Chocolate Awards 2023: एकेडमी ऑफ चॉकलेट अवार्ड्स 2023 में तीन भारतीय चॉकलेट ब्रांडों ने हासिल की बड़ी जीत

Chocolate Awards: लेटेस्ट ख़बरों में यूके के एकेडमी ऑफ़ चॉकलेट अवार्ड्स में तीन भारतीय चॉकलेट ब्रांडों की उपलब्धियां शामिल हैं.

Chocolate Awards 2023: एकेडमी ऑफ चॉकलेट अवार्ड्स 2023 में तीन भारतीय चॉकलेट ब्रांडों ने हासिल की बड़ी जीत

Three Indian Chocolate Brands: भारत की इन 3 चॉकलेट ने जीता पुरस्कार.

इस साल, कई इंडियन F&B ब्रांड और घरेलू कंपनियों ने ग्लोबल पहचान हासिल की है. लेटेस्ट ख़बरों में यूके के एकेडमी ऑफ़ चॉकलेट अवार्ड्स में तीन भारतीय चॉकलेट ब्रांडों की उपलब्धियां शामिल हैं. इसने हाल ही में वर्ष 2023 के लिए कई कैटेगरी में विनर की एक लिस्ट जारी की. इसमें भारत से मनम चॉकलेट, पॉल एंड माइक और बॉन फिक्शन शामिल थे. इस साल के एडिशन में उन्हें एक साथ 20 से अधिक पुरस्कार प्राप्त हुए हैं. नीचे उनके बारे में और जानें:

ये भी पढ़ें: Year Ender 2023: घर के बने खाने के दीवाने हैं बॉलीवुड ये सितारे, जानें क्या है किसका फेवरेट...

हैदराबाद स्थित मनम चॉकलेट ने आश्चर्यजनक 17 पुरस्कार जीते. उन्हें ब्रांड एक्सपीरिएंस कैटेगरी में "सारे विनर" घोषित किए गए. जिसमें उन्होंने 1400 से अधिक इंटरनेशनल ईटरी के खिलाफ कॉम्पटिशन की थी. उन्होंने अपनी डिलेक्टेबल क्रिएशन के लिए 1 गोल्ड, 10 सिलर और 5 ब्रॉज पुरस्कार भी जीते, जैसे कि उनकी 66% डार्क चॉकलेट (सिंगल ओरिजिन, इडुक्की, केरल), 65% डार्क चॉकलेट (सिंगल ओरिजिन कोको सैन कार्लोस प्लेन, कोस्टा रिका का उत्तरी क्षेत्र) ), 67% डार्क चॉकलेट (एकल उत्पत्ति - हाउस फॉर्मेंट कोको - पश्चिम गोदावरी) और कई अन्य. इससे पहले, घरेलू क्राफ्ट चॉकलेट ब्रांड को इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ चॉकलेट एंड कोको टेस्टिंग द्वारा इंटरनेशनल चॉकलेट अवार्ड 2023 से भी सम्मानित किया गया था.

बॉन फिक्शन ने 5 पुरस्कार जीते. उनकी 'आउट इन द डार्क' और 'ऑर्डर ऑफ द डार्क रोस्ट' चॉकलेट को सर्वश्रेष्ठ "प्लेन डार्क चॉकलेट बार्स" के बीच सिल्वर कैटेगरी में प्रदर्शित किया गया था. बॉन फिक्शन आंध्र प्रदेश में स्थित है और गोदावरी क्षेत्र में किसानों के साथ भी काम करता है.

केरल स्थित प्रीमियम चॉकलेट ब्रांड पॉल एंड माइक ने भी 5 पुरस्कार जीते. इसमें उनके 64 प्रतिशत डार्क गोल्डन बेरी चॉकलेट और 41 प्रतिशत फाइन मिल्क होकी पोकी चॉकलेट के लिए एक-एक रजत पुरस्कार शामिल है. पॉल एंड माइक ने पिछले महीने इंटरनेशनल चॉकलेट अवार्ड्स 2023 में भी बड़ी जीत हासिल की, टॉप 25 में 2 स्थान हासिल किए. 

ये भी पढ़ें: Food For Hungry Family: कंटेंट क्रिएटर ने भूखे परिवार के लिए किया खाना ऑर्डर, खाना देखते ही रोने लगी...



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)