विज्ञापन

24 साल की चीनी महिला की ज्यादा खाने की वजह से मुकबैंग वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान मौत

Chinese Woman Dies From Overeating: मुकबैंग वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान 24 वर्षीय एक चीनी महिला की जान चली गई.

24 साल की चीनी महिला की ज्यादा खाने की वजह से मुकबैंग वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान मौत
Chinese Woman Dies From Overeating: ज्यादा खाने से चीनी महिला की मौत.

फूडी अक्सर अपनी पसंद की चीजें खाते वक्त ये ध्यान नहीं दे पाते हैं कि उनका पेट भर गया है और अधिक खाने की वजह से उन्हें पेट संबंधी समस्याएं हो जाती हैं. हम अक्सर खाना ज्यादा खा लेने से पेट से जुड़ी समस्याओं के बारे में सुनते हैं. लेकिन क्या आपने ये कभी सुना है कि ज्यादा खाने से किसी की मौत हो सकती है. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना. मुकबैंग वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान 24 वर्षीय एक चीनी महिला की जान चली गई. 'मुकबैंग' शब्द एक लाइव-स्ट्रीम किए गए वीडियो को संदर्भित करता है जहां होस्ट बड़ी मात्रा में भोजन का उपभोग करता है, अक्सर एक चुनौती के पार्ट के रूप में एक समय सीमा के भीतर. दक्षिण कोरिया में शुरू हुए इस ट्रेंड को ज्यादातर खाने और अनहेल्दी फूड के सेवन को बढ़ावा देने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है, जिससे मोटापा और अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं.

Also Read: एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा ने मां के हाथ का खाना खा कर कही ये बात, यहां देखें तस्वीर

स्थानीय पोर्टल हैंक्यूंग के मुताबिक, यह घटना 14 जुलाई को पैन जियाओटिंग के लाइव प्रसारण के दौरान हुई. पोस्टमार्टम में अत्यधिक खाने के कारण उसके पेट में गंभीर समस्या का पता चला, उसके पेट में बिना पचा हुआ खाना पाया गया. रिपोर्टों से पता चलता है कि ज़ियाओटिंग एक दिन में 10 घंटे से अधिक समय खाने में बिताती है, और 10 किलोग्राम से अधिक खाना खाती है. इस पर मुकबैंग चैलेंज के कारण पहले पेट में ब्लीडिंग के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बावजूद, ज़ियाओटिंग ने छुट्टी मिलने के तुरंत बाद कैमरे पर अपना अधिक खाना खाने वाला वीडियो जारी रखा. यह भी बताया गया है कि वह "कई प्रकार के अजीब फूड" खाती थी.

ज़ियाओटिंग के माता-पिता ने उसे अधिक खाने से सख्ती से हतोत्साहित किया. Creaders.net के अनुसार, जब वह लाइव प्रसारण से देर से घर लौटी तो उन्होंने उसे डांटा और लगातार खाना बंद करने का आग्रह किया. "अधिक पैसा कमाने का क्या मतलब है? क्या आप जानते हैं कि यह आपके शरीर को कितना नुकसान पहुंचाता है?" उन्होंने पूछा. जवाब में, ज़ियाओटिंग ने उन्हें आश्वस्त करते हुए दावा किया कि वह "जोखिम सहन कर सकती है." पैन जियाओटिंग, जो पहले एक वेट्रेस के रूप में काम करती थी, अपने क्लासमेट लियू क्यूई को इससे पर्याप्त आय अर्जित करते देखकर मुकबैंग को आगे बढ़ाने के लिए इंस्पायर हुई. जैसे-जैसे ज़ियाओटिंग के फॉलोअर्स की संख्या बढ़ती गई, उसे अपने लाइव प्रसारण के द्वारा अपने व्यूअर से कई प्रेजेंट प्राप्त हुए. पैन ज़ियाओटिंग की दुखद मौत ने एक बार फिर मुकबांग से जुड़े खतरों पर चर्चा शुरू कर दी है.

Monsoon में बीमारियों के संक्रमण से कैसे रहें सुरक्षित, बता रहे हैं हेल्थ एक्सपर्ट्स

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या आप भी करते हैं इस फल है सेवन, तो आज से ही कर दें बंद, इन लोगों के लिए है नुकसानदायक
24 साल की चीनी महिला की ज्यादा खाने की वजह से मुकबैंग वीडियो की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान मौत
आज क्या बनाऊं: व्रत में चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है साबूदाना टोस्ट, नोट करें रेसिपी
Next Article
आज क्या बनाऊं: व्रत में चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है साबूदाना टोस्ट, नोट करें रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com