Beauty Tips: स्किन को जवां बनाएं रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार चीजें!

Best Beauty Tips: सुंदरता भला किसे पसंद नहीं. खूबसूरत दिखने की चाहत हर किसी की होती है. लेकिन कई बार हमारे चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं.

Beauty Tips: स्किन को जवां बनाएं रखने के लिए डाइट में शामिल करें ये चार चीजें!

Beauty Tips: चेहरे को चमकदार और लंबे समय तक जवां रखने के लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी है.

खास बातें

  • संतरे के जूस का सेवन करने से चेहरे के दाग-धब्‍बे दूर किए जा सकते हैं.
  • हरी पत्तेदार सब्जियां स्किन के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है.
  • हेल्दी डाइट स्किन के लिए जरूरी है

Best Beauty Tips: सुंदरता भला किसे पसंद नहीं. खूबसूरत दिखने की चाहत हर किसी की होती है. लेकिन कई बार हमारे चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं. चेहरे को आकर्षक और सुंदर बनाने के लिए बहुत से लोग महंगे -महंगे प्रोड्क्ट का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन उसके बावजूद भी चेहरे पर कोई फर्क नजर नहीं आता है. आपको बता दें कि चेहरे को चमकदार और लंबे समय तक जवां रखने के लिए हेल्दी डाइट बहुत जरूरी है. दरअसल हम जो कुछ भी खाते हैं उसका असर हमारे चेहरे पर नजर आता है. आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम अपने लिए समय कम ही नहीं निकाल पाते हैं जिसके चलते हमारे शरीर को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. हेल्दी डाइट न सिर्फ स्किन के लिए बल्कि पूरे शरीर के लिए जरूरी है. तो अगर आप लंबे समय तक जवां और चमकदार स्किन चाहते हैं तो डाइट में कुछ हेल्दी और पोषण से भरपूर फूडस का सेवन करें. तो चलिए आज हम आपको ऐसे हेल्दी फूड्स के बारे में बताते हैं जिन्हें डाइट में शामिल कर आप हेल्दी और चमकदार स्किन पा सकते हैं.

स्किन को चमकदार बनाने के लिए इन चीजों का करें सेवनः

1. मौसमी फलः

हर मौसम में ऐसे बहुत से मौसमी फल आते हैं जिन्हें आप डाइट में शामिल कर न केवल हेल्दी बल्कि चमकदार स्किन भी पा सकते हैं. संतरे के जूस का सेवन करने से चेहरे के दाग-धब्‍बे दूर किए जा सकते हैं. 

2. ड्राई फ्रूट्सः

ड्राई फ्रूट्स में खासतौर पर अखरोट और बादाम को सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन इनमें पाए जाने वाले ओमेगा-3 और ओमेगा-6 फैटी एसिट के अलावा एंटी-एजिंग गुण होता है, जो स्किन को चमकदार बनाने में मदद कर सकते हैं. 

Skin Rashes And Itching: स्किन रैशेज और खुजली से राहत पाने के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय!

k4rht04o

हेल्दी डाइट न सिर्फ स्किन के लिए बल्कि पूरे शरीर के लिए जरूरी है.

3. हरी पत्तेदार सब्जीः

हरी पत्तेदार सब्जियां स्किन के लिए बहुत फायदेमंद मानी जाती है. खीरा, गाजर और मूली आदि को डाइट में शामिल कर स्किन को हेल्दी चमकदार बनाया जा सकता है.

4. दहीः

दही कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन से भरपूर होता है. वहीं इसमें प्रोटीन, लैक्टोज, आयरन, फॉस्फोरस भी पाया जाता है जो स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.

Summer Lips Care: गर्मियों में फटे होंठों से राहत पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके!

Instant Dessert Recipe: चॉकलेट और स्ट्रॉबेरी से इंस्टेंट डिज़र्ट बनाएं, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Chaitra Navratri 9 Colours For 9 Days: कब है चैत्र नवरात्रि, यहां जानें दिनांक, महत्व, नौ दिनों के लिए रंग और व्रत नियम

Instant Dessert Recipe: चॉकलेट और स्ट्रॉबेरी से इंस्टेंट डिज़र्ट बनाएं, यहां देखें रेसिपी वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Bolo De Rulao Recipe: स्वीट में चाहते हैं कुछ यूनिक तो ट्राई करें गोअन स्टाइल सूजी केक रेसिपी