ट्विटर पर अपना मज़ाक बनाए जाने का कुछ यूं जवाब दिया अभिषेक बच्चन ने...

ट्विटर पर अपना मज़ाक बनाए जाने का कुछ यूं जवाब दिया अभिषेक बच्चन ने...

तस्वीर : bachchan@instagram

मुंबई:

शनिवार को भारत बनाम पाकिस्तान मैच में अमिताभ बच्चन की मौजूदगी और उनके गाए राष्ट्रगान ने खासी चर्चा बटोरी। लेकिन 'ट्विटर-वालों' के लिए दिलचस्प मैच, सचिन, अंबानी और बिग बी जैसी हस्तियों की मौजूदगी काफी नहीं थी इसलिए उन्होंने स्टेडियम में उपस्थित अभिषेक बच्चन और उनके 'सेलिब्रेटी स्टेटस' का मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया। आलम यह था कि ट्विटर पर अभिषेक बच्चन की मौजूदगी ने भारत की जीत के बराबर ही ध्यान बटोरा और सोमवार सुबह यानि दो दिन बाद तक अभिषेक ट्रेंड कर रहे थे। हालांकि रविवार को अभिषेक ने अपने चिर परिचित अंदाज़ में ट्विटर पर उन पर कसे जा रहे तंज का जवाब दिया। एक फॉलोअर से तो अभिषेक की लंबी चौड़ी बहस ही हो गई।
 


ट्विटर पर लिखा गया कि 'अमिताभ बच्चन ने आफताब शिवदासानी के टिकट के पैसे दिए ताकि स्टेडियम में मौजूद अभिषेक बच्चन सबसे कम चर्चित सेलिब्रेटी न दिखाई दें।' इस पर जवाब देते हुए अभिषेक ने लिखा 'सबसे कम चर्चित भी और सेलिब्रेटी भी, यह दोनों विरोधाभास बातें नहीं हैं? खैर, कम से कम आप ने मुझे एक ट्वीट के लायक तो समझा।' लेकिन बात यहीं खत्म नहीं हुई। अभिषेक की अपने इस फॉलोअर से अच्छी खासी बहस हो गई और बात उनकी फिल्म 'द्रोणा' तक पहुंच गई।
 
बच्चन को जवाब मिला 'सर आप मुझसे लॉजिक और अक्ल की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि मैं आपकी फिल्म 'द्रोणा' नहीं हूं।' इस पर बच्चन ने लिखा 'बिल्कुल आपका नाम द्रोणा नहीं है, आपका नाम तो 'मैं भी इंजीनियर' है। इसमें बहुत लॉजिक और सेंस है। बहुत खूब!' इस पूरे मामले में ट्विटर पर अभिषेक का पक्ष लेने वाले और उनकी फिल्मों की आलोचना करने वालों की तादाद लगभग बराबर ही रही।

आराध्या पर ट्वीट

गौरतलब है कि इससे पहले भी अभिषेक बच्चन अपने ट्रोल्स को जवाब देने के लिए खबरों में आ चुके हैं। पिछले साल जून में किसी ने उनकी बेटी आराध्या के बारे में मज़ाकिया ट्वीट किया था जिसका बच्चन ने मुंह तोड़ जवाब दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि वह समझते हैं कि वह और उनके परिवार के सदस्य सार्वजनिक हस्ती हैं लेकिन मेरी बेटी को इससे दूर रखिए। मैं यहां उसके बारे में बात करने के लिए नहीं हूं।

पिछले साल ही अक्टुबर में अभिषेक की ट्विटर पर स्टैंड अप कॉमेडियन करण तलवार के साथ भी कहा-सुनी हो गई थी। करण ने ट्वीट में लिखा था 'जिंदगी जवाब नहीं सवालों के बारे में है। जैसे कि मेरा करियर कहां जा रहा है? क्या मैं ठीक-ठाक पैसे कमा रहा हूं? और मैं अभी तक @juniorbachchan को क्यों फॉलो कर रहा हूं?'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अभिषेक ने इसका कुछ ऐसे जवाब दिया था 'यह रहे तुम्हारे जवाब : 1- कहीं नहीं, 2- तुम्हारे हुनर के हिसाब से हां काफी, 3- पता नहीं, मैंने तो तुम्हें सालों पहले अनफॉलो कर दिया है।' 2015 में ऑल इज़ वेल में अभिषेक नज़र आए थे और अब वह हाउसफुल 3 की शूटिंग में व्यस्त हैं।