करिश्मा कपूर और संजय कपूर के बीच सुलह करवाएगा सुप्रीम कोर्ट, 8 मार्च को बुलाया

करिश्मा कपूर और संजय कपूर के बीच सुलह करवाएगा सुप्रीम कोर्ट, 8 मार्च को बुलाया

करिश्मा कपूर और संजय कपूर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट अभिनेत्री करिश्मा कपूर और संजय कपूर के बीच सुलह कराने की कोशिश करेगा। कोर्ट ने दोनों को 8 मार्च को बुलाया है। कोर्ट ने दोनों के वकीलों को समझौते के लिए संभावित शर्तें तैयार कराने को कहा है। साथ ही कहा है कि मुंबई के बजाय सुप्रीम कोर्ट में सुलह की कोशिश हो।

दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया
करिश्मा कपूर ने हाल ही में अलग रह रहे अपने पति संजय कपूर और अपनी सास के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। करिश्मा पांच साल पहले अपने पति से अलग हो गई थीं और फिलहाल दोनों के बीच तलाक और बच्चों को अपने पास रखने का अधिकार हासिल करने का मामला अदालत में चल रहा है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करिश्मा ने संजय और उनकी मां रानी के खिलाफ इस सप्ताह की शुरुआत में मामला दर्ज करवाया। अभिनेत्री की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर खार थाने में शुक्रवार को भारतीय दंड सहिता की धारा 498-ए और धारा 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई।

रजामंदी से तलाक लेने का आवेदन लिया वापस
इस दंपति ने शुरू में आपसी रजामंदी से तलाक लेने का आवेदन किया था। लेकिन बाद में करिश्मा ने पिछले साल नवंबर में अपनी सहमति वापस ले ली और दावा किया कि संजय ने वित्तीय वादे को पूरा नहीं किया है। इसके बाद दोनों ने तलाक के लिए नया आवेदन किया। फिलहाल यह मामला बांद्रा की परिवार अदालत में चल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संजय का आरोप, पैसों के लिए की शादी
बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के पति और दिल्ली के जाने माने उद्योगपति संजय कपूर ने अपनी पत्नी यानी करिश्मा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मुझसे मेरे पैसों के लिए शादी की। करिश्मा और संजय की शादी को 11 साल हो चुके हैं और पिछले कई सालों से दोनों की शादीशुदा ज़िन्दगी में बढ़ते तनाव और झगड़ों के आरोप प्रत्यारोप लगे हैं। बांद्रा की फैमिली कोर्ट में संजय कपूर ने एक नई तलाक याचिका फाइल करते हुए करिश्मा पर आरोप लगाया कि उनकी पत्नी करिश्मा ने बिना सोचे समझे तरीके से उनकी फैमिली प्रॉपर्टी और पैसों को अपने ऐशो आराम की ज़िन्दगी को फंड करने के लिए इस्तेमाल किया और शादीशुदा ज़िन्दगी से ज्यादा अपने बॉलीवुड करियर को ज्यादा तवज्जो दी।
 


बच्चों से भी जुड़ा है मामला
संजय और करिश्मा के दो बच्चे हैं समीरा कपूर और किआन कपूर। संजय ने करिश्मा पर बच्चों को मोहरा बना उनसे पैसा ऐंठने के लिए इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया है और कहा कि करिश्मा ने गैर कानूनी तरीके से उन्हें और उनके परिवार को बच्चों से बार-बार मिलने से रोका है। विवादों में एक ट्रस्ट फंड भी है जो संजय कपूर ने बच्चों के लिए बनाया था लेकिन जिसकी सोल ट्रस्टी करिश्मा कपूर को बनाया गया। हालांकि संजय के मुताबिक, करिश्मा कपूर की यह डिमांड की उनकी बेहन करीना कपूर उनके बच्चों के ट्रस्ट फंड में सक्सेसर बनें, उन्हें मंज़ूर नही है।