Urad Dal Vada: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी क्रिस्पी बंगाली स्टाइल उड़द दाल वड़ा

Crispy Bengali-Style Snack: बंगाली व्यंजन पूरे देश में पॉपुलर हैं. बहुत फेमस स्ट्रीट फूड जैसे काठी रोल, अंडे के रोल और स्वादिष्ट रसगुल्ला और संदेश से लेकर टैंटलाइजिंग करी तक.

Urad Dal Vada: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं टेस्टी क्रिस्पी बंगाली स्टाइल उड़द दाल वड़ा

Urad Dal Vada: बहुत से लोग सोचते हैं कि बंगाली व्यंजनों में मुख्य रूप से फिश और मीट बेस्ड रेसिपीज होती हैं.

खास बातें

  • सभी बंगाली व्यंजन निश्चित रूप से हमारा दिल जीतने में कामयाब रहे हैं.
  • बंगाली में इसे बिउली दाल एर बोड़ा के रूप में भी जाना जाता है.
  • उड़द दाल वड़ा को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Crispy Bengali-Style Snack:  बंगाली व्यंजन पूरे देश में पॉपुलर हैं. बहुत फेमस स्ट्रीट फूड जैसे काठी रोल, अंडे के रोल और स्वादिष्ट रसगुल्ला और संदेश से लेकर टैंटलाइजिंग करी तक, सभी बंगाली व्यंजन निश्चित रूप से हमारा दिल जीतने में कामयाब रहे हैं. हालांकि, बहुत से लोग सोचते हैं कि बंगाली व्यंजनों में मुख्य रूप से फिश और मीट बेस्ड रेसिपीज होती हैं. अगर आप भी उनमें से एक हैं तो हम आपको बता दें, यह बिल्कुल भी सच नहीं है. झलमुरी, घुघनी, सिंघारा और कई अन्य टेस्टी वेजिटेरियन बंगाली स्नैक रेसिपी हैं जो हमेशा कुक लिस्ट में हिट रही हैं. ऐसी ही एक लाजवाब रेसिपी है उड़द दाल वड़ा.

बंगाली में इसे बिउली दाल एर बोड़ा के रूप में भी जाना जाता है, यह वड़ा रेसिपी पिसी हुई उड़द की दाल, सूजी, मिर्च, प्याज और अन्य स्वादिष्ट मसालों के गाढ़े मिश्रण से बनाई जाती है. इस वड़े को पुदीना की चटनी के साथ सबसे अच्छा पेयर माना जाता है. इतना ही नहीं, ये छोटे और कुरकुरे पकौड़े आपकी शाम की चाय और फिल्टर कॉफी के साथ पेयर करने के लिए एक सही ऑप्शन हो सकते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि इसे घर पर कैसे बनाया जाए, तो हम आपको बता दें, यह रेसिपी बहुत ही आसान और झटपट बनने वाली है और इसे बनाने के लिए बस कुछ सामग्री की आवश्यकता होती है. तो चलो शुरू हो जाओ.

उड़द दाल वड़ा बनाने की रेसिपीः (Urad Dal Vada Recipe)

इस रेसिपी को बनाने के लिए भीगी हुई उड़द की दाल को पानी के साथ पीस लें. इसके बाद इस बैटर को एक बड़े बाउल  में निकाल लें. और इसमें कटा हुआ प्याज, हरी मिर्च और सूजी के साथ स्वादानुसार नमक भी डाल दें. सूजी पकौड़े को क्रंची और क्रिस्पी बनाती है. सब कुछ अच्छी तरह मिला लें.

एक बड़े तले के पैन में तेल गरम करें, एक के बाद एक चम्मच बैटर डालें. फ्रिटर्स के दोनों तरफ ब्राउन और क्रिस्पी होने तक इंतजार करें. एक बार हो जाने के बाद, उन्हें एक सर्विंग प्लेट में निकाल लें और हरी चटनी और मसाला चाय के साथ सर्व करें. 

Ps: दाल को पीसते समय बैटर में ज्यादा पानी न डालें.

उड़द दाल वड़ा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Bread Dahi Chaat: सिर्फ 20 मिनट में बनाएं स्ट्रीट स्टाइल ब्रेड दही चाट रेसिपी
Paneer Popcorn: घर आए गेस्ट को करना चाहते हैं इंप्रेस तो रेस्टोरेंट-स्टाइल से बनाएं टेस्टी पनीर पॉपकॉर्न
Kulthi Dal Ke Fayde: सर्दियों के मौसम में कुल्थी दाल खाने के 6 कमाल के फायदे
Benefits Of Eggs In Winter: सर्दियों में रोज एक अंडा खाने के जबरदस्त फायदे