FICCI फ्रेम्स 2015 के उद्घाटन पर पहुंचीं कई हस्तियां

मुंबई:

मुंबई में FICCI फ्रेम्स 2015 की शुरुआत हो चुकी है। इसके उद्घाटन समारोह पर आमिर खान, कमल हासन, रमेश सिप्पी जैसी कई जानी-मानी हस्तियां पहुंचीं।

इस साल इस समारोह में हिन्दी से लेकर दक्षिण भारतीय सितारों ने शिरकत की और बारी-बारी से सबने मिलकर दीप जलाए। इस साल FICCI में 'मेक इंडिया मुहिम' को आगे बढ़ाने के साथ-साथ कुछ और नई योजना बनाई गई।

इनमें से एक मुहिम है एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का दुनिया में और विस्तार करना। चाहे हिन्दी फिल्म उद्योग हो या दक्षिण भारतीय सिनेमा, इस मुहिम का मकसद इन्हें ऊंचे मुकाम दिलाना और भारतीय एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को सबसे ताकतवर बनाना है।

इस मौके पर एक कंसल्टिंग फर्म की रिपोर्ट भी रिलीज़ की गई, जिसमें साल 2014 और आने वाले 5 सालों में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के कारोबार का क्या रुख होगा, इस पर चर्चा की गई। इस मौके पर आमिर खान ने फिल्म उद्योग से जुडी बातों के साथ-साथ देश और समाज को आगे बढ़ाने की बात भी कही।

आमिर ने कहा, "मेरे नज़रिये से हम सबके कंधों पर समाज में बदलाव लाने की भी एक ज़िम्मेदारी है और ये हम पर निर्भर करता है कि हम इस ज़िम्मेदारी को उठाने के लिए तैयार होते हैं या नहीं। हम समाज में बड़े बदलाव ला सकते हैं और इस देश को मज़बूत बना सकते हैं।" तीन दिन तक चलने वाले FICCI फ्रेम्स में बॉलीवुड के कई दिग्गज देश, समाज और बॉलीवुड से जुडे मुद्दों पर चर्चा करेंगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com