विद्या बालन नहीं बनेंगी बेनजीर भुट्टो

विद्या बालन (फाइल फोटो)

मुंबई:

हाल ही में खबरें उड़ रही थीं कि अभिनेत्री विद्या बालन पाकिस्तान की दिवंगत प्रधानमंत्री बेनज़ीर भुट्टो पर बनने वाली बायोपिक में बेनज़ीर का किरदार निभाएंगी।

लेकिन अफसोस ऐसा मुमकिन नहीं हो पाएगा, क्योंकि बेनज़ीर भुट्टो की ज़िंदगी पर बनने वाली किसी भी फिल्म के अधिकार उनके पति और उनके परिवार के पास हैं। नतीजन कोई भी फिल्मकार भुट्टो के पति आसिफ अली ज़रदारी और उनके परिवार की पैनी निगरानी के तले ही यह फिल्म बनाने का सोच सकता है।

गौरतलब है कि बेनज़ीर की हत्या के बाद दिसंबर, 2007 में शबाना आज़मी बेनज़ीर की बायोपिक का हिस्सा बनने वाली थीं। इस इंडो-पाक प्रोडक्शन का निर्देशन महेश भटट् करने वाले थे। यह फिल्म भी उनके पति ज़रदारी की दखलअंदाज़ी की वजह से बन नहीं पाई थी।

इसके अलावा सुष्मिता सेन भी बड़े पर्दे पर बेनज़ीर भुट्टो का किरदार निभाने वाली थीं। लेकिन इस फिल्म के निर्माण को भी रोकना पड़ा था। ऐसे में मौजूदा हालात को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि विद्या भी शायद अब भुट्टो के किरदार में दिख नहीं पाएंगी।

सिर्फ बेनज़ीर ही क्यों हाल ही में विद्या ने गायिका एमएस सुब्बालक्ष्मी पर बनने वाली बायोपिक का हिस्सा बनने से भी इनकार कर दिया था। इन दिनों विद्या अपनी फिल्म 'हमारी अधूरी कहानी' की शूटिंग खत्म करके विदेश में अकेले छुट्टी मनाने के मूड में हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com