Quick Potato Recipes: किसी भी समय के लिए परफेक्ट हैं आलू से बनने वाली ये रेसिपीज, यहां देखें लिस्ट

Easy Potato Recipes: अगर आप भी एक ही तरह की आलू सब्जी खाकर बोर हो गए हैं तो आज हम आपको ऐसी 5 स्वादिष्ट और क्विक रेसिपीज बता रहे हैं, जिसे आप लंच, डिनर किसी भी समय बना सकते हैं.

Quick Potato Recipes: किसी भी समय के लिए परफेक्ट हैं आलू से बनने वाली ये रेसिपीज, यहां देखें लिस्ट

Easy And Quick Recipes: आलू से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं.

खास बातें

  • आलू में कई गुण पाए जाते हैं.
  • बटाटा वड़ा महाराष्ट्र की फेमस डिश है.
  • आलू भुजिया एक टेस्टी और सिंपल डिश है.

5 Quick Potato Recipes: आलू एक ऐसी सब्जी है जिसका इस्तेमाल हर भारतीय घर में लगभग हर दिन किया जाता है. आलू से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. और सबसे अच्छी बात आलू की ये कि इसे किसी भी सब्जी के साथ पेयर कर सकते हैं. आलू में कई ऐसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को कई लाभ पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. आपको बता दें कि आलू में कार्बोहाइड्रेड्स, प्रोटीन, खनिज बीटा कैरोटीन, विटामिन ए, विटामिन सी, विटामिन बी12 विटामिन बी6 और फोलिक पाया जाता है. अगर आप भी एक ही तरह की सब्जी खाकर बोर हो गए हैं तो आज हम आपको ऐसी स्वादिष्ट और क्विक रेसिपीज बता रहे हैं जिसे आप लंच, डिनर किसी भी समय बना सकते हैं.

यहां हैं आलू से बनने वाली 5 स्वादिष्ट रेसिपी- Here Are The 5 Delicious Potato Recipes:

1. लखनवी दम आलू-

दम आलू की सब्जी ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं. लखनवी स्टाइल में दम आलू बनाने के लिए आपको पनीर, टमाटर और मसालेदार प्याज को आलू में भरकर फ्राई करना है आपकी डिश सर्व करने के लिए तैयार है. 

Diabetes Diet: ब्लड शुगर लेवल को मैनेज करने के लिए इन 6 डायबिटीज-फ्रेंडली स्नैक को करें ट्राई

2. बटाटा वड़ा-

आलू से बनने वाली एक और पॉपुलर रेसिपी में से एक है बटाटा वड़ा. आपको बता दें कि यह महाराष्ट्र की फेमस डिश है. इसे घर पर चुटकियों में बना सकते हैं. इसको बनाने के लिए आपको सिर्फ आलू के ऊपर बेसन लगाकर फ्राई करना है. आपकी डिश सर्व करने के लिए तैयार है. 

Matar Chaat Recipe: आलू चाट, पापड़ी चाट से हटकर इस बार ट्राई करें मटर की चटपटी चाट, यहां देखें रेसिपी

umqhhc4

3. स्पाइसी पोटैटो-

इंडियन को तीखा खाना कितना पसंद है ये बताने की जरूरत नहीं है. अगर आप भी तीखा खाना पसंद करते हैं तो आप इस डिश को ट्राई कर सकते हैं. इसे टमाटर के टैंगी फ्लेवर और हरी मिर्च के तड़के के साथ बनाया जाता है. 

4. आचारी आलू-

आलू को आप अनगिनत तरह से अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. शायद यही वजह है कि इसे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. फ्राई आलू को आचारी फ्लेवर देने के लिए हरी मिर्च, सरसों के बीज, चीनी और सिरके में मिक्स करके बनाया जाता है. 

Hariyali Chicken For Dinner: डिनर में बनाना चाहते हैं कुछ स्पाइसी और टेस्टी तो ट्राई करें पंजाबी स्टाइल हरियाली चिकन

5. आलू भुजिया-

आलू भुजिया एक ऐसी डिश है जिसे सबसे ज्यादा बच्चे और ऑफिस लंच बॉक्स में पसंद किया जाता है. इस डिश को बनाना भी बहुत आसान है. इसे फ्रेंच फ्राइड की शेप में कट करके जीरे और हरी मिर्च के साथ क्रंची होने तक कुक किया जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.