Handy Grill Pans: रोस्टेड रेसिपीज़ बनाने में मदद कर सकते हैं ये 4 बेहतरीन ग्रिल पैन

यहां हम आपके लिए 4 ऐसे ग्रिल पैन ऑप्शन की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो बिना किसी झंझट के घर पर आसानी से ग्रील्ड चिकन, सब्जी और पनीर बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

Handy Grill Pans: रोस्टेड रेसिपीज़ बनाने में मदद कर सकते हैं ये 4 बेहतरीन ग्रिल पैन

4 बेस्ट ग्रिल पैन की सूची

ये बात तो हम सभी को माननी पड़ेगी कि हम सभी को ग्रिल्ड और रोस्टेड रेसिपी बहुत पसंद हैं. ये न केवल टेस्टी होते हैं, बल्कि बेहद हेल्दी भी होते हैं. ग्रिलिंग फूड में कम तेल का इस्तेमाल होता है और यह सामग्री से एक्सट्रा फैट को भी बर्न करता है, जिससे यह डाइटर्स और नॉन-डाइटर दोनों के लिए एक बढ़िया फूड ऑप्शन बन जाता है. ऐसी बहुत सी सामग्रियां हैं जिन्हें ग्रिल किया जा सकता है - उदाहरण के लिए ग्रिल्ड फिश, चिकन, वेजी, मीट और भी बहुत कुछ. हालांकि, इनमें से हर रेसिपी को बनाने के लिए, हमें एक उम्दा ग्रिल पैन की जरूरत होती है. और अगर आप अपने किचन के लिए एक बढ़िया सा ग्रिल पैन खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन ऑप्शन लेकर आए हैं. यहां हम आपके लिए 4 ऐसे ग्रिल पैन ऑप्शन की एक लिस्ट लेकर आए हैं जो बिना किसी झंझट के घर पर आसानी से ग्रील्ड चिकन, सब्जी और पनीर बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं.

ये रहीं 4 बेस्ट ग्रिल पैन की सूची:

1. Attro Non-Stick Aluminum Gas Compatible Grill Pan

एट्रो ब्रांड का यह ग्रिल पैन समान वितरण सुनिश्चित करता है और आपके डाइट से तेल की खपत को प्रभावी ढंग से कम कर सकता है. इसके अलावा, यह पैन सेफ हैंडलिंग के लिए आसानी से पकड़ने वाले बैकलाइट हैंडल के साथ आता है.

2. Cello Aluminum Non-Stick Grill Pan Square Black

यह क्यूट और हैंडी ग्रिल पैन, हैवी और बल्की बीबीक्यू ग्रिल का एक सही विकल्प हो सकता है. यह पनीर टिक्का, वेज टिक्का और यहां तक ​​कि विभिन्न प्रकार के सैंडविच, टिक्की और बहुत कुछ पकाने के लिए एक बढ़िया ऑप्शन हो सकता है.

3. Tosaa Square Grill Pan

यहां हमने आपके लिए एक चौकोर आकार वाला एक टिकाऊ ग्रिल पैन विकल्प ढूंढा है. आसानी से पकाने के अलावा, इस पैन को साफ करना भी बहुत आसान है. यह पकड़ने में आसान हैंडल के साथ आता है जो स्टोवटॉप पर पूरी तरह से ठंडा रहता है.

4. AmazonBasics Non-Stick Grill Pan

(163 ratings & 1,462 reviews)
559
800
(30% OFF)
Buy on Amazon

AmazonBasics ब्रांड का यह पैन एक नॉन-स्टिक इंडक्शन ग्रिल (28cm) के साथ आता है, जिसमें नीचे की तरफ उभरी हुई लकीरें होती हैं, जो खाने से एक्सट्रा फैट को दूर रखने में मदद करती है. इसके अलावा, यह तेजी से, कुशल हीटिंग के लिए कास्ट-एल्यूमीनियम से बना है, आसानी से फूड रिलीज करने के लिए इसमें टाइटेनियम-प्लाज्मा और डाकिन नॉन-स्टिक की कोटिंग है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com