Shilpa Shetty's Diet Plan: कैसी है शिल्पा शेट्टी की डाइट, यहां पढ़ें शिल्पा के फिटनेस सीक्रेट!

Shilpa Shetty Diet Plan: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का फिटनेस सीक्रेट जानना काफी आसान है. शिल्पा शेट्टी की दिनचर्या जानने के लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी.

Shilpa Shetty's Diet Plan: कैसी है शिल्पा शेट्टी की डाइट, यहां पढ़ें शिल्पा के फिटनेस सीक्रेट!

Shilpa Shetty Diet Plan: चलिए जानते हैं शिल्पा शेट्टी के डाइट प्लान और फिटनेस सीक्रेट के बारे में.

खास बातें

  • शिल्पा शेट्टी की ब्यूटी का राज जानें यहां
  • शिल्पा शेट्टी की उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है.
  • शिल्पा शेट्टी योगा पर देती हैं पूरा ध्यान

Shilpa Shetty Kundra's Diet: शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का फिटनेस सीक्रेट कौन नहीं जानना चाहेगा. शिल्पा शेट्टी की दिनचर्या पूरी तरह से फिटनसे पर फोकस है. वे अपनी सेहत को लेकर बेहद सजग रहती हैं. वह लंबे समय से अपने जीवन के तौर-तरीके के रूप में फिटनेस की बात करती आ रही है. यह अभिनेत्री खेल में 2007 में सेलिब्रिटी बिग ब्रदर 5 में अपने डांस मूव्स दिखाने से हमेशा टॉप पर रही हैं. यह सुपरहिट बॉलीवुड सितारों से सबसे अलग हैं. जिस तरीके से वह अपनी फिटनेस पर ध्यान देती हैं वह काफी प्रशंसनीय है. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) उन लोगों के लिए हमेशा ही प्रेरणा रही हैं जो अपनी डाइट (Shilpa Shetty Diet Tips) को लेकर खतरनाक तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. शिल्पा शेट्टी की फिटनेस (Shilpa Shetty Fitness) का राज उनकी सोशल मीडिया से पता लग जाता है. उनका कहना है कि अपनी बॉडी को आप जैसे ढालना चाहो वैसे ही ढेल सकते हैं बशर्ते आपको उसके लिए लगन से काम करना पड़ेगा. शिल्पा शेट्टी ब्यूटी टिप्स (Shilpa Shetty Beauty Tips) का अंदाजा भी उनके सोशल मीडिया से सगा सकते हैं. शिल्पा अपने अपने खाने से प्यार करती हैं डाइटिंग के लिए हमेशा तैयार रहती हैं. शिल्पा शेट्टी अपनी किताब 'द ग्रेट इंडियन डाइट' में लिखती हैं, "डाइट शब्द दिमाग में यह भ्रम पैदा करता है कि हम खुद को किसी चीज से वंचित कर रहे हैं औ हम खुद को किसी चीज से वंचित कर ही फिट रह सकते हैं"

Sunday Binge day.. My fav tea time snack.. Pani Puri( Sooji) with Ragda and the whole hog #sundaybinge #foodcoma #familyfood #comfortfood

A photo posted by Shilpa Shetty Kundra (@officialshilpashetty) on

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि वह उनका आहार शाही नहीं होता. उनके खाने की प्लेट ठीक किसी एक मध्यम वर्ग के व्यक्ति जैसी होती है. वह राजमा-चवाल की थाली से खुश होती हैं. जब उसके पसंदीदा खाने की बात आती है, तो इसका जवाब एक ही होता है - 'भारतीय भोजन (Indian food)'. स्पेशली वह खाना जो उनकी मां के हाथों से बना हो.

The picture says it all yummmyyyy #sundaybinge #momsofinstagram #momsarethebest #cookedwithlove

A photo posted by Shilpa Shetty Kundra (@officialshilpashetty) on

शिल्पा एक डाई हार्ट फूडी हैं. खुशबूदार करी, डोसा, पानीपुरी और मिठाई तक, आप उन्हें खुशी-खुशी खादे हुए देख सकते हैं. फिर अचानक आप उन्हें एक दूसरे रूप में देखते हैं जो उनको खूबसूरत बनाने के राज को बयां करता है. 

जब शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने अपनी किताब, द ग्रेट इंडियन डाइट, में उन्होंने अपने फिटनेस कोच ल्यूक कॉटिन्हो से फिटनेस टिप्स के रहस्यों से पर्दा उठाया. इससे कुछ लोकप्रिय मान्यताएं भी टूट गईं. इसमें से एक हमारे नियमित खाने में घी और मक्खन का महत्व है. शिल्पा के इस खुलासे ने लोगों को एक बार हैरान कर दिया, जब उन्होंने बताया कि वे रोजाना के खाने में घी और मक्खन को शामिल करती हैं. जब लोग घी से मोटे होने की बात करते हैं, तो शिल्पा शेट्टी अपने रोज के खाने में एक चम्मच घी को लेने की बात कहती हैं.

शिल्पा का कहना है कि "मुझे लगता है कि हम जिस तरह से अपना जीवन जीते हैं, हम चीजों को और भी मुश्किल बनाते हैं" उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि एक मानक भारतीय खाना आपके पूरे दिन के लिए किसी डाइट से कम नहीं है. जब हम इसे असंतुलित करते हैं, तो हमारे शरीर पर इसका प्रभाव देखने को मिलते हैं.

शिल्पा ने इस किताब में वजन कम करने से जुड़ी कई जानकारियां भी दी हैं.

Bread free breakfastDosas and eggs with chutneyyummmm. #lifestylemodification #healthiswealth #breakfastfood #lovefood

A photo posted by Shilpa Shetty Kundra (@officialshilpashetty) on

अभिनेत्री को मक्खन बहुत पसंद है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपने बेटे वियान को आमतौर पर एक नींबू-शहद पानी और बादाम कुकीज देती हैं, जब वह बाहर खेलता है. 

#Yoga is the journey of the self, to the self, through the self. Happy #InternationalYogaDay to all..

A photo posted by Shilpa Shetty Kundra (@officialshilpashetty) on

एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए अपनी जीवनशैली को बदलने की सलाह दी जाती है. ऐसी जीवनशैली को अपनाएं जिसमें अच्छी नींद लेना भी शामिल है. उन्होंने बताया कि वह सुबह नींबू के साथ गर्म पानी लेती हैं और बाद में नाश्ता करती हैं. शिल्पा अपने आहार में दूध दही को भी खास जगह देती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

और खबरों के लिए क्लिक करें