Nutrient Recipes: स्वाद ही नहीं पोषण का खजाना हैं ये रेसिपीज, आज से ही डाइट में करें शामिल

Nutrient-Focused Diet: पोषण से भरपूर हैं ये रेसिपीज, नाश्ते से लेकर डिनर तक में कर सकते हैं इंजॉय. हेल्दी मील हमारे शरीर को सेहतमंद रखने में एक बड़ी भूमिका निभाता है.

Nutrient Recipes: स्वाद ही नहीं पोषण का खजाना हैं ये रेसिपीज, आज से ही डाइट में करें शामिल

Healthy Recipes: ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक में बना सकते हैं ये रेसिपीज.

Nutrient Rich Recipes in HIndi: शरीर को सेहतमंद रखने में हमारा नाश्ता बेहद मायने रखता है. असल में आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने काम में इतने व्यस्त हो गए हैं कि उन्हें चैन से नाश्ता या खाना खाने का समय ही नहीं मिलता है. और शायद यही कारण है कि लोग सुबह जल्दी में होने की वजह से नाश्ता करना छोड़ देते हैं या फिर रेडी टू ईट ऑप्शन को चुनते हैं. अगर आप भी समय की कमी के चलते हेल्दी ब्रेकफास्ट नहीं बना पाते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही आसान नाश्ते के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप नाश्ते के अलावा लंच और डिनर में भी खा सकते हैं. तो चलिए बिना देर किए रेसिपी पर चलते हैं.

स्वाद और सेहत से भरपूर हैं ये रेसिपीज- Here Are 4 Amazing Tasty And Healthy Recipes:

1. ओट्स इडली-

पोषण का खजाना है ओट्स. इडली एक साउथ इंडियन डिश है. इडली को ब्रेकफास्ट में सबसे हेल्दी मील में से एक माना जाता है. ओट्स में विटामिन और मिनरल भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो सेहत के लिए अच्छे माने जाते हैं. इस रेसिपीज को डाइट में शामिल कर इम्मयूनिटी को मजबूत और शरीर को स्वस्थ रख सकते हैं. ओट्स इडली की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें- सावधान! फायदा ही नहीं नुकसानदायक भी है जरूरत से ज्यादा लौकी के जूस का सेवन, जानें किन लोगों को नहीं पीना चाहिए

Latest and Breaking News on NDTV

2. अंडा पराठा-

प्रोटीन से भरपूर कुछ स्वादिष्ट मील की तलाश कर रहे हैं तो आप अंडा पराठा को ट्राई कर सकते हैं. असल में पराठा भारतीयों की पहली ब्रेकफास्ट पसंद में से एक है. तो अगर, ब्रेकफास्ट में हेल्दी पराठा बनाना चाहते हैं, जो सिर्फ स्वाद ही नहीं सेहत से भी भरपूर हो. तो, आप प्रोटीन रिच अंडा पराठा रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.   

ये भी पढ़ें- Tofu Vs Paneer: टोफू बनाम पनीर किसे चुनें? क्या है सेहत के लिए ज्यादा बेहतर...

3. पनीर चीला-

पनीर का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. पनीर से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं. आपको बता दें कि पनीर को कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन डी जैसे पोषक तत्वों से भरपूर माना जाता है. इम्यूनिटी को मजबूत बनाने के लिए आप ब्रेकफास्ट में पनीर चीला को शामिल कर सकते हैं. ये एक हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट रेसिपी है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

ये भी पढ़ें- Special Herb: इस काले हर्ब का करें सेवन मिलेंगे ये 6 कमाल के फायदे

4. मिक्स वेजिटेबल सैलेड-  पोषण से भरपूर सैलेड को आप ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में शामिल कर सकते हैं. इस सैलेड को बनाने ​के लिए टमाटर, पत्तागोभी, शिमला मिर्च, गाजर, शहद और सिरके की जरूरत होती है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें, 



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)