क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के लिए ट्राई करें यह बटर चिकन सैंडविच

अगर कोई एक ऐसा फूड है जिसका दुनियाभर फैन बेस है, तो यह निश्चित रूप से एक स्वादिष्ट  सैंडविच है. सैंडविच हम सभी की एक पसंदीदा डिश है.

क्विक एंड इजी ब्रेकफास्ट के लिए ट्राई करें यह बटर चिकन सैंडविच

खास बातें

  • ऐसा सैंडविच विकल्प लेकर आए हैं जो तुरंत दिल को छू लेगा.
  • आप दो ब्रेड स्लाइस के बीच कुछ भी डाल सकते हैं.
  • देश के हर हिस्से में आपको वैराइटी देखने के लिए मिल जाएगी.

अगर कोई एक ऐसा फूड है जिसका दुनियाभर फैन बेस है, तो यह निश्चित रूप से एक स्वादिष्ट  सैंडविच है. सैंडविच हम सभी की एक पसंदीदा डिश है. यह सिम्पल और बनाने में आसान होने के साथ वैरिएशन से भरी हुई है. अगर आप ध्यान दें, तो आपको सैंडविच बनाने की कोई मुश्किल रेसिपी नहीं मिलेगी. आप दो ब्रेड स्लाइस के बीच कुछ भी डाल सकते हैं और इसमें कुछ भी शामिल किया जा सकता. वास्तव में, देश के हर हिस्से में आपको वैराइटी देखने के लिए मिल जाएगी. उदाहरण के लिए, भारत में, आपको घर पर बची हुई सब्ज़ियों से बने सैंडविच मिल जाएंगे. फिर हम एक उबला हुआ आलू सैंडविच भी बनाते हैं, जिसमें देसी मसालों का स्वाद होता है. एक बॉम्बे सैंडविच भी है, जिसे धनिया की चटनी, चाट मसाला डालकर तैयार किया जाता है. विकल्प कई हैं, जो खाने में बेहद ही मजेदार लगते हैं.

इन दो तरीकों से ब्रेकफास्ट के लिए बनाएं मेथी का पराठा- Recipe Video

हम हाल ही में एक और ऐसा सैंडविच विकल्प लेकर आए हैं जो तुरंत दिल को छू लेगा. क्या आप अनुमान लगा कि यह किससे बना है ?! आइए हम आपके लिए इसके बारे में बताएं, यह लोकप्रिय बटर चिकन है! आपने एकदम सही सुना. आपको बस इतना करना है कि बटर चिकन को दो ब्रेड स्लाइस के बीच में फैलाएं, इसे टोस्ट करें और इसका मजा लें. सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस व्यंजन को तैयार करने के लिए बचे हुए बटर चिकन का भी उपयोग कर सकते हैं. यह व्यंजन बनाने में आसान है और कुछ ही समय में एक स्वादिष्ट सैंडविच तैयार करने में आपकी मदद कर सकता है. यहां, हम आपको शुरुआत से ही रेसिपी तैयार करने में मदद करते हैं. चलो एक नज़र डालते हैं.

How to make बटर चिकन सैंडविच - स्टेप बाई स्टेप सैंडविच रेसिपी:

1. चिकन के टुकड़ों में नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और अदरक-लहसुन का पेस्ट डालकर शुरू करें. इसे अच्छे से मैरीनेट करके 30 मिनट के लिए रख दें.

2. चिकन के टुकड़ों को गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई करें.

3. अब एक पैन में मक्खन डालें. इसमें प्याज का पेस्ट, अदरक-लहसुन का पेस्ट, टमाटर की प्यूरी, नमक, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और गरम मसाला डालकर अच्छी तरह मिलाएं.

4. क्रीम डालें, सब कुछ एक साथ मिलाएं और कुछ देर के लिए उबलने दें.

5. अंत में कसूरी मेथी और चिकन के टुकड़े डालें और पांच मिनट तक पकाएं.

6. बटर चिकन को बाउल में निकाल लीजिए और उसमें मेयोनीज डाल दीजिए. सब चीजों अच्छी तरह मिला लें.

7. ब्रेड के एक स्लाइस पर बटर चिकन फैलाएं और दूसरे से ढक दें.

8. ब्रेड को टोस्ट करें और मजा लें!

यहां रेसिपी वीडियो देखें.

ऐसी और अन्य बटर चिकन बेस्ड व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपके खाने के स्वाद को बढ़ा देगी यह साउथ इंडियन स्टाइल कर्ड चिली