देश के मौजूदा हालात के खिलाफ प्रकाश झा भी करेंगे विरोध, मगर तरीका होगा कुछ ऐसा...

देश के मौजूदा हालात के खिलाफ प्रकाश झा भी करेंगे विरोध, मगर तरीका होगा कुछ ऐसा...

फिल्मकार प्रकाश झा (फाइल फोटो)

पणजी:

फिल्मकार प्रकाश झा का कहना है कि उनकी आगामी फिल्म 'जय गंगाजल' देश के मौजूदा हालात के खिलाफ उनके विरोध का एक तरीका है। प्रकाश झा से 'अवॉर्ड वापसी' अभियान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह उनके (अन्य कलाकारों के) विरोध का एक तरीका है, लेकिन मैं कभी पुरस्कार वापस नहीं करूंगा। मेरे पास 10 राष्ट्रीय पुरस्कार हैं, लेकिन फिल्मकारों के 'अवॉर्ड वापसी' अभियान के दौरान आपने मेरी आवाज भी सुनी क्या?"

फिल्मों के जरिए करेंगे विरोध
देश में अभिव्यक्ति की आजादी पर उत्पन्न खतरे के खिलाफ दिबाकर बनर्जी और आनंद पटवर्धन सहित कई सारे फिल्म निर्माताओं ने पुरस्कार और सम्मान सरकार को लौटा दिए हैं। प्रकाश झा को 'सत्याग्रह', 'आरक्षण' और 'गंगाजल' जैसी राजनीतिक और सामाजिक फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि वह अपना विरोध फिल्मों के जरिए करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म 'गंगाजल' का सीक्वल है 'जय गंगाजल'
उन्होंने कहा, "मेरा विरोध करने का तरीका अलग है। मैंने 'जय गंगाजल' बनाई है। यह चार मार्च को प्रदर्शित होगी।" फिल्म 'जय गंगाजल' में प्रियंका चोपड़ा एक महिला पुलिसकर्मी की भूमिका में हैं। फिल्म 2003 में बनी 'गंगाजल' का सीक्वल है। फिल्म में समाज और पुलिस के बीच संबंधों का चित्रण किया गया है। इसमें प्रकाश झा भी एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आएंगे।