यह ख़बर 25 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जंजाल पाइरेसी का : रिलीज़ से पहले ही इंटरनेट पर लीक हुई अनुराग कश्यप की 'अगली'

मुंबई:

निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म 'अगली' रिलीज़ से पहले ही इंटरनेट पर लीक हो चुकी है। 'अगली' इस शुक्रवार, यानि 26 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने जा रही है, मगर रिलीज़ से तीन दिन पहले से ही यह कई वेबसाइटों पर लीक हो गई। बताया जा रहा है मंगलवार रात से ही 'अगली' वेबसाइटों पर उपलब्ध है, और उसे हजारों लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

आजकल किसी भी फिल्म के रिलीज़ होने के एक या दो दिन बाद ही पाइरेटेड सीडी बाजार में आ जाती है, और वही प्रिंट इंटरनेट पर भी उपलब्ध हो जाते हैं, जहां से दर्शक मुफ्त ही उन्हें डाउनलोड कर फिल्में देखते हैं, जिससे निर्माताओं को भारी चूना लग जाता है। पाइरेसी के इस जंजाल से छोटे बजट की फिल्मों को तो खासतौर पर काफी ज़्यादा नुकसान होता है, क्योंकि मल्टीप्लेक्स के महंगे टिकटों की वजह से दर्शक यूं भी छोटे सितारों और छोटी फिल्मों की तरफ कम ही रुख करते हैं।

इस तरह की फिल्मों की बची-खुची उम्मीदें पाइरेसी तोड़ देती है, इसलिए बॉलीवुड में पाइरेसी के खिलाफ कई बार कई मुहिम छेड़ी गईं, लेकिन कोई खास कामयाबी कभी हासिल नहीं हुई। वैसे, पाइरेसी की वजह से नुकसान तो बड़े सितारों की बड़ी-बड़ी फिल्मों को भी होता है, लेकिन फिर भी उनकी फिल्मों को देखने के लिए दर्शक भारी संख्या में सिनेमाहॉल का रुख भी करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऐसे में अब अनुराग कश्यप की फिल्म 'अगली' का भविष्य क्या होगा, यह देखने वाली बात है, क्योंकि फिल्म डार्क और इन्टेन्स है, जिसके लिए दर्शक वैसे भी कम ही होते हैं, सितारे भी छोटे हैं, और तुर्रा यह है कि अब यह रिलीज़ के तीन दिन पहले से ही इंटरनेट पर मुफ्त देखने के लिए उपलब्ध भी हो गई है।