Promise Day 2022: इस स्वीट डिश के साथ करें प्रॉमिस डे को सेलिब्रेट

Happy Promise Day 2022: आज 11 फरवरी को प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक चल रहा है और आज वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन है. वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को मनाया जाता है.

Promise Day 2022: इस स्वीट डिश के साथ करें प्रॉमिस डे को सेलिब्रेट

Promise Day 2022: ज़िंदगी भर किसी को प्यार करना एक वादे पर निर्भर करता है.

खास बातें

  • प्रॉमिस किसी भी रिश्ते में मजबूती लाता है.
  • प्यार के रिश्ते में कमिटमेंट काफी मायने रखता है.
  • रेड राइस वर्मिसेली खीर एक टेस्टी रेसिपी है.

Happy Promise Day 2022 In Hindi: आज 11 फरवरी को प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जा रहा है. वैलेंटाइन वीक चल रहा है और आज वैलेंटाइन वीक का पांचवां दिन है. वैलेंटाइन डे 14 फरवरी (Feb 14, Valentine's Day) को मनाया जाता है. लेकिन उससे पहले शुरू होता है वैलेंटाइन वीक, और वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन यानि टेडी डे के बाद 'प्रॉमिस डे' (Promise Day 2022) सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन प्यार करने वाले एक दूसरे से कई प्रॉमिस करते हैं. प्रॉमिस किसी भी रिश्ते में मजबूती लाता है. ज़िंदगी भर किसी को प्यार करना एक वादे पर निर्भर करता है. आपके द्वारा किए गए प्रॉमिस ही आपके पार्टनर को लाइफटाइम याद रहते हैं. इस प्रॉमिस डे आप अपने पार्टनर को गिफ्ट के साथ कुछ प्रॉमिस भी करें. प्रॉमिस डे का इंतजार हर वो कपल करता है जो अपने प्यार से सच्चा प्यार करता है. दरअसल प्रॉमिस करना और उन प्रॉमिस को पूरा करना वहीं व्यक्ति कर सकता है, जो आपसे बेइंतहा प्यार करता है. 

वैलेंटाइन स्पेशल रेड राइस वर्मिसेली खीर | Valentine Special Red Rice Vermicelli Kheer Recipe:

प्यार के रिश्ते में कमिटमेंट काफी मायने रखता है. किसी भी रिश्ते में भरोसा होना जरूरी है. प्रॉमिस डे पर आप अपने पार्टनर से जीवन भर साथ निभाने का प्रॉमिस कर सकते हैं. साथ ही आप एक दूसरे से वादा कर सकते हैं कि आप एक दूसरे को अहमियत देंगे. तो चलिए हम आपको ऐसी रेसिपी बताते हैं, जो आपको पार्टनर से प्रॉमिस करने मदद कर सकती है, तो क्यों न अपने रिश्ते को एक अच्छी मिठास के साथ आगे जिंदगी भर साथ निभाने का वादा रेड राइस वर्मिसेली खीर खाकर करें. 

qe6dffs

सामग्री-

  • रेड राइस वर्मिसेली
  • मक्खन
  • बादाम
  • दूध
  • इलाइची पाउडर
  • केसर
  • चीनी

विधि-

ये एक बहुत ही लोकप्रिय डिजर्ट है जिसे बनाना भी काफी आसान है. यह खीर रेड राइस वर्मिसेली से बनाई गई है. इस खीर को आप सिर्फ 30 मिनट में बना सकते है, बादाम की गुडनेस के साथ केसर का भी जबरदस्त स्वाद आता है. जो स्वाद और सेहत दोनों को बैलेंस करने में मदद कर सकता है. इसे बनाने के लिए आपको एक नॉनस्टिक पैन में मक्खन गर्म करना है और इसमें बादाम डालकर एक मिनट के लिए भूनें. गैस की आंच को मीडियम आंच पर रखें और इसमें वर्मिसेली डालें. इसे 2 से 3 मिनट के भूनें जब तक इसका रंग न बदल जाए. इसमें दूध डालें और मीडियम आंच पर 5 मिनट के पकाएं या यह जब तक अच्छे से न उबल जाएं. अब इसमें इलाइची पाउडर, केसर, चीनी डालकर 5 मिनट के लिए मीडियम आंच तक पकाएं या वर्मिसेली पूरी तरह न पक जाए. रेड राइस वर्मिसेली खीर पककर तैयार है. इसे सर्व करने से पहले, इसमें बादाम और केसर से गार्निश कर सकते हैं. 

Expert Explains: पहले ही जानें कि प्रोस्‍टेट कैंसर होगा या नहीं! | Prostate Cancer Genetic Testing

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
फूड की और खबरों के लिए जुड़े रहें.
Maggi Bhel Recipe: शाम के नाश्ते के लिए सिर्फ 10 मिनट में बनाएं मैगी भेल रेसिपी
Kachcha Badam: कच्चा बादाम खाने के हैरान करने वाले नुकसान
Mushroom Health Benefits: रोजाना मशरूम खाने के चार अद्भुत फायदे
Gajar Patta Gobhi Vada: रेगुलर वड़ा को दें वेजी स्पिन और बनाएं टेस्टी गाजर पत्ता गोभी वड़ा