विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From May 07, 2022

अपनी मां को इंप्रेस करने के लिए इन 7 क्रिएटिव तरीकों से करें मदर्स डे को सेलिब्रेट

Mother's Day 2022: मदर्स डे अमेरिका, भारत और कई देशों में मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. अगर आप भी मदर्स डे को सेलिब्रेट करने के लिए आइडिया की तलाश कर रहे हैं, तो यहां पर हम आपको कुछ यूनिक आइडिया बता रहे हैं.

Read Time: 4 mins
अपनी मां को इंप्रेस करने के लिए इन 7 क्रिएटिव तरीकों से करें मदर्स डे को सेलिब्रेट
Mother's Day 2022: सिनेमा हाल लेकर जाकर मूवी दिखाना एक अच्छा प्लान हो सकता है.

Mother's Day 2022: इस साल 8 मई रविवार को मदर्स डे है. हर साल मदर्स डे (Mothers Day 2022) मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है. जो दुनिया भर की सभी माताओं के सम्मान में मनाया जाता है. मां एक बच्चे को जन्म देती है और जीवनभर के लिए दोनों के दिल के तार जुड़ जाते हैं. इस दिन को हर कोई अपने-अपने तरीके से सेलिब्रेट करते हैं, कोई अपनी मां को संदेश भेजकर तो कोई उन्हें कई तरह के सरप्राइज और गिफ्ट देकर. इस दिन की शुरूआत 9 मई 1914 को अमेरिकी प्रेसिडेंट वुड्रो विल्सन ने एक लॉ पास कर की थी. जिसमें लिखा था कि मई महीने के हर दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाएगा. इसके बाद ही मदर्स डे अमेरिका, भारत और कई देशों में मई महीने के दूसरे रविवार को मनाया जाने लगा. अगर आप भी मदर्स डे को सेलिब्रेट करने के लिए आइडिया की तलाश कर रहे हैं, तो यहां पर हम आपको कुछ यूनिक आइडिया बताते हैं.

इस तरह से करें मदर्स डे सेलिब्रेशन प्लान-

1. डोर डेकोरेट-

अगर आप आपनी मां के पास हैं, तो आप उनके लिए मदर्स डे पर डोर डेकोरेट कर सकते हैं. फूलो से दरवाजे को सजाएं और अपनी मां को सरप्राइज दें.

irm77tag

2. ब्रेच डे कुक करें.-

अपनी मां के लिए आप मदर्स डे पर कुछ स्पेशल कुक कर सकते हैं. आप उनके लिए ब्रेंच में टोस्ट कॉफी जैसी चीजों को शामिल कर सकते हैं.

3. मूवी प्लान करें-

मदर्स डे के दिन वीक ऑफ भी होता है, ऐसे में आप अपनी मां के साथ मूवी प्लान कर सकते हैं. सिनेमा हाल लेकर जाकर मूवी दिखाना एक अच्छा प्लान हो सकता है. 

4. फ्रेम और म्यूजिक-

तस्वीरें हमेशा हमें अच्छी और बुरी यादों को याद कराने के लिए होती हैं. आप अपनी मां के लिए सुंदर से फोटो फ्रेम और म्यूजिक सेट गिफ्ट कर सकते हैं.

5. पिकनिक-

मदर्स डे पर आप पिकनिक प्लान कर सकते हैं. एक सुंदर सी जगह जाकर अपनी मां को फ्रेश फील करा सकते हैं, पिकनिक में उनके साथ गेम और टेस्टी फूड्स को जरूर शामिल करें.

6. घर का बना गिफ्ट-

अगर आप क्रिएटिव हैं तो आप बाहर से गिफ्ट खरीदने की जगह घर पर कुछ उनके लिए बना सकते हैं. मार्केट से खरीदे गिफ्ट की तुलना में आपकी मां को घर का बना गिफ्ट ज्यादा पसंद आएगा. 

7. कार्ड-

हम सभी हर स्पेशल अवसर पर कार्ड देना पसंद करते हैं. आप जो बात खुद से नहीं बोल सकते उसे कार्ड में लिख कर बता सकते हैं. आप अपनी मां को स्पेशल शब्द लिख कार्ड को डेकोरेट कर उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं.

तेजी से घटाना है वजन, सुबह भूलकर भी न करें ये गलतियां | Common Mistakes When Trying to Lose Weight

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
केरल कलामंडलम ने 94 सालों में पहली बार छात्रों को सर्व की चिकन बिरयानी
अपनी मां को इंप्रेस करने के लिए इन 7 क्रिएटिव तरीकों से करें मदर्स डे को सेलिब्रेट
आप भी मजे से खाते हैं तरबूज और खरबूज तो ध्यान रखें ये बातें, वरना पहुंच सकते हैं अस्पताल
Next Article
आप भी मजे से खाते हैं तरबूज और खरबूज तो ध्यान रखें ये बातें, वरना पहुंच सकते हैं अस्पताल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;