Easy Pulao Recipe: स्वादिष्ट पुलाव खाने के हैं शौकीन तो बनाएं अफगानी परदा पुलाव

हमें यकीन है कि आप सभी ने पुलाव की असंख्य रेसिपीज ट्राई की होंगी. यहां हम आपके लिए एक और रेसिपी लेकर आए हैं.

Easy Pulao Recipe: स्वादिष्ट पुलाव खाने के हैं शौकीन तो बनाएं अफगानी परदा पुलाव

खास बातें

  • आप सभी ने पुलाव की असंख्य रेसिपीज ट्राई की होंगी.
  • यह एक मटन पुलाव रेसिपी है जिसकी उत्पत्ति अफगान क्षेत्र से हुई है.
  • पुलाव एक कम्पलीट मील है.

जब चावल से बनी डिशेज तैयार करने की बात आती है, तो बिरयानी और पुलाव शायद दो चावल के व्यंजन हैं, जिनकी हर कोई खाना पसंद करता खाता है. मटन पुलाव से लेकर मटर पुलाव, यखनी पुलाव, जर्दा पुलाव और बहुत सी चीजें - हमें भारत और विदेशों से पुलाव रेसिपी की एक लिस्ट देखने को मिलती है, और हम उनमें से हर डिश को खाना पसंद करते हैं. झटपट, आसान और खाने में स्वादिष्ट, पुलाव एक बर्तन में बनाया जाने वाला व्यंजन है जिसे एक भव्य दावत से लेकर हर रोज रात के खाने के रूप में खाया जा सकता है. हमें यकीन है कि आप सभी ने पुलाव की असंख्य रेसिपीज ट्राई की होंगी. यहां हम आपके लिए एक और रेसिपी लेकर आए हैं. इसे अफगानी परदा पुलाव कहते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि यह रेसिपी क्या है, तो यह एक मटन पुलाव रेसिपी है जिसकी उत्पत्ति अफगान क्षेत्र से हुई है. मटन पुलाव को सामान्य रूप से पकाने के बाद, इस रेसिपी को फिर गेहूं के आटे से ढक दिया जाता है और कुछ मिनट के लिए बेक किया जाता है.

Kathiawari Aloo Chana Chaat Recipe: खाना चाहते हैं कुछ चटपटा और मसालेदार तो जरूर ट्राई करें यह स्वादिष्ट चाट

इसलिए, अगर आप बढ़िया भोजन की खोज कर रहे हैं, लेकिन रसोई में बिताने के लिए आपके पास समय नहीं है, तो यह अफगानी परदा पुलाव रेसिपी सिर्फ एक व्यंजन है जिसका सहारा लिया जा सकता है. मसालों, घी और निश्चित रूप से रसदार मटन के टुकड़ों की गुडनेस से भरा हुआ जो इसे स्वादिष्ट बनाता है. यहां देखें:

अफगानी परदा पुलाव: कैसे बनाएं अफगानी परदा पुलाव रेसिपी

रेसिपी के साथ शुरू करने के लिए, एक बर्तन लें, उसमें घी डालें और उसके ठीक से पिघलने तक का इंतजार करें. अब इसमें साबुत मसाले जैसे इलायची, काली मिर्च, जीरा, दालचीनी, हरी इलायची और काली इलायची डालें. उन्हें फूटने दो. अब इसमें प्याज डालकर सुनहरा होने तक भूनें.

अगला कदम है मटन मिक्स बोटी डालना और रंग बदलने तक अच्छी तरह मिलाएं. अदरक-लहसुन का पेस्ट, हरी मिर्च, सौंफ पाउडर, धनिया पाउडर, नमक डालें और सब कुछ मिला लें.

अफगानी परदा पुलाव की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य पुलाव रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

इस रेसिपी को घर पर ट्राई करें और हमें अपना अनुभव नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं. हैप्पी कुकिंग!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह क्विक एंड इजी मैंगो लस्सी पॉप्सिकल्स बनाकर इस गर्मी में फैमिली को दें मजेदार ट्रीट