Easy Lunch Recipe: सिर्फ 30 मिनट में लंच के लिए बनाएं स्वादिष्ट अचारी बैंगन

Achari Baingan Recipe: डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि आज लंच में क्या पकाएं? तो हम आपके लिए अचारी बैंगन की एक मजेदार और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे निश्चित रूप से आप पसंद करेंगे.

Easy Lunch Recipe: सिर्फ 30 मिनट में लंच के लिए बनाएं स्वादिष्ट अचारी बैंगन

Easy Lunch Recipe: बैंगन एक ऐसी चीज है जो बनाने में कठिन लग सकता है.

खास बातें

  • अचारी बैंगन की एक स्वादिष्ट रेसिपी है.
  • अचारी बैंगन को डीप फ्राई बैंगन से बनाया जाता है.
  • इसे लंच के लिए बना सकते हैं.

Achari Baingan Recipe:  डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि आज लंच में क्या पकाएं? ठीक है, आइए हम आपको यह डिसाइड करने में मदद करें क्योंकि हमारे पास केवल वही रेसिपी हैं जिनकी आपको आवश्यकता है. जब आप बैठते हैं और सोचते हैं कि आज क्या बनाया जाए, तो हम आपके लिए अचारी बैंगन की एक मजेदार और स्वादिष्ट रेसिपी लेकर आए हैं जिसे निश्चित रूप से आप पसंद करेंगे. बैंगन एक ऐसी चीज है जो बनाने में कठिन लग सकता है, लेकिन हम पर विश्वास करें- यह उतना ही सरल है जितना कुछ भी हो सकता है. अब तक, हमें यकीन है कि आपने बैंगन का भरता जरूर खाया होगा, लेकिन अगर आप इस सब्जी में एक नया स्वाद चाहते हैं, तो अचारी बैंगन एक ऐसी चीज है जिसे आप खाना पसंद करेंगे.

इस रेसिपी में, डीप फ्राई हुए बेबी बैंगन को फ्राई किया जाता है और फिर तीखे मसाले में डाला जाता है जिससे आपकी जीभ में झुनझुनी आती है. इस बैंगन रेसिपी को मसालेदार लच्छा परांठे या नान के साथ सर्व करें. और आप परिवार के साथ स्वादिष्ट लंच खाएं. और इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे 30 मिनट से भी कम समय में बना सकते हैं! तो, अब और इंतजार किए बिना, आइए देखें कि इस स्वादिष्ट अचारी बैंगन को कैसे बनाया जाता है.
 

fsofjbcg

अचारी बैंगन कैसे बनाएंः (How To Make Achari Baingan)

अचारी बैंगन रेसिपी के लिए सबसे पहले, बैंगन को चार भागों में काट लें, उन्हें केवल तने पर ही छोड़ दें. बैगन को अंदर से हल्का सा नमक और हल्दी पाउडर से थपथपाएं. अब इन्हें डीप फ्राई करें.
इसके बाद एक पैन में धनिया, सौंफ और जीरा को सूखा भून लें. सामग्री सूची में अन्य सभी मसालों के साथ इन्हें पीस लें. तले हुए बैंगन में इस मसाले को भर दें. एक तरफ रख दें. एक कढ़ाई में सरसों का तेल लें, उसमें तेज पत्ते, लौंग और हींग का पानी डालें.
भरवां बैंगन डालकर अच्छी तरह मिला लें. अंत में स्वादानुसार नमक डालें और मिला लें.

अचारी बैंगन की पूरी रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Side Effects Of Makhana: मखाना खाने के नुकसान जान हैरान हो जाएंगे आप
Weight Loss Drink: वजन घटाने में मददगार है गुड़ और नींबू पानी का सेवन
Railway Mutton Curry: मटन लवर्स के बीच हिट साबित होगी ये इंडियन रेलवे मटन करी रेसिपी
Chicken Kofta: चिकन करी से हटकर चिकन कोफ्ता की स्वादिष्ट रेसिपी को करें ट्राई
Bread Gulab Jamun: घर पर आसानी से ऐसे बनाएं ब्रेड गुलाब जामुन