Foods for Black Hair: सफेद बालों को नैचुरली काला करने के लिए रोज खाएं ये 3 फूड्स, एक हफ्ते में दिखने लगेगा असर

Balo Ko Kala Karne Wale Foods: बालों को काला बनाने के लिए आप अपनी डाइट में कुछ चीजों को शामिल कर आसानी से सफेद बालों को काला बना सकते हैं.

Foods for Black Hair: सफेद बालों को नैचुरली काला करने के लिए रोज खाएं ये 3 फूड्स, एक हफ्ते में दिखने लगेगा असर

Nutrients for Black Hair: बालों को काला करने के लिए अपनी डाइट में अंडे को शामिल कर सकते हैं.

Balo Ko Kala Karne Wale Foods: हर किसी की चाहत होती है कि उसके बाल घने, लंबे और काले (Black Hair) हो. लेकिन आज की इस खराब लाइफस्टाइल और खान-पान के चलते बाल सफेद होने की समस्या भी काफी देखी जाती है. पहले के समय में सफेद बाल (White Hair) सिर्फ बुजुर्ग लोगों में देखने को मिलते थे लेकिन अब यह समस्या छोटे बच्चों से लेकर युवा वर्ग में भी देखने को मिल रही है. तो अगर आप भी इसी तरह की समस्या से परेशान हैं तो हम आपको कुछ ऐसे फूड्स बता रहे हैं जिनके सेवन से आप अपने बालों को लंबा और काला (Foods for Black Hair) कर सकते हैं.

बालों को काला करने वाले फूड्स- Foods For Black Hair:

1. अंडा- (Eggs)

बालों को हेल्दी रखने के लिए प्रोटीन रिच डाइट बेहद जरूरी मानी जाती है. प्रोटीन के लिए अंडे बेस्ट ऑप्शन हैं. आप अपने बालों को काला करने के लिए अपनी डाइट में अंडे को शामिल कर सकते हैं. इससे बाल झड़ने की समस्या से भी छुटकारा मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Grey Hair: कम उम्र में सफेद हो रहे हैं बाल, तो किचन में मौजूद इन चीजों से पाएं दोबारा काले बाल, हेयर डाई कि भी नहीं पड़ेगी जरूरत

Latest and Breaking News on NDTV

2. पालक- (Palak)

पालक में आयरन के साथ ही विटामिन ए और सी, ओमेगा-3 फैटी एसिड, मैग्नीशियम भी अच्छी मात्रा होती है. ये पोषक तत्व हेल्दी स्कैल्प को बनाए रखने में कारगर होते हैं. साथ ही बालों को भी घना, काला और शाइन बनाने में मदद कर सकते हैं. आप पनी डाइट में पालक को कई तरह से शामिल कर सकते हैं. रोजाना आप पालक के जूस का सेवन कर सकते हैं. या इसे सुबह ब्रेकफास्ट में कच्चा खा सकते हैं.

3. शकरकंद-(Sweet Potato)

शकरकंद को सेहत से भरपूर माना जाता है. शकरकंद में बीटा कैरोटीन का मात्रा भरपूर होती है. इसका सेवन नियमित रूप से करने से बालों को काला लंबा और घना बनाने में मदद मिल सकती है. आपको बता दें कि शकरकंद को डायबिटीज मरीजों के लिए भी अच्छा माना जाता है. इसे आप रोस्ट करके, कच्चा या डिश के रूप में अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)