मल्लिका शेरावत नहीं, साक्षी तंवर बनेंगी 'दंगल' में आमिर की पत्नी

मल्लिका शेरावत नहीं, साक्षी तंवर बनेंगी 'दंगल' में आमिर की पत्नी

मुंबई:

पहलवान महावीर फोगट की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म 'दंगल' में आमिर खान की पत्नी की भूमिका के लिए आखिरकार साक्षी तंवर को चुन लिया गया है।

इस फिल्म को बनाने की तैयारी जोरों पर है और चूंकि इसमें आमिर अहम किरदार निभा रहे हैं, इसलिए इसकी कास्टिंग भी पूरे परफेक्शन के साथ की जा रही है। 'दंगल' में आमिर खान की पत्नी की कास्टिंग काफी समय से चल रही थी और आखिरकार वो चेहरा मिला साक्षी तंवर के रूप में।

इस भूमिका के लिए कड़ी मेहनत और खोज की है। दिल्ली, हरियाणा और मुंबई सहित कई जगहों के कलाकारों के ऑडिशन किए गए। करीब 70 कलाकारों के ऑडिशन हुए और तब जाकर आमिर खान ने साक्षी तंवर के नाम पर मुहर लगाई।

बताया जाता है कि चूंकि मल्लिका शेरावत हरियाणा की रहने वाली हैं, इसलिए वो इस भूमिका को निभाना चाहती थीं, क्योंकि कहानी भी हरियाणा से जुड़ी हुई है। मल्लिका ने इस किरदार के लिए ऑडिशन भी दिए, मगर उनका चयन नहीं हुआ और ये साक्षी के हाथों में गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

छोटे पर्दे पर साक्षी का काफी नाम है और वह कई धारावाहिकों का चेहरा रही हैं। उन्होंने कुछ छोटे बजट की फिल्में भी की हैं। आमिर की पत्नी की भूमिका से पहले साक्षी फ़िल्म 'मोहल्ला अस्सी' में सनी देओल की पत्नी बनी हैं।
अब साक्षी को हरियाणवी भाषा को ठीक से बोलने के लिए तथा उस किरदार को निभाने के लिए खास ट्रेनिंग दी जाएगी।