Butter Chicken Kulcha: यह लिप-स्मैकिंग चिकन रेसिपी वीकेंड के लिए है बिल्कुल परफेक्ट

बटर चिकन एक ऐसी डिश है जो हर किसी को पसंद होती है. भारत में लगभग हर मांसाहारी को मख़मली, मीठी और मसालेदार ग्रेवी में डूबे हुए चिकन के जूसी टुकड़े बहुत पसंद होते हैं!

Butter Chicken Kulcha: यह लिप-स्मैकिंग चिकन रेसिपी वीकेंड के लिए है बिल्कुल परफेक्ट

खास बातें

  • बटर चिकन एक ऐसी डिश है जो हर किसी को पसंद होती है.
  • बटर चिकन के साथ कई एक्सपेरिमेंट भी किए हैं .
  • यह कुलचा बटर चिकन से भरा हुआ है.

बटर चिकन एक ऐसी डिश है जो हर किसी को पसंद होती है. भारत में लगभग हर मांसाहारी को मख़मली, मीठी और मसालेदार ग्रेवी में डूबे हुए चिकन के जूसी टुकड़े बहुत पसंद होते हैं! यह एक ऐसा व्यंजन है जो लगातार मेनू में और हमारे पसंदीदा रेस्टोरेंट में सबसे ऊपर होता है. इतना ही नहीं, हमने अपने पसंदीदा बटर चिकन के साथ कई एक्सपेरिमेंट भी किए हैं और बटर चिकन पास्ता, नूडल्स, खिचड़ी, मोमोज, और भी बहुत सी चीजें बनाई है. स्वादिष्ट बटर चिकन रेसिपी की इस लिस्ट में शामिल करते हुए, आज हम आपके लिए बटर चिकन कुलचा की रेसिपी लेकर आए हैं. हमें यकीन है कि आपने आलू, प्याज़ और गोभी से भरे कुलचे ज़रूर खाए होंगे, लेकिन यह चिकन कुलचा नहीं. जैसा कि डिश के नाम से पता चलता है, यह कुलचा बटर चिकन से भरा हुआ है. आप इस व्यंजन को बनाने के लिए या तो पिछली रात के बचे हुए चिकन का उपयोग कर सकते हैं या फिर खासतौर पर बटर चिकन बना भी सकते हैं.

Matka Pualo - एक पौष्टिक पुलाव रेसिपी जिसे एक बार जरूर ट्राई करें- Recipe Inside

यह कुलचा रेसिपी इतनी स्वादिष्ट है कि इसे बनाने के लिए आपको किसी सब्जी की जरूरत नहीं पड़ेगी. हालांकि, अगर आप चाहें, तो आप इन बटर चिकन कुलचे को स्पाइसी हरी चटनी और प्याज के छल्ले के साथ जोड़कर और भी मजेदार बना सकते हैं! तो, अगली बार जब आप इस क्लासिक चिकन रेसिपी के साथ एक्सपेरिमेंट करना चाहें- तो आपको इस कुलचे को ज़रूर आज़माना चाहिए. सभी उम्र के लोग निस्संदेह इसे पसंद करेंगे. नीचे पूरी रेसिपी खोजें:

Butter Chicken Kulcha Recipe: यहां जानिए कैसे बनाएं बटर चिकन कुलचा

सबसे पहले एक पैन में भुने हुए प्याज, टमाटर, अदरक, लहसुन और थोड़े काजू डालें. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे बाहर निकालें और सॉस बनाने के लिए ब्लेंड करें. इसे एक कढ़ाई में तेल के साथ डालें और उबाल आने दें. इसमें चिकन के पीस को जरूरत के हिसाब से मसाले के साथ डालें. एक बार यह हो जाने के बाद इसे एक तरफ रख दें. अब एक पैन लें और उसमें थोड़ा मक्खन डालें. इसके बाद एक कुलचा रखें और उसके ऊपर चिकन के पीस डालें. अब ऊपर से एक और कुलचा रखें. इसे पलट कर दूसरी तरफ से भी सेक लें. सर्व करने से पहले इसे दो बराबर भागों में काट लें.

बटर चिकन कुलचा की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

इस स्वादिष्ट चिकन रेसिपी को ट्राई करें और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बढ़ती गर्मी के कारण गरम कार के बोनट पर ओडिशा की महिला ने बनाई रोटियां