यह ख़बर 29 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

‘लोग कहते थे, मैं बॉलीवुड में ज्यादा दिन नहीं टिक सकूंगा’

खास बातें

  • ‘तारे जमीं पर’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाले अभिनेता आमिर खान का कहना है कि उनके एक समय पर एक ही फिल्म करने के उसूल की वजह से फिल्म उद्योग के कई लोग अक्सर कहते थे कि उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चलेगा और जल्द खत्म हो जाएगा।
मुंबई:

‘तारे जमीं पर’ और ‘3 इडियट्स’ जैसी कई सुपरहिट फिल्में देने वाले अभिनेता आमिर खान का कहना है कि उनके एक समय पर एक ही फिल्म करने के उसूल की वजह से फिल्म उद्योग के कई लोग अक्सर कहते थे कि उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चलेगा और जल्द खत्म हो जाएगा।

आमिर खान ने एक बाल कलाकार के रूप में आठ साल की उम्र में नासिर हुसैन की फिल्म ‘यादों की बारात’ (1973) और ‘मदहोश’ (1974) से अपने करियर की शुरुआत की थी। करीब 11 साल बाद उन्होंने एक युवा कलाकार के रूप में केतन मेहता की फिल्म ‘होली’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की, जिसे कुछ खास सफलता नहीं मिली। लेकिन, लगभग इसी दौरान आमिर ने अभिनेता के तौर पर फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से पहली बार सफलता का स्वाद चखा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म उद्योग में 25 साल पूरे करने वाले आमिर खान ने कहा, ‘फिल्म उद्योग में 25 साल पूरे करने पर मैं बेहद खुश और आश्चर्यचकित हूं। जब मैं नया था तब मैं यह नहीं जानता था कि कहां और कैसे मेरा करियर आगे बढ़ेगा। मुझे कहा गया था कि एक अभिनेता का जीवनकाल पांच साल होता है, जबकि उसके बाद जनता उसे देखकर बोर होने लगती है।’