले मक्खन में ब्राउन होने तक रोस्ट किए जाते हैं और फिर पकी हुई ग्रेवी में डाल देते हैं. यह जले हुए मक्खन के स्वाद और सुनहरी चमक के साथ अंडों के स्वाद को बेहतर बनाने में मदद करता है. एग मखनी विशेष अवसरों पर बनाने के लिए एकदम सही व्यंजन है, खासकर जब आपके मेहमान डिनर के लिए आते हैं. यहां बताया गया है कि आप इसे कैसे बना सकते हैं.

कैसे बनाएं एग मखनी:

एग मखनी, जिसे एग बटर मसाला भी कहा जाता है, की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. एक बार जब आप इसे बनाना शुरू कर देंगे, तो आप महसूस करेंगे कि इसे बनाना कितना आसान है और जब चाहे इसका मजा ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Rajma Chaat Recipe: स्वाद के साथ अगर आप भी चाट को देना एक हेल्दी ट्विस्ट तो आजमाएं यह बेहतरीन राजमा चाट- Video Inside