Healthy Breakfast Idea: रोज सुबह खाएं ये चार चीजें तेजी से घटेगा वजन

Breakfast For Weight Loss: हेल्दी और सेहतमंद रहने में हमारी डाइट अहम भूमिका निभाती है. खासतौर पर हमारा ब्रेकफास्ट. सुबह का नाश्ता दिन का सबसे जरूरी मील होता है. ब्रेकफास्ट हमेशा हेल्दी होना चाहिए.

Healthy Breakfast Idea: रोज सुबह खाएं ये चार चीजें तेजी से घटेगा वजन

Healthy Breakfast Idea: ब्रेकफास्ट न करने से वजन और तेजी से बढ़ता है.

खास बातें

  • अंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है.
  • वजन घटाने के लिए ब्रेकफास्ट में अंकुरित अनाज खा सकते हैं.
  • मौसमी फलों को सेहत के लिए अच्छा माना जाता है.

Healthy Breakfast For Weight Loss: हेल्दी और सेहतमंद रहने में हमारी डाइट अहम भूमिका निभाती है. खासतौर पर हमारा ब्रेकफास्ट. सुबह का नाश्ता दिन का सबसे जरूरी मील होता है. ब्रेकफास्ट हमेशा हेल्दी होना चाहिए. असल में बहुत से लोग ब्रेकफास्ट (Healthy Breakfast Recipes) करना स्किप कर देते हैं. वो भी इसलिए क्योंकि वो वजन को कम करना चाहते हैं. लेकिन, आपको बता दें कि ब्रेकफास्ट न करने से वजन और तेजी से बढ़ता है. अगर आप ब्रेकफास्ट में हेल्दी चीजों को शामिल कर लेते हैं तो वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. क्योंकि ब्रेकफास्ट में खाई गई चीजें आपको लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराती हैं, जिससे आप अधिक खाने से बचे रहते हैं. और वजन को तेजी से कम कर सकते हैं. 

वजन को कम करने के इन चीजों को करें सेवनः

1. सलादः

ब्रेकफास्ट में सलाद का सेवन सबसे अच्छा और हेल्दी माना जाता है. आप सलाद में कई तरह की सब्जियों और फलों को शामिल कर सकते हैं. इनमें पाए जाने वाले पोषक तत्व आपको हेल्दी रखने और वजन को कम करने में मदद कर सकते हैं.

fkdpcosg

ब्रेकफास्ट में सलाद का सेवन सबसे अच्छा और हेल्दी माना जाता है. Photo Credit: iStock

2. उबला अंडाः

अंडे को प्रोटीन का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है. आप ब्रेकफास्ट में अंडे का सेवन कर सकते हैं. ये आपको हेल्दी रखने के साथ-साथ वजन को भी कम करने में मदद कर सकता है.

3. मौसमी फलः

हर मौसम के अपने फल होते हैं. और उन फलों के कुछ खास फायदे. फलों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्‍सीडेंट, मिनरल्‍स और विटामिन्‍स होते हैं. सर्दियों के मौसम में आने वाले मौसमी फलों को आप ब्रेकफास्ट में शामिल कर वजन को आसानी से कम कर सकते हैं. 

4. अंकुरित अनाजः

अंकुरित अनाज को सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है. अगर आप वजन को कम करना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट में अंकुरित अनाज में सब्जी और फलों को डालकर हेल्दी ब्रेकफास्ट बना सकते हैं.     

पीरियड में यौन संबंध बनाना ठीक या ग़लत... Expert Explain

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.