विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2021

Celebrities Turned Vegetarian: 8 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, जिन्होंने नॉन-वेज छोड़ वेजिटेरियन बनना चुना, जानें क्यों...

Bollywood Celebrities Turned Vegetarian: बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हमेशा हमें हेल्दी और फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं. हम उनकी लाइफस्टाइल और डाइट को फॉलो कर खुद को हेल्दी रख सकते हैं.

Read Time: 5 mins
Celebrities Turned Vegetarian: 8 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, जिन्होंने नॉन-वेज छोड़ वेजिटेरियन बनना चुना, जानें क्यों...
Bollywood Celebs Turned Vegetarians: कई हेल्थ एक्सपर्ट का भी मानना है कि वेजिटेरियन फूड हेल्थ के लिए ज्यादा अच्छा है.

Bollywood Celebrities Turned Vegetarian:  बॉलीवुड सेलिब्रिटीज हमेशा हमें हेल्दी और फिट रहने के लिए प्रेरित करते हैं. हम उनकी लाइफस्टाइल और डाइट को फॉलो कर खुद को हेल्दी रख सकते हैं. दरअसल बहुत से लोगों का ये मानना है कि आप नॉनवेज खाने से खुद को ज्यादा हेल्दी और फिट रख सकते हैं. मगर ऐसा नहीं हैं और ऐसा हम नहीं बल्कि ये 8 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का भी मानना है. आपको बता दें कि कई हेल्थ एक्सपर्ट का भी मानना है कि वेजिटेरियन फूड हेल्थ के लिए ज्यादा अच्छा है. बस उसमें पोषक तत्व शामिल होना चाहिए. तो चलिए आज हम आपको उन 8 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बताते हैं जो पूरी तरह से वेजिटेरियन फूड पसंद करते हैं. और फिटनेस में भी किसी से कम नहीं है.

वेज फूड खाकर खुद को रखते हैं फिट ये 8 सेलिबिटीः 

1. श्रद्धा कपूरः

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की सबसे फिट सेलिब्रिटी में से एक है. आपको बता दें कि श्रद्धा वेजिटेरियन हैं. और 2020 में PETA ने श्रद्धा कपूर को 'सबसे हाट वेजिटेरियन नामित किया. श्रद्धा पेटा कुक बुक से प्रेरित हैं. उन्हें खाना काफी पसंद हैं लेकिन अपनी सेहत का भी अच्छा खासा ख्याल रखती हैं. 

h0oru0g8

श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की सबसे फिट सेलिब्रिटी में से एक है.  

2. शाहिद कपूरः

शाहिद कपूर न केवल अपनी एक्टिंग स्किल के लिए जाने जाते हैं, बल्कि वह ऐसे व्यक्ति भी हैं जो हार्डकोर फिटनेस रूटीन को फॉलो करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शाहिद भी शाकाहारी हैं. खबरों के अनुसार ब्रायन हाइन्स, लाइफ इज़ फेयर पढ़कर एक्टर ने मीट खाना छोड़ दिया. 

3. रितेश देशमुखः

रितेश देशमुख और उनकी पत्नी जेनेलिया कुछ साल पहले शाकाहारी बने थे. कपल का इमेजिन मीट नाम का एक वेंचर भी है, जो फ्लांट बेस्ड मीट बनाता है, और यह मीट फूड का एक अच्छा विकल्प है. रितेश ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा था, "मैं एक हार्टकोर मीट लवर था. लेकिन 4 साल पहले वेजिटेरियन हो गया.

4. अमिताभ बच्चनः

पेटा ने अमिताभ बच्चन को एक बार नहीं बल्कि तीन बार 'हॉटेस्ट' वेजिटेरियन सेलेब्रिटी का खिताब दिया था. एक्टर को हेल्दी विकल्प बनाने के लिए जाना जाता है, और उन्होंने उल्लेख किया कि उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से चावल, वातित पेय, धूम्रपान और शराब के साथ मीट छोड़ दिया.

5. कंगनाः

कंगना को हॉटेस्ट वेजिटेरियन पेटा खिताब में भी नामित किया गया है. एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा, "आध्यात्मिक रूप से, मांसाहारी होना मुझे रोक रहा था. इसे छोड़ना कठिन था और मैं यह नहीं कहूंगी कि मुझे इसकी क्रविंग नहीं है, लेकिन आप इसे अपनी इच्छा शक्ति से कर सकते हैं."

6. आमिर खानः

आमिर खान को बॉलीवुड में सबसे फिट एक्टर में से एक माना जाता हैं. एक समय था जब आमिर मछली, चिकन, अंडे और मीट खाना पसंद करते थे. लेकिन, कुछ समय बाद, एक्टर ने वेजिटेरियन खाना अपनाया. 

7. आर माधवनः

एक्टर आर माधवन भी शाकाहारी हैं. दरअसल पेटा ने उन्हें 'पर्सन ऑफ द ईयर' चुना था. वह प्रकृति के प्रति भावुक हैं और उन्होंने अपने किचन गार्डन में स्वादिष्ट जड़ी-बूटियों और सब्जियों को उगाने की बात कही है. माधवन ने एक इंटरव्यू में कहा, "मैं शाकाहारी हूं. जब आप देखते हैं कि एक बूचड़खाने के अंदर क्या होता है, तो मुझे लगता है कि आप जानवरों के मीट के लिए भी अपनी भूख खो देंगे."

8. भूमि पेडनेकरः

भूमि पेडनेकर लॉकडाउन के दौरान वेजिटेरियन बन गईं. एक पोस्ट में, उन्होंने बताया कि कैसे वह लंबे समय से वेजिटेरियन बनना चाहती थी, और आखिरकार वह ऐसा कर सकीं. 

100 से ज्यादा तरह का होता है कैंसर का ये टाइप, डॉक्टर्स के लिए भी समझना है मुश्किल, जानें किसे और क्यों होता है....

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मानसून में इम्यूनिटी को बढ़ाने और शरीर को सेहतमंद रखने के लिए इन 2 चीजों से बने काढ़े का करें सेवन
Celebrities Turned Vegetarian: 8 बॉलीवुड सेलिब्रिटीज, जिन्होंने नॉन-वेज छोड़ वेजिटेरियन बनना चुना, जानें क्यों...
हेल्दी और टेस्टी खाने की तलाश मे हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें बिना ब्रेड वाला वायरल सैंडविच, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की रेसिपी
Next Article
हेल्दी और टेस्टी खाने की तलाश मे हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें बिना ब्रेड वाला वायरल सैंडविच, शेफ पंकज भदौरिया ने शेयर की रेसिपी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;