Dahi Chana Chaat: इस प्रोटीन-पैक और स्पाइसी दही चना चाट रेसिपी के साथ वीकेंड को बनाएं मजेदार

कोलकाता की प्रसिद्ध झालमुरी और मुंबई की सेव पुरी से लेकर दिल्ली की आलू टिक्की चाट तक, हमारे पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, जो हमें अपने स्वाद से ललचा देते हैं.

Dahi Chana Chaat: इस प्रोटीन-पैक और स्पाइसी दही चना चाट रेसिपी के साथ वीकेंड को बनाएं मजेदार

खास बातें

  • यह चाट एक मसालेदार और स्वादिष्ट स्ट्रीट-स्टाइल रेसिपी है.
  • इसका बेस उबले हुए छोले होते हैं.
  • एक प्लेट पर बहुत से फ्लेवर्स को लाती है.

जब हम स्ट्रीट-स्टाइल फूड कहते हैं तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या आता है? चाट शायद सबसे आम जवाब में से एक होगा. और क्यों नहीं? यह बेहद लोकप्रिय स्ट्रीट-स्टाइल रेसिपी भारतीय व्यंजनों को अपने बेहतरीन - आकर्षक स्वाद, कुरकुरी बनावट और अनोखे स्वाद में परिभाषित करती है. कोलकाता की प्रसिद्ध झालमुरी और मुंबई की सेव पुरी से लेकर दिल्ली की आलू टिक्की चाट तक, हमारे पास चुनने के लिए बहुत सारे विकल्प हैं, जो हमें अपने स्वाद से ललचा देते हैं. इस लिस्ट में जोड़ते हुए, यहां हम आपके लिए एक और स्वादिष्ट चाट रेसिपी लेकर आए हैं, इसे दही चना चाट कहा जाता है. कई अन्य मसालों के साथ मलाई वाली दही में भीगे हुए छोले बेहद ही मजेदार लगते हैं- यह चाट कुछ ही समय में मुंह में पिघल जाती है. हमारा विश्वास करो, आप सिर्फ एक बार खाने के बाद इसे खाने से खुद को रोक नहीं सकते हैं.

यह पनीर मखनी पिज्जा किसी भी दिन ईविंग मील के लिए साबित होगा एकदम परफेक्ट (Recipe Inside)

इसके अलावा, यह चाट एक मसालेदार और स्वादिष्ट स्ट्रीट-स्टाइल रेसिपी है, जिसके बेस में उबले हुए छोले होते हैं - एक प्लेट पर बहुत से फ्लेवर्स को लाती है. हम इसके स्वाद से प्रभावित हुए और इसलिए हमने आप सभी के साथ  यह रेसिपी शेयर करने का फैसला किया. यह चाट बहुत ही स्वादिष्ट होने के साथ-साथ बहुत ही सेहतमंद और पौष्टिक भी है. तो चलो शुरू करते है.

दही चना चाट रेसिपी: कैसे बनाएं दही चना चाट

यह रेसिपी आपकी शाम की चाय के साथ पेयर करने के लिए एकदम सही है. आप इसे अपने खास डिनर पार्टी या किसी अवसर पर स्टार्टर रेसिपी के रूप में भी परोस सकते हैं.

सबसे पहले एक बाउल लें, उसमें उबले हुए चने, कटा हुआ प्याज, टमाटर, उबले हुए आलू के टुकड़े और हरी मिर्च डालें. सब कुछ अच्छी तरह मिला लें. अब मसाला डालने का समय है, भुना जीरा पाउडर, काला नमक, चिली फ्लेक्स और सामान्य नमक छिड़कें.

एक बार हो जाने के बाद, सब चीजों फिर से मिलाएं. आसान लगता है, है ना? तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? कम्पलीट रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. अन्य स्ट्रीट-स्टाइल चाट व्यंजनों के लिए, यहां क्लिक करें.

अब आप ड्रिल जानते हैं, सीधे अपने किचन में जाएं, इस रेसिपी को ट्राई करें और हमें अपना अनुभव नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं. इस तरह के और भी रेसिपी लेखों के लिए बने रहें! हैप्पी स्नैकिंग!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

Summer Special: गर्मी में पीना चाहते हैं कुछ रिफ्रेशिंग तो ट्राई करें यह इलाइची का शरबत- Recipe Inside