Boiled Egg Sandwich: उबले हुए अंडे से सिर्फ 2 मिनट में तैयार करे हेल्दी ब्रेकफास्ट-Must Try

अंडे दुनिया भर में एक लोकप्रिय भोजन विकल्प बनाते हैं. हर कोई सोचता था, क्यों? अगर आप हमसे पूछते हैं, तो हम इसलिए इन्हें पसंद करते हैं कि वे कितने बहुमुखी हैं.

Boiled Egg Sandwich: उबले हुए अंडे से सिर्फ 2 मिनट में तैयार करे हेल्दी ब्रेकफास्ट-Must Try

खास बातें

  • अंडे दुनिया भर में एक लोकप्रिय भोजन विकल्प बनाते हैं.
  • इन्हें पसंद करते हैं कि वे कितने बहुमुखी हैं.
  • प्रोटीन, विटामिन, कैल्शियम का भंडार हैं.

अंडे दुनिया भर में एक लोकप्रिय भोजन विकल्प बनाते हैं. हर कोई सोचता था, क्यों? अगर आप हमसे पूछते हैं, तो हम इसलिए इन्हें पसंद करते हैं कि वे कितने बहुमुखी हैं. आपको दिन में कभी भी एक पौष्टिक भरा भोजन बनाने के लिए एक अंडा या दो की जरूरत होती है. और अगर आप एक पोषण विशेषज्ञ से परामर्श करते हैं, तो वह आपको अपनी डाइट में अंडे शामिल करने की सलाह देगा (जब तक कि आप शाकाहारी / वीगन न हों). आइए जानते हैं कि अंडे इतने लोकप्रिय नाश्ते का विकल्प क्यों हैं. वे प्रोटीन, विटामिन, कैल्शियम का भंडार हैं और स्वास्थ्य लाभ की एक लंबी सूची है. वजन कम करने से लेकर शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाने तक में मदद करता है - सुबह नाश्ते में लिया गया एक अंडा यह सब आपके लिए करता है. इसके अलावा, यह आपको दिन की ​शुरूआत में किक-स्टार्ट करने के लिए ऊर्जा भी देता है.

एग बेस्ड रेसिपीज झटपट तैयार हो जाती हैं इसलिए हम उन्हें पसंद करते हैं. यह  आमलेट या तले हुए अंडे हो सकते है, आपको अंडा-आधारित पकवान तैयार करने के लिए बस कुछ ही मिनटों की जरूरत होती है, सुबह की आपाधापी में भी अगर आप कुछ बढ़िया बनाना चाहते हैं तो अंडा परफेक्ट साबित होता है. सभी विकल्पों के बीच हमारा सर्वकालिक पसंदीदा एक साधारण उबला हुआ अंडा रहता है. हम इसके साथ एक बेहतरीन सैंडविच बना सकते हैं. हमारा यकीन करिए, यह उबले अंडे का सैंडविच सबसे सरल सैंडविच रेसिपी है जो आपको खूब पसंद आएगी. आपको बस 2 मिनट और 3 सामग्री - 2 टोस्टेड ब्रेड स्लाइस, 1 उबला हुआ अंडा और काली मिर्च (या ओरिगानो) चाहिए. जो लोग अपने अंडे में नमक डालना पसंद करते हैं, वे थोड़ा सा काला नमक भी छिड़क सकते हैं.

j612rrsg

Quick Breakfast Recipe: कैसे बनाएं उबले अंडे का सैंडविच:

उबला अंडा सैंडविच दो लोकप्रिय नाश्ते खाद्य पदार्थों का एक यूनियन है - उबले हुए अंडे और टोस्टेड ब्रेड. हम आपको यह रेसिपी बता रहे है लेकिन आप चाहे तो इसके साथ इक्सपेरिमेंट भी कर सकते हैं. आप अपनी पसंद के अनुसार सैंडविच को कस्टमाइज़ कर सकते हैं. आइए देखें कि हम इसे कैसे बनाते हैं:

चरण 1. एक उबला हुआ अंडा काट लें और एक टोस्टेड ब्रेड पर फैलाएं.

चरण 2. काली मिर्च और काला नमक (या ओरिगानो) छिड़कें.

चरण 3. एक और ब्रेड स्लाइस के साथ कवर करें और बीच से काट लें।

चरण 4. साइड से कुछ केचप के साथ परोसें.

यह कितना सुपर इजी, है ना? हमें हार्ड बॉइल अंडे पसंद हैं, लेकिन अगर आप आधे उबले हुए अंडे का आनंद लेते हैं, तो इसे भी आजमा सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि यह रेसिपी बेहद स्वस्थ है और अगर आप वेट लॉस डाइट पर हैं तो यह एक बढ़िया नाश्ते का विकल्प हो सकता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Street Food: जब भी कुछ चटपटा खाने का करें मन तो इस क्विक चना चाट रेसिपी को करें ट्राई

Aam Panna Drink: गर्मियों में तरोताजा रहने के लिए आम पन्ना ड्रिंक का करें सेवन

Food For Bones: हड्डियों को मजबूत बनाने के लिए रोज खाएं ये चार चीजें!

Pudina Drinks: इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए इन पांच पुदीना ड्रिंक को करें ट्राई!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Benefits Of Kakdi: गर्मियों में जरूर खाएं ककड़ी नहीं होगी पानी की कमी!