विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2023

क्लासिक चिकन विंग्स से हटकर एक बार जरूर ट्राई करें कोरियाई Cauliflower Wings

Korean Cauliflower Wings: कोरियाई फूलगोभी विंग्स क्लासिक चिकन विंग्स का एक दिलचस्प वर्जन हैं. इसे आप पार्टी स्नैक के रूप में बना सकते हैं.

Read Time: 5 mins
क्लासिक चिकन विंग्स से हटकर एक बार जरूर ट्राई करें कोरियाई Cauliflower Wings
Korean Cauliflower Wings: स्वादिष्ट कोरियाई फूलगोभी विंग्स.

यदि आप ट्रू फूडी हैं, तो हमें यकीन है कि आप लगातार नए व्यंजनों की तलाश में रहते होंगे. एक सीक्रेट सेंस है जो हर बाइट के साथ खुलती जाती है. और यह एक्सपीरिएंस अपने साथ बहुत सारा एक्साइटमेंट लेकर आता है. जब बात पार्टी स्नैक्स की आती है तो हममें से कई लोगों के लिए कुछ न कुछ ट्राई करने की चाहत अपने चरम पर होती है. चाहे आप उन्हें अपने लिए बना रहे हों या अपने गेस्ट के लिए, हम जो भी बनाते हैं उससे हम कभी भी संतुष्ट नहीं होते हैं. भले ही इसका स्वाद अच्छा हो, एक्सपेरिमेंट जारी रखने और अगली बार कुछ बेहतर लेकर आने की इच्छा बनी रहती है. यदि आप भी ऐसी ही स्थिति में हैं, तो आप सही जगह पर हैं. इस वीकेंड, हमारे पास एक स्वादिष्ट कोरियाई फूलगोभी विंग्स की रेसिपी है जो आपको और अधिक खाने की क्रेविंग बढ़ा देगी. यह क्लासिक चिकन विंग्स का काफी दिलचस्प वर्जन है और वीकेंड के लिए परफेक्ट ट्रीट है.

कोरियाई फूलगोभी विंग्स में क्या स्पेशल है- What Is So Special About Korean Cauliflower Wings? 

कोरियाई फूलगोभी विंग्स पहले कभी देखे गए किसी भी अन्य प्रकार के विंग्स से अलग हैं. ट्रेडिशनली, हम विंग्स को केवल चिकन से पेयर हैं. लेकिन यहां उनके बारे में एक यूनिक वेज वर्जन है जो आपको सरप्राइज कर देगा. फूलगोभी के फूलों को मसालेदार बैटर में डुबोया जाता है और फिर ब्रेड क्रेम्ब से कोट किया जाता है. ट्रेडिशनली डीप-फ्राइंग के बजाय, उन्हें एयर फ्राई कर गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई किया जाता है. वह सब कुछ नहीं हैं; फिर उन पर स्वीट और स्पाइसी गोचुजांग-बेस्ड सॉस को कोट किया जाता है जो उनके फ्लेवक को और बढ़ा देता है. ये कोरियाई फूलगोभी विंग्स वही कुरकुरापन प्रदान करते हैं जो आप एक रेगुलर क्रिस्प चिकन से उम्मीद करते हैं. फेक्ट यह है कि उन्हें एयर फ्राई किया जाता है, इससे उन्हें फायदा भी मिलता है, जिससे वे एक हेल्दी ऑप्शन बन जाते हैं.
ये भी पढ़ें: मोटापा कम करने के लिए सुबह खाली पेट पील लें इस मसाले का पानी, तेजी से घटने लगेगा वजन

कैसे बनाएं कोरियाई फूलगोभी विंग्स (How To Make Korean Cauliflower Wings)

इन कोरियाई फूलगोभी विंग्स की रेसिपी शेफ गुंटास सेठी ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर साझा की थी. फूलगोभी के पूरे सिर से फूलों को हटाकर शुरुआत करें. एक बाउल लें और उसमें दूध, आटा, लहसुन पाउडर, प्याज पाउडर और पेपरिका पाउडर डालकर बैटर बना लें. इसमें फूलगोभी के फूलों को डुबाएं और फिर उन्हें ब्रेडक्रंब से कोट कर दें. अपने एयर फ्रायर को कुछ मिनटों के लिए पहले से गरम कर लें, और फूलगोभी के फूलों को टोकरी में व्यवस्थित करें. सुनिश्चित करें कि उनके बीच समान दूरी हो, अन्यथा वे आपस में चिपक जायेंगे. उनके ऊपर थोड़ा सा तेल छिड़कें और 200 डिग्री सेल्सियस पर लगभग 20 मिनट तक एयर फ्राई करें. सॉस के लिए, गोचुजंग पेस्ट, सोया सॉस, चावल वाइन सिरका, शहद और पानी मिलाएं. एक पैन में डालें और सॉस को बुलबुले आने तक पकाएं. अंत में, इसमें एयर फ्राई हुए फूलगोभी के फूल डालें और सॉस के साथ अच्छी तरह मिलाएं. कोरियाई फूलगोभी के विंग्स स्वाद लेने के लिए तैयार हैं!

यहां देखें पूरी वीडियो-

ये भी पढ़ें: Uric Acid: बढ़े हुए यूरिक एसिड को कम करने के लिए इन चीजों का करें सेवन...

इस रेसिपी को आज़माएं और आप निश्चित रूप से आश्चर्यचकित हो जाएंगे कि इसका टेस्ट कितना अच्छा है.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून के मौसम में अपनी डाइट का रखें खास ख्याल, वरना कई गंभीर बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं
क्लासिक चिकन विंग्स से हटकर एक बार जरूर ट्राई करें कोरियाई Cauliflower Wings
International Yoga Day 2024: योगा करने से पहले चाय पी सकते हैं क्या? जानें क्या कहते हैं हेल्थ एक्सपर्ट
Next Article
International Yoga Day 2024: योगा करने से पहले चाय पी सकते हैं क्या? जानें क्या कहते हैं हेल्थ एक्सपर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;