Cheesy Egg Masala: एग करी को एक चटपटा ट्विस्ट देना चाहते हैं तो ट्राई करें चीज़ी एग मसाला

Cheesy Egg Masala Recipe: क्लासिक ऑमलेट से लेकर स्क्रम्बल एग, फ्राइड एग और एग करी तक, एग किसी भी रेसिपी को उसके टेस्ट और टेक्सचर के साथ एक स्वादिष्ट व्यंजन में बदल सकते हैं.

Cheesy Egg Masala: एग करी को एक चटपटा ट्विस्ट देना चाहते हैं तो ट्राई करें चीज़ी एग मसाला

Cheesy Egg Masala: एग न्यूट्रिएंट्स से भरपूर होते हैं.

खास बातें

  • एग करी एक एक टेस्टी रेसिपी है.
  • एग करी को चीज़ के साथ चटपटा ट्विस्ट दे सकते हैं.
  • एग मसाला रेसिपी को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Cheesy Egg Masala Recipe:  एक अंडा रोज खाएं और डॉक्टर को दूर रखें. - सही कहा! एग न्यूट्रिएंट्स, हेल्दी और हम में से कई लोगों के लिए सबसे अधिक कम्फर्ट देने वाले फूड में से एक हैं. ब्रेकफास्ट, लंच, स्नैक या यहां तक ​​कि डिनर में भी सही हो सकता, इस वर्सटाइल सामग्री का उपयोग कई प्रकार की रेसिपीज (Egg Recipes) को तैयार करने में किया जा सकता है. क्लासिक ऑमलेट से लेकर स्क्रम्बल एग, फ्राइड एग और एग करी तक, एग किसी भी रेसिपी को उसके टेस्ट और टेक्सचर के साथ एक स्वादिष्ट व्यंजन में बदल सकते हैं. बिना किसी झंझट के एक झटपट और स्वादिष्ट मील तैयार करने के लिए आपको कुछ एग, मसाले, तेल और अन्य बेसिक सामग्री सहित कुछ चीजों की आवश्यकता है. एग की एक ऐसी रेसिपी जो सभी को पसंद आती है वह है एग की करी. जबकि हम सभी ने कई प्रकार की एग करी ट्राई की होगी, जो हर क्षेत्र के लिए यूनिक है. यहां हम आपके लिए लिस्ट में एक लजीज और मसालेदार इंट्रेंस लाए हैं. इसे चीज़ी एग मसाला कहते हैं.

यह डिश आपके कई स्वादिष्ट एग करी की लिस्ट में एक दिलचस्प और यूनिक पेयर हो सकता है. इस रेसिपी में एग को गोल्डन ब्राउन होने तक फ्राई किया जाता है और फिर उन्हें टमाटर प्यूरी, प्याज और चीज़ से बनी ग्रेवी में डाला जाता है. इसलिए, इसे अक्सर चीज़ मसाला एग की करी के रूप में जाना जाता है. यह डिश जल्दी, आसान है और करी में डालने से पहले अंडे को मैरीनेट करने के स्टेप को छोड़ देती है. आइए जानें इसकी रेसिपी!

कैसे बनाएं चीज़ी एग मसाला रेसिपी: How To Make Cheesy Egg Masala:

चीज़ एग मसाला रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में तेल गर्म करें. लहसुन और मिर्च डालें और लहसुन का रंग बदलने तक भूनें. फिर प्याज़ डालकर दोबारा भूनें. जब प्याज़ गोल्डन ब्राउन हो जाए तो टमाटर डालें और मिश्रण को तेल छोड़ने तक भूनें.

अब सारे सूखे मसाले डालकर 3-4 मिनिट तक भूनें. हीट कम करें और क्रीम के साथ कसा हुआ चीज़ी डालें. सब कुछ फिर से मिलाएं और इसे एक या दो मिनट के लिए उबलने दें. अब, आखिरी स्टेप एग, हरा धनिया और कुछ हरी मिर्च डालना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीज़ी एग मसाला रेसिपी के लिए, यहां क्लिक करें.