Promise Day 2021: वैलेंटाइन वीक को स्पेशल बनाने के लिए प्रॉमिस डे पर मीठे के साथ करें अपने प्यार का वादा

Promise Day 2021: वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को होता है. लेकि‍न इससे पहले पूरे हफ्ते वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है. वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन यानि टेडी डे के बाद 'प्रॉमिस डे' सेलिब्रेट किया जाता है. 11 फरवरी को प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन प्यार करने वाले एक दूसरे से कई प्रॉमिस करते हैं.

Promise Day 2021: वैलेंटाइन वीक को स्पेशल बनाने के लिए प्रॉमिस डे पर मीठे के साथ करें अपने प्यार का वादा

Promise Day: प्रॉमिस डे का इंतजार हर वो कपल्‍स करता है जो अपने प्यार से सच्चा प्यार करता है.

खास बातें

  • इस बार चॉकलेट लावा केक के साथ प्रॉमिस डे को सेलिब्रेट करें.
  • इस प्रॉमिस डे झूठ न बोलने का वादा कर सकते हैं.
  • इस प्रॉमिस डे आप एक दूसरे से अहमियत देने का वादा कर सकते हैं.

Promise Day 2021: वैलेंटाइन डे 14 फरवरी (Feb 14, Valentine's Day) को मनाया जाता है. लेकिन उससे पहले शुरू होता है वैलेंटाइन वीक, और वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन यानि टेडी डे के बाद 'प्रॉमिस डे' सेलिब्रेट किया जाता है. 11 फरवरी को प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन प्यार करने वाले एक दूसरे से कई प्रॉमिस करते हैं. प्रॉमिस किसी भी रिश्ते में मजबूती लाता है. किसी को प्यार करना पूरी ज़िंदगी के लिए एक भरोसा और विश्वास का रिश्‍ता रहता है, जो कि वादे पर निर्भर करता है. आपके द्वारा किए गए प्रॉमिस ही आपके पार्टनर को लाइफटाइम याद रहते हैं. इस प्रॉमिस डे आप अपने पार्टनर को गिफ्ट के साथ कुछ प्रॉमिस भी करें. प्रॉमिस डे का इंतजार हर वो कपल्‍स करता है जो अपने प्यार से सच्चा प्यार करता है. दरअसल प्रॉमिस करना और उन प्रॉमिस को पूरा करना वहीं व्यक्ति कर सकता है, जो आपसे बेइंतहा प्यार करता है. तो चलिए हम आपको कुछ ऐसे प्रॉमिस बताते हैं जो आप अपने पार्टनर से कर सकते हैं या करवा सकते हैं.

प्रॉमिस डे स्पेशल रेसिपीः

वैलेंटाइन वीक का पांचवा दिन है जो कि प्रोमिस डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस दिन सभी कपल अपने दिल की बात साझा करते हुए पार्टनर से जिंदगी भर का रिश्ता निभाने का वादा करते हैं. आप भी अपने पार्टनर से इस केक के साथ प्रॉमिस कर सकते हैं. वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन प्रॉमिस डे सेलिब्रेट किया जाता है. यह हर साल 11 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने प्यार और रोमांस की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने पार्टनर को गिफ्ट करने साथ प्रॉमिस भी करते हैं. केक किसे पसंद नहीं होता. केक का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. कई अलग-अलग तरह के केक बनाएं जाते हैं और आज हम आपको क्लासिक चॉकलेट लावा केक की रेसिपी बताने जा रहे हैं. चॉकलेट लावा केक को बनाने के लिए सिर्फ पांच सामग्री की ही जरूरत है. इस टेस्टी केक को आप इस आसान सी रेसिपी के जरिए घर पर बना सकते हैं. तो क्यों न इस बार इस रेसिपी के साथ प्रॉमिस डे को सेलिब्रेट करें. इसे बनाना बहुत आसान है, रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें

9cngpla

चॉकलेट लावा केक को बनाने के लिए सिर्फ पांच सामग्री की ही जरूरत है.  

अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आप अपने पार्टनर से ये वादे कर सकते हैंः

1. झूठ न बोलने का वादाः

आप अपने पार्टनर से इस प्रॉमिस डे झूठ न बोलने का वादा कर सकते हैं. झूठ किसी भी रिश्ते को कमजोर कर देता है. झूठ भले ही किसी सही कारण के लिए बोला गया हो लेकिन इससे पार्टनर का भरोसा आप पर से उठ जाता है. ऐसे में आप चाहते है कि आपका रिश्ता हमेशा अच्छा और मजबूत बना रहे, तो उसके लिए सबसे पहले आप एक दूसरे से ये वादा करें कि आप कभी झूठ भी एक दूसरे से झूठ नहीं बोलेंगे.

खतरनाक है विटामिन डी का ओवरडोज! हो सकते हैं ये नुकसान, जानें हर बात इस वीडियो में, एनडीटीवी सेहत वेहत को लाइक और सब्सक्राइब करें.

2. सच्चाई का वादाः

किसी भी रिश्ते की शुरूआत सच से होनी चाहिए. क्योंकि कोई भी रिश्ता लंबे वक्त तक तभी टिक पाता है. जब उसमें सच्चाई होती है. क्योंकि ईमानदारी की नींव पर खड़ा रिश्ता हमेसा मजबूत होता है. इसलिए अपने पार्टनर से ये वादा करें कि आप एक दूसरे के साथ हमेशा सच्चे और ईमानदार रहेंगे. 

3. अहमियतः


किसी भी रिश्ते में सबसे जरूरी होता है एक दूसरे को एहमियत देना. अगर आप एक दूसरे को अहमियत देते हैं, तो यकिकन आपका रिश्ता काफी लंबा जाएगा. लेकिन अगर आप एक दूसरे को अहमियत नहीं देते, तो आपका रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाएगा. इसलिए इस प्रॉमिस डे आप एक दूसरे से वादा करें कि आप एक दूसरे को अहमियत देंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.