विज्ञापन
This Article is From Jan 31, 2024

Assamese Aloo Pitika: बेहद आसान और स्वादिष्ट है असम की आलू पिटिका रेसिपी, यहां देखें वीडियो

Aloo Pitika: असम की आलू पिटिका काफी हद तक बंगाली आलू भोरता के समान है. इस डिश को आसानी से घर पर बना सकते हैं.

Assamese Aloo Pitika: बेहद आसान और स्वादिष्ट है असम की आलू पिटिका रेसिपी, यहां देखें वीडियो
Aloo Pitika: कैसे बनाएं आलू पिटिका रेसिपी.

भारत संस्कृति, समुदाय और व्यंजनों का भंडार है. और ठीक उसी तरह जैसे वे सभी देश की विरासत को समृद्ध करने के लिए मिश्रित होते हैं, आप जिस भी क्षेत्र में जाएंगे वहां आपको कई फूड कल्चर मिलेंगे. दुर्भाग्य से, उनमें से कुछ को अभी तक उनका उचित श्रेय नहीं मिला है. ऐसा ही एक व्यंजन है असमिया. देश के उत्तरपूर्वी हिस्से में स्थित, असम सुरम्य प्रकृति, विनम्र संस्कृति और निश्चित रूप से, यूनिक लोकल इंग्रीडिएंट की एक रेंज प्रदान करता है, जो इस क्षेत्र के फूड पैलेट को बढ़ाता है. यदि आप अभी भी असम व्यंजनों से परिचित नहीं हैं, तो अभी से शुरुआत करना कैसा रहेगा? यहां, हमने आपके लिए असम का अल्टीमेंट कम्फर्टिंग फूड दिया है जिसका आनंद लगभग हर घर में लिया जाता है: सोलफुल आलू पिटिका.

असम के आलू पिटिका को क्या यूनिक बनाता है- What Makes Assamese Aloo Pitika So Unique?

पहली नज़र में, असम डिश बंगाली डिशेज से काफी मिलते-जुलते हैं. दोनों का मेन फूड चावल और मछली हैं और उनके डिशेज में लगभग समान मसालों का उपयोग होता है. हालांकि, असम डिश लाइट है. लेकिन, निःसंदेह, टेस्ट अपने पॉइंट पर हैं!

इसी तरह, आलू पिटिका काफी हद तक बंगाली आलू भोरता (या आलू सेधो) के समान है. इस डिश को बनाने के लिए आपको बहुत कम सामग्री की आवश्यकता होगी और आप एक पौष्टिक मील के लिए चावल और दाल के साथ इसका आनंद ले सकते हैं. लेकिन जो चीज़ इसे अलग बनाती है वह है इसमें मिलाए गए सरसों के तेल की तेज़ सुगंध.

ये भी पढ़ें: 6 Of The Best North- Eastern Restaurants That You Must Try In Guwahati

असम की आलू पिटिका की रेसिपी कैसे बनाए- Assamese Aloo Pitika Recipe | How To Make Assamese Aloo Pitika?

हमने आपके लिए शेफ गुंटास सेठी द्वारा अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की गई आलू पिटिका की सबसे आसान रेसिपी ढूंढी. डिश के लिए आपको बस उबला हुआ आलू, प्याज, हरी मिर्च, नमक, हरा धनिया और भरपूर मात्रा में सरसों का तेल चाहिए.

इस रेसिपी के लिए, किसी तलने या भूनने की आवश्यकता नहीं है. आपको बस सब्जियों को बारीक काटना है और उबले हुए आलू, नमक और तेल के साथ अच्छी तरह मिलाना है. हां, आप इसे देसी स्टाइल का मसला हुआ आलू कह सकते हैं. स्वादिष्ट लगता है? तो बिना इंतज़ार किए, इसे घर पर तैयार करें, इसे अपने अगले मील के साथ पेयर करें और इसका आनंद लें.

यहां देखें रेसिपी वीडियोः

ये भी पढ़ें: Sindhi Bhuga Chawal: रेगुलर चावल खा-खाकर हो गए हैं बोर तो एक बार जरूर ट्राई करें, ये स्वादिष्ट और यूनिक सिंधी भुगा चावल

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
चने की दाल के साथ ये चीज खाने से दमक उठेगा चेहरा, झुर्रियां कम करने का है नेचुरल घरेलू उपाय
Assamese Aloo Pitika: बेहद आसान और स्वादिष्ट है असम की आलू पिटिका रेसिपी, यहां देखें वीडियो
दुबले पतले शरीर में कुछ ही दिनों में चढ़ने लगेगा मांस, बस आज से ही शुरू कर दें दूध के साथ इस चीज को खाना
Next Article
दुबले पतले शरीर में कुछ ही दिनों में चढ़ने लगेगा मांस, बस आज से ही शुरू कर दें दूध के साथ इस चीज को खाना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com