110 वर्षीय अमेरिकी व्यक्ति ने अपनी लंबी उम्र के सीक्रेट को किया शेयर, खाने और पीने में ये चीजें हैं पसंद

Longevity Secrets: ड्रैंसफ़ील्ड बर्गर, कुछ चॉकलेट और यहां तक ​​कि कभी-कभार बीयर का आनंद लेना पसंद करते हैं.

110 वर्षीय अमेरिकी व्यक्ति ने अपनी लंबी उम्र के सीक्रेट को किया शेयर,  खाने और पीने में ये चीजें हैं पसंद

Longevity Secrets: 110 वर्ष के व्यक्ति की लंबी उम्र का राज.

लंबी उम्र में हमारी लाइफस्टाइल काफी अहम मानी जाती है और ये हम नहीं बल्कि, न्यू जर्सी के बुजुर्ग का कहना है. 110 वर्षीय इस व्यक्ति की लंबी उम्र का राज क्या है? जाहिर है इस सवाल का जवाब हम सभी जनाना चाहेंगे. TODAY.com के अनुसार, न केवल वह दुनिया के कुछ सुपरसेंटेनेरियन व्यक्ति में से एक है, बल्कि वह एक एक्टिव लाइफस्टाइल का भी दावा करता है जिसमें डेली ड्राइविंग और अपने तीन मंजिला घर को नेविगेट करना शामिल है.

लंबी उम्र के लिए ड्रैंसफ़ील्ड की रेसिपी कुछ लोगों को आश्चर्यचकित कर सकती है. हालांकि वह हेल्थ फैनाटिक होने से बचते हैं, लेकिन न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, वह बहुत सारा दूध पीने (अपने फार्महैंड के दिनों में और आज ओवाल्टाइन के साथ) और लाइफलान्ग-फायरफाइटिंग जैसे कारकों को श्रेय देते हैं.

ये भी पढ़ें- Chia Seeds For Weight Loss: वजन को कम करने के लिए डाइट में इन 3 तरीकों से शामिल करें चिया सीड्स

प्रभावशाली 80 वर्षों तक, ड्रैंसफील्ड ने खुद को सिंगैक वालंटियर फायर कंपनी #3 के लिए समर्पित कर दिया, यहां तक कि कंपनी के चीफ के रूप में भी काम किया. वहां उन्हें जो सौहार्द और उद्देश्य की भावना मिली, उसने न केवल उन्हें एक्टिव रखा, बल्कि उनकी पत्नी के निधन के बाद डीप कनेक्शन का सोर्स भी बन गया.

जबकि ड्रैंसफ़ील्ड बर्गर, कुछ चॉकलेट और यहां तक ​​कि कभी-कभार बीयर का आनंद लेता है, उसका सीक्रेट वेपन एक पॉजिटिव एटीट्यूड और अपनी कम्यूनिटी के लिए प्यार है.

उन्होंने शेयर किया, "लोगों को जानना और लोगों से प्यार करना मुझे लंबे समय तक जीवित रखता है."

उन्होंने कहा, "मैं सब कुछ करने में कामयाब हो जाता हूं. मैं बहुत अच्छी गाड़ी चलाता हूं."

ड्रैंसफ़ील्ड की पोती एरिका लिस्टा TODAY.com को बताती हैं, "वह पूरी तरह से बढ़िया गाड़ी चलाते हैं - मेरे देखे कुछ अन्य लोगों से बेहतर."

28 मार्च, 1914 को जन्मे ड्रैंसफ़ील्ड न केवल अविश्वसनीय लंभी उम्र का आनंद ले रहे हैं, बल्कि एक हेल्दी माइंड और शरीर के साथ हेल्दी लाइफ का भी आनंद लेते हैं. उनका कहना है कि उन्हें कभी भी कैंसर या हार्ट जैसी बड़ी बीमारियां नहीं हुईं. लिस्टा का कहना है कि ड्रैंसफ़ील्ड हमेशा हेल्दी रहे हैं और उसे कोई सिरदर्द या पीठदर्द नहीं है.

ड्रैंसफ़ील्ड की कहानी एक प्रेरणा के रूप में कार्य करती है, जो सोशल कनेक्शन, एक्टिव रहने और लाइफ की एक्टिविटी में आनंद खोजने के महत्व को दिखाती है, भले ही उनमें दूध की डेली डोज और एक अच्छा फायरहाउस हैंगआउट शामिल हो.

Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे, हेल्‍दी हार्ट, ग्‍लोइंग स्‍किन व होंगे और कई लाभ



Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)