Eid Mubarak 2022: ईद पर डिनर में बनाएं ये पांच माउथ वाटरिंग रेसिपीज़

Eid Mubarak 2022: आज देशभर में ईद मनाई जा रही है. ईद उल फितर को 'मीठी ईद' के रूप में भी जाना जाता है. ईद पर घरों में कई तरह के पकवान पनाएं जाते हैं. इस दिन मीठे व्यंजन से लेकर नॉनवेज और वेज हर तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं.

Eid Mubarak 2022: ईद पर डिनर में बनाएं ये पांच माउथ वाटरिंग रेसिपीज़

Eid Mubarak: ईद पर घरों में कई तरह के पकवान पनाएं जाते हैं.

Eid Mubarak 2022: आज देशभर में ईद मनाई जा रही है. ईद उल फितर को 'मीठी ईद' के रूप में भी जाना जाता है. रमज़ान के पूरे पाक महीने में हर दिन रोजा रख कर सुबह सूरज निकलने से पहले सहरी कर पूरे दिन बिना खाना, पानी के इस व्रत को किया जाता और सूर्यास्त के बाद इफ्तार से इस व्रत को खोला जाता है. पूरे महीने चलने वाले रमज़ान की समाप्ति ईद से होती है. ईद (Eid-ul-Fitr 2022) पर घरों में कई तरह के पकवान पनाएं जाते हैं. इस दिन मीठे व्यंजन से लेकर नॉनवेज और वेज हर तरह के व्यंजन बनाए जाते हैं. अगर आप भी इस ईद कुछ स्वादिष्ट रेसिपीज की तलाश में हैं तो आप इन डिशेज को लंच और डिनर की पार्टी में शामिल कर सकते हैं. 

ईद पर बनाएं ये स्वादिष्ट व्यंजन-Eid Special Delicious Affair:

बटर चिकन-

यह एक ग्रेवी वाली डिश है. चिकन को रात भर मैरिनेट करके टमाटर प्यूरी, क्रीम और मसालों में भूनकर इसे पकाया जाता है. यह एक परफेक्ट डिनर पार्टी रेसिपी है जिसे आप ईद डिनर में शामिल कर सकते हैं. 

6ghfelag

शीर खुरमा-

शीर खुरमा एक स्वादिष्ट दूध से बनी डिश है. जिसे सेंवई, दूध, खजूर और मेवों से बनाया जाता है. सेंवई की रेसिपी में आपको कई वैराइटी मिल जाएंगी लेकिन शीर खुरमा को खासतौर पर ईद पर बनाया जाता है.

चिकन दो प्याज़ा-

ईद डिनर या लंच के लिए चिकन दो प्याजा एक शानदार रेसिपी है. इसे फ्रेश गरम मसाला, अदरक-लहसुन, कसूरी मेथी, क्रीम और ढेर सारे मसालों के साथ पंजाबी ट्विस्ट देकर बनाया जाता है. 

शाही टुकड़ा-

शाही टुकडा ब्रेड के फ्राई हुए छोटे टुकड़ों से बना होता है, जिसे कंडेंस्ड मिल्क में डिप कर इलायची, सूखे मेवे डाल कर बनाया जाता है. इसे आप ईद डिनर में मीठे के रूप में बना सकते हैं. 

हरियाली चिकन टिक्का-

हरियाली चिकन टिक्का रेगुलर चिकन टिक्का को एक ट्विस्ट देकर बनाया जाता है. चिकन को धनिया, पुदीना, अदरक, लहसुन और हरी मिर्च में मैरीनेट कर बनाया जाता है. इसे आप ईद पर स्टार्टर के तौर पर रख सकते हैं. 

How To Lose Weight Fast | Weight Loss Tips | बेस्ट वेट लॉस टिप्स, डाइट प्लान और वेट मैनेजमेंट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.