Booster Done? चंडीगढ़ का यह स्टॉल आपको बूस्टर डोज के बाद दे रहा है फ्री छोले भटूरे

बूस्टर खुराक की धीमी गति के बीच, सरकार ने 18 साल और उससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को एहतियाती खुराक मुफ्त में देने के लिए एक अभियान की घोषणा की है.

Booster Done? चंडीगढ़ का यह स्टॉल आपको बूस्टर डोज के बाद दे रहा है फ्री छोले भटूरे

खास बातें

  • पिछले साल में ज्यादातर आबादी को कोविड के खिलाफ दो खुराक का टीका लगाया गया
  • डॉक्टर तीसरा बूस्टर या एहतियाती खुराक लेने की भी सलाह देते हैं.
  • चंडीगढ़ के स्ट्रीट वेंडर ने लोगों को मुफ्त छोले भटूरे देने का वादा किया.

भारत में, पिछले साल में ज्यादातर आबादी को कोविड के खिलाफ दो खुराक का टीका लगाया गया है. इम्युनिटी को बढ़ाने और बीमारी को दूर रखने के लिए, डॉक्टर तीसरा बूस्टर या एहतियाती खुराक लेने की भी सलाह देते हैं. बूस्टर खुराक की धीमी गति के बीच, सरकार ने 18 साल और उससे ज्यादा उम्र के सभी लोगों को एहतियाती खुराक मुफ्त में देने के लिए एक अभियान की घोषणा की है. लोगों को आगे आने और इसे लेने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नागरिकों ने भी इस मामले को अपने हाथों में ले लिया है. चंडीगढ़ के एक स्ट्रीट वेंडर ने लोगों को मुफ्त छोले भटूरे देने का वादा किया है लेकिन एक शर्त पर, कि वह कोविड के लिए उनकी एहतियाती तीसरी खुराक को सफलतापूर्वक टीका कराएं.

मिनटों में इस तरह बनाएं अपने फेवरेट क्रिस्पी मसाला फ्राइज- Video Inside

छोले भटूरे दिल्ली का एक लोकप्रिय स्ट्रीट-स्टाइल डिलाइल है. नरम, फूले भटूरे को परफेक्शन के साथ तला जाता है और मसालेदार मसाला छोले या छोले करी के साथ परोसा जाता है. छोले भटूरे का अपना एक अच्छा फैन बेस है जिसका मजा काफी लोग लेना पसंद करते है, यही वजह है कि चंडीगढ़ विक्रेता ने जनता की भलाई के लिए इसका इस्तेमाल करने का फैसला किया.

45 वर्षीय संजय राणा चंडीगढ़ में अपनी साइकिल पर छोले भटूरे बेचने का फूड स्टॉल चलाते हैं. यह काम वह पिछले 15 साल से कर रहे हैं. उन्होंने जनता के बीच शालीनता और इस तथ्य पर चिंता व्यक्त की कि कई लोगों को उनकी बूस्टर खुराक नहीं ले रहे हैं.

chole bhature
"सभी लोग आगे आएं और संकोच न करें. पहले से ही, हम देश के कई हिस्सों में संक्रमण में मामूली बढ़ोतरी देख रहे हैं. हम हालात बाहर होने तक इंतजार नहीं करना चाहिए? अप्रैल-मई 2021 में जिस तरह की स्थिति बनी हुई थी उससे सबक सीखना चाहिए ," श्री राणा ने पीटीआई से कहा. उन्होंने कहा, "मैं उन लोगों को छोले-भटूरे मुफ्त दे रहा हूं, जो उसी दिन बूस्टर डोज का फ्रूफ दिखाते हैं," उन्होंने कहा.

पिछले साल मई में, चंडीगढ़ निवासी ने उन सभी लोगों को मुफ्त छोले भटूरे की पेशकश की, जिन्हें कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिली थी. उनकी विशेष योजना को शो 'मन की बात' में पीएम नरेंद्र मोदी से सराहना मिली थी. प्रधानमंत्री ने अपने शो में कहा, "कहा जाता है कि समाज की भलाई के लिए काम करने के लिए सेवा और कर्तव्य की भावना की जरूरत होती है. हमारे भाई संजय इस बात को साबित कर रहे हैं." संजय राणा ने पिछले साल सात महीने के लिए अपना प्रस्ताव जारी रखा था, और इस बार भी, उन्होंने इसे कुछ हफ्तों के लिए मुफ्त में देने की योजना बनाई है.

इस शानदार ऑफर के बारे में सुनकर फूडीज को जल्द ही उनकी बूस्टर खुराक ले लेनी चाहिए! आपने इस स्टोरी के बारे में क्या सोचा? हमें कमेंट सेक्शन में बताएं!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

How To Make Kadhai Bhindi: लंच के लिए है एकदम परफेक्ट रेसिपी